1. Home
  2.  |  
  3. ARTICLE
  4.  |  
  5. प्लेसमेंट

प्लेसमेंट

ये हैं कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए अपनी नई इंटर्नशिप के लिए तैयारी करने के खास टिप्स

May 26, 2020
अगर आप एक ऐसे कॉलेज स्टूडेंट हैं जो अपने लिए सूटेबल नई इंटर्नशिप खोज रहे हैं तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ खास टिप्स पेश कर रहे हैं जिन्हें फ़ॉलो करके आप नई इंटर्नशिप ज्वाइन कर सकते हैं.  

परफेक्ट इंग्लिश: भारत में सूटेबल करियर ऑप्शन के लिए है जरुरी शर्त  

May 25, 2020
अगर आप इंग्लिश बोलने से थोड़ा घबराते हैं तो यहां हम आपके लिए ऐसी महत्त्वपूर्ण जानकारी पेश कर रहे हैं जो आपको परफेक्ट इंग्लिश सीखकर इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करेगी.

12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए टॉप मैनेजमेंट कोर्सेज और करियर स्कोप

May 22, 2020
बहुत बार अपनी 12वीं क्लास पास करने के बाद स्टूडेंट्स को यह समझ में नहीं आता है कि वे आगे ग्रेजुएशन लेवल पर कौन-सा कोर्स लें?.....या फिर, क्या वे कोई ऐसा डिग्री/ डिप्लोमा कोर्स कर सकते हैं जिससे उन्हें कोई अच्छी जॉब मिल सके. इस आर्टिकल में हम आपके लिए भारत में उपलब्ध टॉप मैनेजमेंट कोर्सेज की चर्चा कर रहे हैं ताकि आप मैनेजमेंट की फील्ड में मनचाहा करियर शुरू कर सकें.

ये स्टार्टअप आईडियाज़ आपके लिए रहेंगे कुछ खास

May 21, 2020
आजकल हमारे देश में अधिकतर कॉलेज स्टूडेंट्स या फ्रेश ग्रेजुएट्स अपना ही कोई कारोबार या स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं. इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही खास स्टार्टअप आईडियाज़.

जॉब सीकर्स अपने इंटरव्यू की तैयारी करने के लिए ये टिप्स अवश्य फ़ॉलो करें

May 20, 2020
अगर आप इन दिनों एक जॉब सीकर के तौर पर जॉब्स सर्च कर रहे हैं तो अपने जॉब इंटरव्यू से पहले कंफ्यूज हो जाते हैं कि कैसे अपने जॉब इंटरव्यू को फेस करें.....तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ विशेष टिप्स पेश कर रहे हैं जिन्हें फ़ॉलो करके आप मनचाही जॉब हासिल कर लेंगे.

भारत में फैशन डिजाइनिंग में ये हैं बढ़िया कोर्सेज

May 13, 2020
लेटेस्ट  फैशन का कॉन्सेप्ट हम सभी को हमेशा आकर्षित करता है और फैशन का क्रेज़ लोगों के बीच कभी भी कम नहीं हो सकता. इसलिए, हम इस आर्टिकल में आपके लिए पेश कर रहे हैं भारत में उपलब्ध फैशन डिजाइनिंग के बेहतरीन कोर्सेज की जानकारी.

लीडरशिप के ये गुण हैं कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए एक वरदान

May 5, 2020
अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद देश-दुनिया के अधिकांश स्टूडेंट्स कोई सूटेबल जॉब ज्वाइन करके अपना करियर शुरू कर देते हैं. लेकिन इस प्रोफेशनल लाइफ के लिए इन स्टूडेंट्स को तैयारी तो अपने कॉलेज के दिनों से ही करनी पड़ती है. यहां कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए कुछ विशेष लीडरशिप गुणों की एक चर्चा पेश है जो उनकी करियर ग्रोथ के लिए एक वरदान साबित हो सकते हैं.

US CPA एग्जाम्स होंगे भारत में पहली बार आयोजित

May 1, 2020
अगर आप एक लाइसेंस्ड सर्टिफाइड पब्लिक अकाउंटेंट (CPA) बनना चाहते हैं तो आपको यूनिफार्म CPA एग्जाम पास करना होगा. CPA लाइसेंस्ड कैंडिडेट्स संयुक्त राज्य अमेरिका में पेशेवर अकाउंटेंसी और टैक्सेशन की निजी प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं.  

जानिये रिज्यूम राइटिंग के लेटेस्ट ट्रेंड्स, मिल सकती है तुरंत सूटेबल जॉब

May 1, 2020
अगर आप अपना रिज्यूम लेटेस्ट राइटिंग ट्रेंड्स के मुताबिक तैयार करें तो आपको अपनी मनचाही जॉब जल्दी ही मिल सकती हैं. इस आर्टिकल में हम आपके लिए रिज्यूम राइटिंग के लेटेस्ट ट्रेंड्स पेश कर रहे हैं.

अगर आप पहले साल के बाद चेंज करना चाहते हैं कॉलेज तो यहां पढ़ें नियम

Apr 29, 2020
अगर आप एक कॉलेज स्टूडेंट हैं और किसी कॉलेज में अपना एक साल सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद किसी दूसरे कॉलेज में अपना माइग्रेशन करवाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल जरुर पढ़ें और कॉलेज माइग्रेशन से जुड़ी सारी महत्त्वपूर्ण जानकारी पहले हासिल कर लें.

कोविड 19 लिमिटेड पीरियड ऑफर: शावक नानावती टेक्निकल इंस्टीट्यूट के ये 27 ऑनलाइन टेक्निकल कोर्सेज करें मात्र 1 रुपये में

Apr 21, 2020
राष्ट्रव्यापी कोविड 19 लॉकडाउन के कारण हम सभी अब गंभीर परिस्थिति का सामना कर रहे हैं. हम अपने घरों के अंदर 24x7 रहने के लिए मजबूर हैं क्योंकि सामाजिक दूरी ही  नोवल कोरोना वायरस के खिलाफ एकमात्र असरदार बचाव का तरीका है. शवाक नानावती टेक्निकल इंस्टीटयूट ने केवल 1 रुपये में आपके लिए 27 ई-लर्निंग पाठ्यक्रम पेश किए हैं और इस बात का पूरा ध्यान रखें क्योंकि यह एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है.

BHU अंडरग्रेजुएट कोर्सेज: जानिये एलिजिबिलिटी, सेलेक्शन प्रोसेस और फीस के बारे में यहां

Apr 21, 2020
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) भारत की सुप्रसिद्ध यूनिवर्सिटीज़ में से एक है जो उत्तर प्रदेश राज्य के बनारस शहर में स्थित है. BHU के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज – जनरल कोर्सेज और प्रोफेशनल कोर्सेज – स्टूडेंट्स के बीच बहुत लोकप्रिय हैं.

वायरोलॉजिस्ट का भारत में करियर और एलिजिबिलिटी

Apr 17, 2020
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोविड - 19 एक घातक महामारी है जो पूरी दुनिया में बड़ी तेजी से फैल रही है और इस बीमारी का कारण कोरोना वायरस है. अब आप वायरस आधारित सभी प्रकार की बीमारियों से लड़ने के लिए भारत में एक वायरोलॉजिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू कर सकते हैं. वायरोलॉजी के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए, यह आर्टिकल बड़े ध्यान से पढ़ें.

पढ़ें: पीजी और यूजी कोर्सेज के बारे में जरुरी जानकारी

Apr 15, 2020
कॉलेज और यूनिवर्सिटी लेवल पर स्टूडेंट्स जिन अंडरग्रेजुएट (यूजी) और पोस्टग्रेजुएट (पीजी) कोर्सेज में एडमिशन लेते हैं, हम उन कोर्सेज के बारे में इस आर्टिकल में जरुरी जानकारी पेश कर रहे हैं ताकि स्टूडेंट्स अपने इंटरेस्ट और टैलेंट के मुताबिक इन कोर्सेज में एडमिशन लेकर अपना करियर संवार लें.

ये इंडियन कॉलेज हैं शानदार टूरिस्ट प्लेस, जरुर देखें  

Apr 13, 2020
क्या आपने कभी सोचा है कि जिस कॉलेज या यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए जाते हैं वह एक शानदार टूरिस्ट प्लेस भी हो सकता है?.....इस आर्टिकल में हम आपके लिए भारत के कुछ ऐसे कॉलेजों का जिक्र कर रहे हैं जो बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस हैं.

इ-स्किल इंडिया पोर्टल में हैं आपके लिए 400+ कोर्सेज, सीखें मनचाहे स्किल्स 

Apr 3, 2020
अगर आप इस लॉकडाउन के दौरान अपने इ-स्किल्स बढ़ाना चाहते हैं तो नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का इ-स्किल इंडिया पोर्टल आपके लिए है एक बेहतरीन पोर्टल. इस आर्टिकल में पढ़ें विस्तृत जानकारी.

ये 3 कोर्स स्ट्रीम्स दिला सकते हैं आपको सूटेबल जॉब

Mar 27, 2020
अगर आपने अपनी इंटर पास कर ली है और अब आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आगे क्या करें?.....तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए ऐसे 3 कोर्स स्ट्रीम की चर्चा कर रहे हैं जो आपको एक सूटेबल जॉब दिलवाने में सहायता करेंगे.

मास्टर डिग्री लेकर स्टूडेंट्स पायें अपने करियर में तरक्की

Mar 26, 2020
अगर आप अभी एक ग्रेजुएट हैं तो हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताना चाहते हैं कि अपने एकेडमिक सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री हासिल करके आप अपने करियर में भी तरक्की हासिल कर सकते हैं.

भारत में एपिडेमियोलॉजिस्ट का करियर और योग्यता

Mar 24, 2020
कोई भी महामारी दुनिया के हर देश के लिए युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न कर देती है. आजकल, COVID 19 भारत सहित पूरी दुनिया के लिए वास्तविक खतरा बना हुआ है. इसलिए, आप भारत में एक एपिडेमियोलॉजिस्ट बनकर ऐसी किसी घातक महामारी के दौरान लोगों और राष्ट्र की सेवा कर सकते हैं.

अगर करनी हैं आपको ये रोमांचक जॉब्स तो जरुर लें ट्रेनिंग और डिग्रीज़

Mar 20, 2020
अगर आप कोई अलग या रोमांचक जॉब करना चाहते हैं तो आपको उस जॉब से संबंधित एजुकेशनल कोर्स और ट्रेनिंग जरुर हासिल कर लेनी चाहिए.

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Loading...
Loading...