1. Home
  2.  |  
  3. ARTICLE
  4.  |  
  5. काउंसेलिंग
  6.  |  
  7. न्यू करियर

न्यू करियर

CATEGORIESCategories

    भारत में चार्टर्ड एकाउंटेंसी के लिए विभिन्न स्टेप्स और करियर ऑप्शन्स

    1 day ago
    अगर आप एक ऐसे स्टूडेंट हैं जो चार्टर्ड एकाउंटेंट के तौर पर अपना करियर शुरू करना चाहता है, तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत सटीक जानकारी प्रस्तुत कर रहा है. इस आर्टिकल को बड़े गौर से पढ़कर, फिर अपने इस करियर गोल को हासिल करने के लिए खूब अच्छी तैयारी करें ताकि जल्दी ही आपको अपने इस मकसद में कामयाबी मिल सके.

    भारत में फॉरेन लैंग्वेज एक्सपर्ट बनकर पायें पायें आकर्षक जॉब ऑफर्स

    Jun 10, 2020
    अगर आपको फॉरेन लैंग्वेजेज सीखने में दिलचस्पी है तो आप एक या अधिक फॉरेन लैंग्वेजेज सीखकर भारत में अनेक आकर्षक करियर/ जॉब ऑफर्स हासिल कर सकते हैं.

    भारत में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का करियर स्कोप

    May 11, 2020
    आजकल के अधिकतर इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स हमारे देश में अब सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की विभिन्न फ़ील्ड्स में अपना करियर शुरू करना चाहते हैं. आखिर ऐसा क्यों है? यह आर्टिकल पढ़कर समझते हैं.

    भारत में मेडिसिन की फील्ड में करियर प्रोस्पेक्ट्स और स्कोप

    May 8, 2020
    भारत में मेडिसिन की फील्ड में आपके लिए करियर के बेहतरीन अवसर मौजूद हैं. इस आर्टिकल में हम आपके लिए मेडिसिन की फील्ड में उपलब्ध करियर प्रोस्पेक्टस और करियर स्कोप के बारे में समुचित जानकारी पेश कर रहे हैं

    जानिए लॉ में करियर बनाने के विशेष टिप्स यहां

    May 7, 2020
    हमारे देश में इन दिनों कई यंगस्टर्स लॉ की फील्ड में अपना करियर शुरू करना चाहते हैं. लेकिन उन्हें इस संबंध में समुचित जानकारी नहीं होती है. इस आर्टिकल में हम आपके लिए भारत में लॉ की विभिन्न फ़ील्ड्स की समुचित जानकारी पेश कर रहे हैं.  

    एथिकल हैकिंग: भारत में टॉप कोर्सेज और सर्टिफिकेशन्स

    May 1, 2020
    पूरी दुनिया में साइबर क्राइम्स दिनों-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. अगर आप भी एक साइबर एक्सपर्ट अर्थात एथिकल हैकर का करियर शुरू करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल जरुर पढ़ें.

    कैटरिंग कोर्स: भारत में बढ़ता करियर स्कोप

    Mar 19, 2020
    कैटरिंग एक ऐसा सदाबहार पेशा है जिसका महत्त्व हम अपने जीवन में नकार नहीं सकते हैं. अगर आपको खाने-पीने के काम में दिलचस्पी है तो आप बड़े शौक से यह पेशा अपना सकते हैं. इस आर्टिकल में हम भारत में कैटरिंग की फील्ड में आपके लिए करियर स्कोप की चर्चा कर रहे हैं.  

    कल्चरल कोशेंट: मनचाही जॉब पाने के लिए जरुरी और सहायक फ़ैक्टर

    Mar 4, 2020
    आजकल के जमाने में, जब देश-विदेश में ज्यादा फर्क नहीं रह गया है और आप विदेश में जॉब करते हैं या फिर, जॉब करना चाहते हैं तो आपको संबद्ध देश के कल्चर और लाइफस्टाइल को अच्छी तरह समझना होगा ताकि आप उस देश के लोगों के साथ अच्छी तरह घुल-मिलकर अपना काम कर सकें.

    आर्टिफिशल इंटेलिजेंस: भारतीय युवाओं को मिलेंगे नौकरी के ढेरों अवसर

    Feb 26, 2020
    हमारे जीवन में आजकल एआई अर्थात आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में यह स्वाभाविक ही है कि अब भारतीय युवाओं के लिए इस फील्ड में नौकरी के भी ढेरों अवसर उपलब्ध होंगे.

    कार्टून आर्टिस्ट का करियर है क्रिएटिविट लोगों के लिए सूटेबल ऑप्शन

    Feb 12, 2020
    अगर आप जरा विनोदी स्वाभाव के है और आपकी ड्राइंग काफी अच्छी होने के साथ आपमें क्रिएटिविटी भी है तो आप एक कार्टून आर्टिस्ट बनकर एक खास अंदाज़ में अपना मैसेज लोगों तक पहुंचा सकते हैं.

    ये खास टिप्स फ़ॉलो करके पायें स्टार्टअप कारोबार में कामयाबी

    Feb 10, 2020
    हमारे देश में हर साल कई स्टार्टअप कारोबार शुरू होते हैं लेकिन कामयाबी केवल कुछ स्टार्टअप्स को ही मिल पाती है. इस आर्टिकल में आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स पेश हैं जो आप अपने स्टार्टअप कारोबार में दिला सकते हैं कामयाबी.

    आपके गुण चमका सकते हैं आपका करियर

    Feb 6, 2020
    कई बार हमारा अपने काम में बिलकुल भी मन नहीं लगता है. हम अपनी जॉब या पेशे में मन लगाकर काम नहीं कर पाते और इसका एक नतीजा यह भी होता है कि हमारी प्रोडक्टिविटी कम होने लगती है. हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अनमने मन से काम करना काफी नुकसानदायक होता है.   

    साइबर सिक्यूरिटी: भारत में बढ़ता महत्व और करियर स्कोप

    Feb 5, 2020
    पूरी दुनिया आजकल ‘हैकिंग’ के गंभीर मामले से जूझ रही है और हमारा देश भारत भी इससे समस्या से अछूता नहीं है. इसलिए, भारत में साइबर सिक्यूरिटी की फील्ड में करियर स्कोप के बारे में जानिये.

    वर्ष 2020 में इंटर्न फेस कर सकते हैं ये प्रमुख चुनौतियां

    Feb 4, 2020
    अगर आप एक इंटर्न हैं तो आपको अपनी इंटर्नशिप के दौरान कई किस्म की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. दरअसल, इंटर्नशिप आपको अपने कॉलेज के दौरान ही पेशेवर अनुभव प्रदान करती है.

    भारतीय युवाओं के लिए वर्ष 2020 में ये रहेंगे बेहतरीन करियर्स

    Jan 17, 2020
    अगर आप एक जॉब सीकर हैं तो इस आर्टिकल में आपके लिए वर्ष 2020 के चंद बेहतरीन करियर ऑप्शन्स की चर्चा पेश है ताकि आप अपनी पसंदीदा फील्ड में एक सूटेबल जॉब हासिल कर सकें.

    साल 2020 में भारत में रहेगा इन टॉप क्रिएटिव टेक जॉब्स का बोलबाला

    Jan 14, 2020
    इस आर्टिकल में साल 2020 की कुछ ऐसी क्रिएटिव टेक जॉब्स का विवरण पेश है जिनमें आप अपनी क्रिएटिविटी और टैलेंट दिखाने के साथ लाखों रुपये भी कमा सकते हैं. इस साल इन टेक पेशेवरों की मांग काफी रहेगी.   

    ये टिप्स अपनाकर साल 2020 में पायें बढ़िया सैलरी हाइक

    Jan 9, 2020
    हरेक साल जनवरी के माह से ही जॉब करने वाले पेशेवरों को अपने सैलरी हाइक की चिंता सताने लगती है. लेकिन अगर आप अपनी कंपनी या दफ्तर में कुछ टिप्स अपनाकर अपने काम को अंजाम दें तो अवश्य ही आपको इस साल बढ़िया सैलरी हाइक मिल सकता है.    

    ये हैं साल 2020 में भारत की हाईएस्ट पेइंग टॉप जॉब्स

    Jan 7, 2020
    अक्सर हम लोग कोई हाईएस्ट पेइंग जॉब ज्वाइन करना चाहते हैं. ऐसे में, अगर आपको यह पता चल जाए कि इस साल हमारे देश में कौन-सी जॉब हाईएस्ट पेइंग जॉब हैं तो आपको किसी जॉब के लिए अप्लाई करने में काफी सहायता मिल सकती है. यहां पेश हैं साल 2020 की हाईएस्ट पेइंग जॉब्स का विवरण.

    ये हैं साल 2019 के टॉप 5 करियर स्किल्स

    Dec 23, 2019
    अब जब साल 2019 खत्म होने वाला है, यहां पेश हैं इस साल के ऐसे टॉप 5 करियर स्किल्स जिनकी मांग इस साल इंडस्ट्रीज़ और एम्पलॉयर्स के बीच काफी अधिक रही.

    वर्ष 2019 में भारत के टॉप 5 करियर ट्रेंड्स, सैलरी और कोर्सेज

    Dec 20, 2019
    नए दशक के आगमन के साथ, टेक्नोलॉजी में नया विकास होगा और इसके अनुरूप ही करियर ट्रेंड्स में भी बदलाव आयेंगे. जागरण जोश आपके लिए भारत के टॉप 5 करियर ट्रेंड्स और प्रत्येक करियर से संबंधित सैलरी एवं कोर्सेज की जानकारी भी पेश कर रहा है.

    Register to get FREE updates

      All Fields Mandatory
    • (Ex:9123456789)
    • Please Select Your Interest
    • Please specify

    • ajax-loader
    • A verifcation code has been sent to
      your mobile number

      Please enter the verification code below

    Loading...
    Loading...