1. Home
  2. ARTICLE
  3. एसएससी की भर्ती
  4. एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा

एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा

SSC CHSL टियर-II परीक्षा में पत्र और निबंध लिखने में अंतिम क्षण की टिप्स

Sep 16, 2019
इस लेख में, आपको सर्वश्रेष्ठ अंतिम मिनट की युक्तियां मिलेंगी जो आपको SSC CHSL टियर -2 परीक्षा को उत्तीर्ण में मदद करेंगी। पूरी जानकारी के लिए इस लेख को पढ़ें-

हरियाणा SSC ने किया ग्रुप-डी के पदों पर भर्ती प्रक्रिया को रद्द

May 30, 2019
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप-डी पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार एचएसएससी के ऑफिशियल वेबसाइट  www.hssc.gov.in से 22 मार्च से 22 अप्रैल 2019 के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

SSC CHSL 2018-19: आयोग द्वारा वेकेंसी ब्रेक-अप जारी, 5789 LDC, PA, DEO पदों पर होगी भर्ती

May 17, 2019
SSC CHSL 2018-19: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10+2) एग्जामिनेशन 2018 के वेकेंसी डिटेल्स की जानकारी 16 मई को ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है.

SSC CHSL: LDC और DEO पोस्ट की जॉब प्रोफाइल

Mar 26, 2019
लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) और डेटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) पद विभिन्न विभागों में एसएससी द्वारा दी गई पदों में से एक है। इन पदों में भर्ती करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य रूप से संबंधित विभाग के कार्यालय का काम आगे बढ़ाया जाता है।

SSC CHSL परीक्षा 2019 में पूछे जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक्स

Mar 13, 2019
उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि SSC CHSL परीक्षा 2019 के लिए सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक्स कौन-कौन से हैं ताकि वे परीक्षा की तैयारी अच्छी तरह से कर सकें। परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण टॉपिक्स के बारे में जानना उम्मीदवारों को उनकी तैयारी में मदद करता है। SSC CHSL 2019 के लिए सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक्स इस लेख में एक स्थान पर दिया गया है।

SSC CHSL परीक्षा को क्रैक करने की 100 दिनों की योजना

Mar 12, 2019
इस लेख में आपको 100 दिन की एक अध्ययन योजना मिलेगी जिसमें सभी विषयों और विषयों को शामिल किया गया है। ताकि आप निश्चित रूप से SSC CHSL परीक्षा की मेरिट सूची में एक सभ्य स्थान बना सकते हैं। पूरी कहानी यहां पढ़ें-

जानें SSC परीक्षा पास करने के बाद किस प्रकार की नौकरियां मिलेंगी?

Mar 12, 2019
SSC भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों में ग्रुप B के सभी पदों और ग्रुप C के सभी नॉन-टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करता है।

SSC CHSL परीक्षा 2019 में चयन के लिए स्टेप बाई स्टेप गाइड

Mar 11, 2019
SSC CHSL की चयन प्रक्रिया को स्टेप बाई स्टेप जानने के लिए इस लेख को पढ़ें। छात्रों की सुविधा के लिए हमने एक ही स्थान पर सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है।

SSC 2019 परीक्षा: क्वालीफाइंग मार्क्स की गणना के लिए नॉर्मलाइजेसन विधि

Mar 8, 2019
SSC ने चयन प्रक्रिया में निष्पक्ष मूल्यांकन के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर क्वालीफाइंग मार्क्स की गणना के लिए नॉर्मलाइजेसन विधि की घोषणा की है। आइए इस विधि पर विस्तार से चर्चा करें।

SSC CGL और CHSL परीक्षा की तैयारी हेतु दैनिक दिनचर्या

Jan 23, 2019
इस अनुच्छेद में, हमने सीजीएल और सीएचएसएल जैसी एसएससी परीक्षाओं की योग्यता के लिए आपको एक उचित समय सारणी दी है क्योंकि वे तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और प्रतिस्पर्धा तेजी से बढ़ रही है। पूरी कहानी यहां पढ़ें

SSC CHSL 2018-19 की तैयारी हेतु पुख्ता प्लान

Jan 23, 2019
कर्मचारी चयन आयोग ने हाल में ही संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर 2018-19 की परीक्षा के माध्यम से लोअर डिवीजन क्लर्क, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कोर्ट क्लर्क और सॉर्टिंग असिस्टेंट या पोस्टल असिस्टेंट के पदों के लिए अधिसूचना जारी की है।

पहले ही प्रयास में SSC CHSL परीक्षा को कैसे क्रैक करें?

Jan 23, 2020
इस अनुच्छेद में, आपको पहले प्रयास में SSC CHSL को क्रैक करने के लिए पूर्ण तैयारी युक्तियां मिलेंगी। यहाँ विवरण में पूरी जानकारी पढ़ें-

SSC CHSL परीक्षा की तैयारी के लिए सर्वश्रेष्ठ पुस्तकें

Jan 23, 2019
इस लेख में, हमने SSC CHSL परीक्षा के लिए प्रत्येक महत्वपूर्ण किताबों का उल्लेख किया है, जो कि एक मानक और अधिकतर विशेषज्ञों द्वारा संदर्भित की जाती है।  इन पुस्तकों का विवरण जानने के लिए पूर्ण लेख पढ़ें और उन की विशेषताओं को जानें-

SSC CHSL टियर-3 परीक्षा तैयारी टिप्स: टॉप 10 टाइपिंग सॉफ्टवेयर्स

Nov 28, 2018
इस लेख में, हम SSC CHSL टियर -3 परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए टाइपिंग के अभ्यास हेतु उपलब्ध मुफ्त सॉफ्टवेयर्स पर चर्चा करेंगे। हम इन सॉफ्टवेयर्स और उनकी विशेषताओं, जो परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने में सहायक हो सकते है, के बारे में भी विस्तार से जानेंगे-

SSC CHSL और बैंक क्लर्क में से लड़कियों के लिये कौन-सा विकल्प बेहतर है?

Nov 21, 2018
इस लेख में, आपको SSC CHSL और बैंक लिपिक जॉब के बीच समानताएं और असमानताएं मिलेंगी| जिसके आधार पर लड़कियों द्वारा कैरियर के रूप में इनमें से किसी एक को चुनने के लिए विचार किया जा सकता है।
Jagran Play
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश
ludo_expresssnakes_laddergolden_goalquiz_master

Register to get FREE updates

  • All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Get App