1. Home
  2. ARTICLE
  3. करियर कोच

करियर कोच

कोविड – 19 लॉकडाउन: ये ऑनलाइन कोर्सेज रहेंगे IT प्रोफेशनल्स के लिए बेस्ट

Apr 10, 2020
अगर आप एक आईटी पेशेवर हैं और इस कोविड - 19 लॉकडाउन के दौरान आपके पास करने को कुछ नहीं है, तो यहां आपके लिए कुछ बेस्ट ऑनलाइन कोर्सेज पेश हैं. अब आप इस लॉकडाउन के दौरान भी अपने आईटी स्किल्स निखार सकते हैं.....तो देर किस बात की है. बस ज्वाइन कर लें कोई ऑनलाइन कोर्स.

इ-स्किल इंडिया पोर्टल में हैं आपके लिए 400+ कोर्सेज, सीखें मनचाहे स्किल्स 

Apr 3, 2020
अगर आप इस लॉकडाउन के दौरान अपने इ-स्किल्स बढ़ाना चाहते हैं तो नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का इ-स्किल इंडिया पोर्टल आपके लिए है एक बेहतरीन पोर्टल. इस आर्टिकल में पढ़ें विस्तृत जानकारी.

पॉज़िटिव इंडिया: सफलता की आदत बना सकती है हमें एक कामयाब इंसान  

Mar 26, 2020
अगर हम हमेशा अपने पॉज़िटिव या नेगेटिव रवैये का ध्यान रखते हैं, तो हम आसानी से सफलता की आदत विकसित कर सकते हैं और फिर, हम खुद-ब-खुद एक सफल व्यक्ति बन जाएंगे. आइये शिव खेरा से जानते हैं कि हम अपने जीवन में सफलता की आदत कैसे विकसित करें.    

पॉज़िटिव इंडिया: शिव खेड़ा से जानिये एक विजेता में होते हैं कौन से खास गुण!

Mar 25, 2020
किसी विजेता से मिलने पर हम यह ज़रूर जानना चाहते हैं कि आखिर अपने किन गुणों की वजह से इसने विजयश्री हासिल की है! आइये शिव खेड़ा से ही इस बारे में सटीक जानकारी हासिल करते हैं.

पॉज़िटिव इंडिया: कैसे अंधविश्वास छोड़कर हम बन सकते हैं सफल? शिव खेड़ा से जानिये

Mar 25, 2020
अक्सर हम अपने जीवन में अंधविश्वासों के शिकार होते हैं जिससे हमारे सोचने और समझने की क्षमता समाप्त हो जाती है. लेकिन अपने जीवन में सफल होने के लिए आपको अपनी सूझ-बूझ से काम लेना होता है. इस आर्टिकल में शिव खेड़ा से जानिये कैसे अंधविश्वास छोड़कर आप एक सफल इंसान बन सकते हैं.

पॉज़िटिव इंडिया: जीतने के लिए क्या है ज़रुरी – किस्मत या मेहनत?

Mar 25, 2020
सफल लोगों  के लिए लोग अक्सर कह देते हैं कि उनकी तो किस्मत अच्छी है. क्या आप भी यही मानते हैं? आखिर जीवन में सफलता के लिए क्या ज़रुरी है - किस्मत या मेहनत? आइये पूछते हैं शिव खेड़ा से. 

भारत में एपिडेमियोलॉजिस्ट का करियर और योग्यता

Mar 25, 2020
कोई भी महामारी दुनिया के हर देश के लिए युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न कर देती है. आजकल, COVID 19 भारत सहित पूरी दुनिया के लिए वास्तविक खतरा बना हुआ है. इसलिए, आप भारत में एक एपिडेमियोलॉजिस्ट बनकर ऐसी किसी घातक महामारी के दौरान लोगों और राष्ट्र की सेवा कर सकते हैं.

पॉज़िटिव इंडिया: आखिर क्या है सफ़लता का राज़? जानिये शिव खेड़ा से

Mar 25, 2020
जीवन में सफलता पाना हर एक का सपना होता है. पर आखिर वह क्या राज़ है जिसे जान कर आप ये सपना साकार कर सकते हैं? आइये जानते हैं मोटिवेशनल स्पीकर शिव खेड़ा से.    

कैटरिंग कोर्स: भारत में बढ़ता करियर स्कोप

Mar 19, 2020
कैटरिंग एक ऐसा सदाबहार पेशा है जिसका महत्त्व हम अपने जीवन में नकार नहीं सकते हैं. अगर आपको खाने-पीने के काम में दिलचस्पी है तो आप बड़े शौक से यह पेशा अपना सकते हैं. इस आर्टिकल में हम भारत में कैटरिंग की फील्ड में आपके लिए करियर स्कोप की चर्चा कर रहे हैं.  

वर्क फ्रॉम होम - क्यों और कैसे?

Mar 19, 2020
आजकल कोरोना वायरस के चलते, 'वर्क फ्रॉम होम' समय की प्रमुख मांग बन चुका है. मगर क्यों ज़रूरी है काम की ये नयी परिभाषा और कैसे हो सकती है ये कामयाब. आइये जानते हैं!

कंप्यूटर प्रोग्रामिंग कोड: 'कंप्यूटर प्रोग्रामिंग कोड सिखाने वाली एप्लीकेशन'

May 19, 2020
किसी भी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग एक्सपर्ट के पास कंप्यूटर प्रोग्रामिंग कोड की अच्छी जानकारी होनी चाहिए. अगर आप एक प्रोग्रामिंग एक्सपर्ट बनना चाहते हैं तो ये एप्लिकेशन्स आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं. इस बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए जरुर पढ़ें यह आर्टिकल.

माइनिंग इंजीनियरिंग का कोर्स और करियर स्कोप

May 19, 2020
भारत में माइनिंग इंजीनियरिंग का उज्ज्वल करियर स्कोप है और वह भी खासकर भारत सरकार के 'न्यू इंडिया मिशन' के बाद. अगर आपको माइनिंग में दिलचस्पी है तो आप भारत में एक माइनिंग इंजीनियर के तौर पर अपना करियर बना सकते हैं.    

भारत में ऑटोमेशन के क्षेत्र में ये कोर्सेज करके बना लें अपना करियर शानदार

Mar 5, 2020
अगर आप बदलते जमाने की जरूरतों के मुताबिक खुद को भी बदल लें तो आपको अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कामयाबी आसानी से मिल सकती है. इसी तरह, भारत में ऑटोमेशन के क्षेत्र में आप निम्नलिखित कोर्सेज करके अपना शानदार करियर बना सकते हैं.

कल्चरल कोशेंट: मनचाही जॉब पाने के लिए जरुरी और सहायक फ़ैक्टर

Mar 4, 2020
आजकल के जमाने में, जब देश-विदेश में ज्यादा फर्क नहीं रह गया है और आप विदेश में जॉब करते हैं या फिर, जॉब करना चाहते हैं तो आपको संबद्ध देश के कल्चर और लाइफस्टाइल को अच्छी तरह समझना होगा ताकि आप उस देश के लोगों के साथ अच्छी तरह घुल-मिलकर अपना काम कर सकें.

भारत में सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर के लिए जरुरी योग्यता और करियर स्कोप

Sep 20, 2021
अगर आप इन्वेस्टमेंट में दिलचस्पी रखते हैं और आपको इसकी अच्छी जानकारी है तो आप एक सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइज़र के तौर पर अपना करियर शुरू कर सकते हैं.
Jagran Play
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश
ludo_expresssnakes_laddergolden_goalquiz_master

Register to get FREE updates

  • All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Get App