1. Home
  2.  |  
  3. ARTICLE
  4.  |  
  5. एमबीए

एमबीए

IIM कलकत्ता से MBA: क्लास टॉपर अनीश पाटिल का इंटरव्यू

Feb 19, 2019
किसी एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन लेना और खासकर किसी आईआईएम में एडमिशन लेना वास्तव में एक मुश्किल काम है. आईआईएम, कलकत्ता – पीजीपी रैंक वन, मिस्टर अनीश पाटिल हमारे साथ अपनी स्टडी स्ट्रेटेजी साझा कर रहे हैं.

भारत में एमबीए बनाम विदेश में एमबीए

Feb 18, 2019
आईआईएम कलकत्ता के प्रोफेसर राजीव कुमार ने जागरणजोश के साथ भारत में एमबीए बनाम विदेश में एमबीए विषय पर अपना विचार शेयर किया है और साथ ही इन दोनों जगहों से एमबीए करने के क्या फायदे हैं ? इस विषय पर भी प्रकाश डाला है.

IIMs से MBA : आईआईएम कलकत्ता से वन ईयर एमबीए प्रोग्राम

Feb 18, 2019
इस वीडियो में प्रोफेसर अमित धिमान आईआईएम कलकत्ता में कराये जाने वाले वन ईयर एमबीए प्रोग्राम के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी जैसे पात्रता, चयन प्रक्रिया और पीजीपीईएक्स प्रोग्राम्स में में एडमिशन लेने के लिए आवश्य स्ट्रेटेजी आदि के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान कर रहे हैं.

एमबीए कोर्सेज की सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने की jagarnjosh.com की अनूठी पहल

Feb 14, 2019
भारत की नंबर 1 शैक्षिक वेबसाइट Jagranjosh.com ने एमबीए कोर्सेज से जुड़े विभिन्न पहलुओं की सही और विस्तृत जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से एक अनूठी पहल शुरू की है.

आईआईएम्स जैसे टॉप बी-स्कूल तलाशते हैं किसी एमबीए कैंडिडेट में ये क्वालिटीज

Feb 7, 2019
अगर आप भी कैट 2018 को अपने अंतिम लक्ष्य के तौर पर देख रहे हैं तो यह सही समय है कि आप अपनी स्ट्रेटेजी पर एक बार फिर विचार करें और आईआईएम में एडमिशन लेने के लिए नीचे दिए गए पर्सनैलिटी ट्रेट्स और क्वालिटीज को विकसित करने पर भी ध्यान दें.

आईआईएम से एमबीए : स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम्स

Jan 25, 2019
आईआईएम कलकत्ता के एक विदेशी छात्र साइमन मुलर ने सीईएमएस प्रोग्राम्स के माध्यम से एमबीए के बारे में अपने अनुभव और विचार शेयर किये हैं और यह बताया है कि बी-स्कूलों के टॉपर्स अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों के साथ मिलकर किस तरह से कार्य करते हैं ?

आईआईएम कलकत्ता के डीन, प्रोफेसर प्रशांत मिश्रा के साथ जागरण जोश का इन्टरव्यू

Jan 25, 2019
इस वीडियो में आईआईएम कलकत्ता के डीन (एक्सटर्नल रिलेशंस एंड न्यू इनिसिएटिव्स) प्रशांत मिश्रा यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि आईआईएम कलकत्ता एमबीए एजुकेशन में किस तरह नए मानक स्थापित कर रहा है ?

जानिये कैट 2018 में 100 पर्सेंटाइल प्राप्त करने वाले जगेश गोलवाला से उनके सफलता का राज

Jan 17, 2019
CAT 2018 के टॉपर का इंटरव्यू – कैट एग्जाम 2018 में 100 पर्सेंटाइल प्राप्त करने वाले जगेश गोलवाला के साथ जागरण जोश का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू. जानिये उनकी सफलता का राज.

आईआईएम से एमबीए: आईआईएम कलकत्ता के फॉर्मर डायरेक्टर-इन-चार्ज प्रोफेसर बी.एन श्रीवास्तव के साथ बातचीत

Jan 11, 2019
आईआईएम कलकत्ता के फॉर्मर डाइरेक्टर-इन-चार्ज प्रोफेसर बी.एन श्रीवास्तव इस बातचीत में मैनेजमेंट फील्ड तथा आईआईएम कलकत्ता, अन्य आईआईएम से किस तरह अलग है ? आदि से जुड़े कुछ विषयों पर चर्चा करेंगे.

कैट एग्जाम 2018 में 100 पर्सेंटाइल पाप्त करने वाले रौनक मजुमदार का जागरण जोश के साथ इन्टरव्यू

Jan 7, 2019
वर्ष 2018 के कैट एग्जाम रिजल्ट में सीएफए लेवल 1,100 पर्सेंटाइल मार्क्स के साथ रौनक मजुमदार का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है. कैट 2018 का रिजल्ट आईआईएम कलकत्ता द्वारा आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर घोषित किया गया.

IIM टॉपर्स द्वारा बताये गए कुछ महत्वपूर्ण GD और इन्टरव्यू टिप्स

Jan 2, 2019
आईआईएम या टॉप एमबीए कॉलेज में एडमिशन के लिए जीडी और पर्सनल इन्टरव्यू के विषय में सही जानकारी रखना एवं इसमें किस तरह के सवाल पूछे जाते हैं तथा इसमें किस तरीके से बहुत अच्छा किया जा सकता है आदि तथ्यों की जानकारी होना बहुत जरुरी है.

IIMs से MBA : प्लेसमेंट के लिए तैयारी

Dec 23, 2018
एमबीए प्लेसमेंट एमबीए उम्मीदवारों और छात्रों के बीच सबसे अधिक चर्चा वाले विषयों में से एक है. हालांकि, भारत के टॉप बी-स्कूलों में एमबीए प्लेसमेंट प्रक्रिया के दौरान एक अच्छी नौकरी की पेशकश प्राप्त करना बहुत आसान नहीं है

IIMs से MBA : आईआईएम कलकत्ता क्यों ?

Dec 18, 2018
आईआईएम से एमबीए करना प्रत्येक उम्मीदवार के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है. हालांकि, बहुत कम स्टूडेंट्स इस बारे में जानते हैं कि आईआईएम कई मायनों में अन्य बी-स्कूलों से अलग क्यों है?इस संदर्भ में वे विशेष रूप से आईआईएम के जोका कल्चर,एकेडमिक उत्कृष्टता, विभिन्न कल्चरल और एक्स्ट्राकरिकुलर एक्टिविटीज की बात करते हैं जो वाकई सही मायनों में उन्हें अन्य बी-स्कूल्स की तुलना में उत्कृष्ट (अलग) बनाते हैं.

IIMs से MBA : आईआईएम कलकत्ता के छात्रों द्वारा की जाने वाली पहल

Dec 10, 2018
छात्रों द्वारा किये गए दो महत्वपूर्ण पहल मेंटरशिप प्रोग्राम तथा इंटरप्रेन्योरशिप सेल की वजह से बी-स्कूल में अर्जित उनका एकेडमिक एक्स्पिपीरीएंस और अधिक मूल्यवान हो जाता है.

IIMs से MBA : आईआईएम्स बी-स्कूल्स क्यों नहीं हैं ? डिजिटल एज में बिजनेस

Dec 3, 2018
भारत में छात्रों द्वारा मैनेजमेंट कॉलेजों और इंस्टीट्यूट्स को बी-स्कूलों के रूप में ही मानना आम बात है. लेकिन क्या आपको पता है कि आईआईएम्स अपने आप को एक बीस्कूल नहीं मानते हैं ? प्रोफेसर वी के उन्नी,फैकल्टी, पब्लिक पॉलिसी एंड मैनेजमेंट ग्रुप,आईआईएम कलकत्ता यह बता रहे हैं कि भारत में आईआईएम कलकत्ता और अन्य प्रमुख एमबीए कॉलेजों को बी-स्कूलों के रूप में क्यों नहीं देखा जाना चाहिए ? वीडियो के अंत में उन्होंने डिजिटल एज की वजह से आज के व्यावसायिक युग में उत्पन्न होने वाली चुनौतियों और अवसरों के विषय पर भी प्रकाश डाला है.

IIMs से MBA : MBA के बाद लाइफ

Nov 16, 2018
आईआईएम से एमबीए करना लोगों के लिए एक सपना हो सकता है, लेकिन शायद ही कोई जानता है कि बी-स्कूल के कैम्पस में प्रवेश करने के बाद किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है ? इतना ही नहीं लोगों को यह भी पता नहीं होता है कि किसी टॉप आईआईएम से एमबीए करने के बाद उन्हें किस तरह के अवसर मिलते हैं या फिर आगे चलकर जॉब में उन्हें किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है या पड़ सकता है ? ऐसे कुछ सवालों का उत्तर जानने के लिए पढ़ें !

IIMs से MBA : टीचिंग पेडागॉजी | एमबीए के बाद लाइफ

Nov 16, 2018
आईआईएम से एमबीए करना कई लोगों का सपना होता है, लेकिन शायद ही किसी को पता होता है कि एमबीए करते समय या एमबीए करने के बाद उन्हें किन किन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है ? यदि आप जानना चाहते हैं कि भारत के टॉप एमबीए कॉलेजों में शामिल होने के बाद आप क्या सीखेंगे? तो आइए इसे प्रोफेसर अनिन्द्य सेन द्वारा जानते हैं.

कैट एग्जाम 2018 के संयोजक प्रोफेसर सुमन्त बसु की Jagranjosh.com के साथ बातचीत

Oct 23, 2018
कैट एग्जाम 2018 के संयोजक प्रोफेसर सुमंत बसु कैट एग्जाम 2018 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करते हुए कैट 2018 का परीक्षा पैटर्न,प्रश्नों के प्रारूप आदि पर प्रकाश डाल रहे हैं.

कैट-2018: बी-स्कूल्स में एंट्री का रास्ता

Sep 4, 2018
आइआइएम और दूसरे टॉप बिजनेस स्कूलों में एडमिशन के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) आगामी 25 नवंबर को आयोजित किया जाएगा यानी तैयारी के लिए करीब तीन महीने का वक्त बचा है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अच्छा अंक पाकर सफल होने के लिए जरूरी है कि रणनीति के साथ इसकी तैयारी की जाए। इसके लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स बता रहे हमारे एक्सपर्ट गौरीशंकर झा.

आईआईएम बिल : एमबीए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

Sep 3, 2018
भारत के प्रीमियम मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट आईआईएम से सम्बन्धित आईआईएम बिल के विषय लगभग हर कोई जानता है. एमबीए उम्मीदवारों के लिए इस बिल के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण है क्योकि इसमें कैट एग्जाम से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी है.

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Loading...
Loading...