1. Home
  2.  |  
  3. ARTICLE
  4.  |  
  5. प्लेसमेंट
  6.  |  
  7. इंटर्नशिप

इंटर्नशिप

CATEGORIESCategories

    ये हैं कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए अपनी नई इंटर्नशिप के लिए तैयारी करने के खास टिप्स

    May 26, 2020
    अगर आप एक ऐसे कॉलेज स्टूडेंट हैं जो अपने लिए सूटेबल नई इंटर्नशिप खोज रहे हैं तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ खास टिप्स पेश कर रहे हैं जिन्हें फ़ॉलो करके आप नई इंटर्नशिप ज्वाइन कर सकते हैं.  

    कॉलेज स्टूडेंट्स ये टिप्स आजमाकर पायें इंटर्नशिप के बेहतरीन मौके

    Mar 19, 2020
    हरेक स्टूडेंट के लिए कॉलेज के दिनों में अपने लिए सूटेबल इंटर्नशिप हासिल करना काफी चुनौतीपूर्ण काम होता है. इस आर्टिकल में कुछ ऐसे टिप्स दिए जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप अपने लिए मनचाही इंटर्नशिप हासिल करने के कई अवसर हासिल कर सकते हैं.

    कॉलेज में परफेक्ट इंटर्नशिप पाने के लिए स्टूडेंट्स ये कारगर टिप्स जरुर करें फ़ॉलो

    Mar 17, 2020
    आजकल किसी कॉलेज में एडमिशन लेते ही स्टूडेंट्स को अपने लिए एक सूटेबल इंटर्नशिप ज्वाइन करने की चिंता सताने लगती है. इस आर्टिकल में कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पेश हैं परफेक्ट इंटर्नशिप तलाश करने के कुछ कारगर तरीके.

    ये गलतियां करने पर नहीं मिलेगी आपको सूटेबल इंटर्नशिप

    Mar 5, 2020
    जब कॉलेज स्टूडेंट्स को अपनी मन-पसंद इंटर्नशिप नहीं मिल पाती तो वे अक्सर कंफ्यूज़ हो जाते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हैं? लेकिन अनजाने में वे ऐसी कुछ गलतियां कर जाते हैं जिनकी वजह से उन्हें सूटेबल इंटर्नशिप नहीं मिल पाती है. इस आर्टिकल में ऐसी ही कुछ गलतियों की जानकारी आपको दी जा रही है ताकि आप ऐसी गलतियां करने से बच जायें.

    ऑनलाइन इंटर्नशिप: कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए फायदेमंद विकल्प

    Feb 26, 2020
    अब जब हम रोज़ाना अपने अनेक काम ऑनलाइन करते हैं तो कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए भी इस ‘ऑनलाइन दौर’ में ऑनलाइन इंटर्नशिप के अच्छे विकल्प उपलब्ध हैं.

    कॉलेज स्टूडेंट्स को इन कारणों से नहीं मिल पाती सूटेबल इंटर्नशिप

    Feb 7, 2020
    कई बार कॉलेज स्टूडेंट्स को सूटेबल इंटर्नशिप नहीं मिल पाती है. ऐसे में, वे परेशान हो जाते हैं लेकिन समझ नहीं पाते कि इसकी आखिर क्या वजह है? इसके कारण एक या अनेक हो सकते हैं. इस आर्टिकल में जानिये कुछ ऐसे प्रमुख कारणों के बारे में जो आपको सूटेबल इंटर्नशिप मिलने में एक बड़ी बाधा सिद्ध हो रहे हैं.

    ये टिप्स अपनाकर इंडियन स्टार्टअप में पायें इंटर्नशिप

    Feb 5, 2020
    भारत में आजकल स्टार्टअप्स का बोलबाला है. अधिकतर कॉलेज स्टूडेंट्स किसी स्टार्टअप में इंटर्नशिप करने के अवसर तलाशते रहते हैं. इस आर्टिकल में पेश हैं कुछ ऐसे विशेष टिप्स जिनसे आप किसी इंडियन स्टार्टअप में इंटर्नशिप हासिल कर सकते हैं.

    ये बेहतरीन टिप्स अपनाकर मिल सकती है आपको सूटेबल इंटर्नशिप

    Jan 7, 2020
    अक्सर बहुत प्रयास करने के बावजूद भी कॉलेज स्टूडेंट्स को मनचाही और सूटेबल इंटर्नशिप नहीं मिल पाती लेकिन अगर आप इस आर्टिकल में प्रस्तुत कुछ बेहतरीन टिप्स को अपना लेंगे तो आपको अपने लिए एक सूटेबल इंटर्नशिप तलाश करने में काफी सहायता मिलेगी.

    इंटर्नशिप के दौरान मिलेंगे आपको कई किस्म के लोग

    Dec 31, 2019
    जब कॉलेज स्टूडेंट्स किसी दफ्तर या कंपनी में इंटर्नशिप करने के लिए जाते हैं तो वहां उन्हें कई किस्म के लोग मिलते हैं. ऐसे में कई बार उन्हें समझ नहीं आता है कि वे इन विभिन्न किस्म के लोगों से कैसे व्यवहार करें?.....इस आर्टिकल में जानिये कुछ ऐसे ही खास किस्म के लोगों से बारे में.

    जानिए एक बेस्ट इंटर्न बनने के ये हैं कारगर टिप्स

    Dec 11, 2019
    अगर आप एक बेस्ट इंटर्न के तौर पर अपनी कॉलेज इंटर्नशिप पूरी करते हैं तो इससे आपको अपना  करियर गोल अचीव करने में बहुत सहायता मिलती है क्योंकि इंटर्नशिप के दौरान आप ऑफिस और कॉर्पोरेट परिवेश में काम करने का अनुभव हासिल कर लेते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बेस्ट इंटर्न बनने के कुछ कारगर टिप्स की जानकारी दे रहे हैं.

    अनपेड इंटर्नशिप: कॉलेज स्टूडेंट्स को मिलते हैं अनेक फायदे

    Dec 3, 2019
    अगर कॉलेज स्टूडेंट्स अनपेड इंटर्नशिप करते हैं तो उन्हें अपने भावी करियर के लिए अनेक फायदे मिलते हैं. अनपेड इंटर्नशिप में स्टूडेंट्स को पैसा तो नहीं मिलता है लेकिन इंटर्नशिप के दौरान होने वाला वर्क एक्सपीरियंस इन स्टूडेंट्स को उनके भावी प्रोफेशन के लिए काफी कुछ सिखा देता है.

    जानिये इंटर्नशिप से स्टूडेंट्स को मिलते हैं ये फायदे

    Nov 6, 2019
    दरअसल, इंटर्नशिप स्टूडेंट्स के कॉलेज के दिनों के दौरान पेशेवर अनुभव का एक अच्छा उदाहरण है और यह कॉलेज एजुकेशन पूरी होने के बाद स्टूडेंट्स को पेशेवर और कॉर्पोरेट दुनिया के लिए तैयार करती है. इसलिए, आप स्टूडेंट्स के लिए इंटर्नशिप के महत्व और वास्तविक लाभों को  नकार नहीं सकते हैं.

    इंटर्नशिप: एक विस्तृत और महत्वपूर्ण चर्चा

    Oct 30, 2019
    आजकल हरेक कॉलेज और एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए इंटर्नशिप उनके स्टडी कोर्स का एक जरुरी हिस्सा बन चुकी है. लेकिन बेस्ट इंटर्नशिप सर्च करना या उसके लिए सेलेक्ट होना अपने में विशेष मायना रखता है. यहां आपके लिए इंटर्नशिप पर एक विस्तृत और महत्वपूर्ण चर्चा पेश की जा रही है ताकि आप अपने लिए सबसे सूटेबल इंटर्नशिप चुन सकें.

    क्या है इंटरव्यू में सफल होना? आर्ट्स या साइंस?

    Mar 23, 2018
    किसी इंटरव्यू में सफल होना न तो कोई कला है और न ही कोई विज्ञान है.....तो फिर यह क्या है? यह तो एक कॉमर्स/ व्यापार या वाणिज्य है! आप हैरान हो रहे हैं? लेकिन, इसमें हैरानी की कोई बात नहीं है.

    कॉलेज स्टूडेंट्स अपनी इंटर्नशिप के दौरान क्या करें और क्या न करें ?

    Mar 19, 2018
    इंटर्नशिप्स बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये आपको सीखने और अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करती हैं. इंटर्नशिप के अवसर का उपयोग कुछ नया एक्सप्लोर करने और सीखने के लिए करें ताकि जब आप ग्रेजुएट हों तो आप कॉरपोरेट जगत की चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हों.

    समर इंटर्नशिप: कॉलेज छात्रों के लिए इंटर्नशिप तलाशने के उपयोगी टिप्स

    Mar 8, 2018
    अब, क्योंकि गर्मियां आने ही वाली हैं तो कॉलेज के लगभग सभी छात्र एक बढ़िया इंटर्नशिप पाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हमने आपकी सहायता के लिए कुछ उपयोगी टिप्स एवं ट्रिक्स की एक सूची तैयार की है ताकि आपको एक बढ़िया समर इंटर्नशिप मिल सके.

    इंडस्ट्री बेस्ड इंटर्नशिप जरुरी है, जानिये क्यों ?

    Feb 23, 2018
    किसी भी प्रोफेशनल कोर्स की पढ़ाई कर लेने के बाद उद्योग जगत की जानकारी तथा निश्चित माहौल में काम करने की प्रैक्टिस के लिए इंटर्नशिप बहुत जरुरी है.

    इंटर्नशिप, क्यों महत्वपूर्ण है कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए ?

    Feb 7, 2018
    कॉलेज में पढ़ाई  कर रहे लगभग हर स्टूडेंट् का उद्देश्य या सपना एक अच्छी जॉब पाना होता है. हर स्टूडेंट चाहता है कि कॉलेज की पढ़ाई करते हुए ही वह अपने मन मुताबिक किसी ऑर्गेनाइजेशन या कंपनी में प्लेस हो जाए.

    कैसे लिखें एक बेहतरीन कवर लेटर ?

    Feb 1, 2018
    कवर लेटर 1 पेज का डॉक्यूमेंट होता है जो कैंडिडेट्स अपने जॉब इंटरव्यू से पहले अपनी एकेडेमिक और प्रोफेशनल उपलब्धियां इंटरव्यू पैनल के सामने प्रस्तुत करने के लिए तैयार करते हैं. रिज्यूम की तुलना में यह डॉक्यूमेंट फ्लेक्सिबल और डायनामिक किस्म का होता है.

    पढ़ाई ख़त्म होते ही चाहिए अच्छा करियर, तो गौर कीजिये इन बातों पर

    Nov 10, 2017
    कॉलेज की पढ़ाई के बाद बहुत कम छात्र रिसर्च के लिए आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं. अधिकांश छात्र तो नौकरी या व्यवसाय की तरफ रुख करते हैं.

    12 Next   

    Register to get FREE updates

      All Fields Mandatory
    • (Ex:9123456789)
    • Please Select Your Interest
    • Please specify

    • ajax-loader
    • A verifcation code has been sent to
      your mobile number

      Please enter the verification code below

    Loading...
    Loading...