1. Home
  2.  |  
  3. ARTICLE
  4.  |  
  5. जॉब | अधिसूचना
  6.  |  
  7. रोजगार FAQs

रोजगार FAQs

CATEGORIESCategories

    इन 11 तरीकों से सरकारी नौकरी की सर्च में मदद करता है जागरणजोश

    Apr 2, 2017
    एक समय था जब सरकारी नौकरी को सर्च करने के लिए हम पुराने कन्वेंशनल तरीकों को अपनाने के लिए हम मजबूर थे. लेकिन आज के इस टेक्निकल युग में जब इंटरनेट और सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चुकी है, सरकारी नौकरी के सर्च के लिए उन पुराने कन्वेंशनल तरीकों पर निर्भर रहना क्या न्यायोचित होगी? नहीं ना...आज इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने हमारे जीवन को काफी आसान जरुर बना दिया है लेकिन यह हमारे लिए जरुरी है की हम इस टूल्स का उपयोग विभिन्न सरकारी नौकरी के अधिसूचनाओं को प्राप्त करने में कैसे प्रयोग में लाते हैं.

    सेना में महिलाओं के लिए अवसर, जानें क्या है आवश्यक योग्यता मानदंड

    Mar 22, 2017
    देश की सेवा करना किसी भी नागरिक के लिए गर्व की बात होती है. वर्ष 1992 में भारतीय सेना ने विभिन्न आर्म्स एवं सेवाओं या सशस्त्र बलों में महिलाओं को ऑफिसर्स कैडर में नियुक्ति देने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया. तभी से भारतीय सेना में महिलाओं के लिए कई अवसर उपलब्ध हैं जिनमें से कुछ प्रमुख निम्नलिखित हैं –  

    महिलाओं के लिए टॉप 5 सरकारी नौकरी के क्षेत्र जहां है ग्लैमर के साथ-साथ सुरक्षा भी

    Mar 8, 2017
    एक बार फिर से 8 मार्च अर्थात अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2017 (International Women Day  IWD) मनाने का अवसर हमारे सामने है. हालांकि यह और बात है कि हम महिला सशक्तिकरण और उनके अधिकारों के लिए बात करके फिर भूल जाते हैं. कहने की आवश्यकता नहीं कि महिलाएँ समाज का मुख्य हिस्सा होने के साथ ही वे हमारे आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक विकास का एक पारामीटर  भी होती है.

    कैसे बनें कॉलेज टीचर? यूनिवर्सिटी में फेकल्टी बनने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता एवं कैरियर गाइड

    Mar 2, 2017
    टीचिंग सिर्फ एक कैरियर विकल्प से कहीं बढ़कर है. यह एक तरीका है जिसमें लोगों को शिक्षा व्यवस्था का हिस्सा बनने का मौका मिलता है और देश के भविष्य में योगदान देना का अवसर मिलता है.

    जानें सरकारी और निजी स्कूलों में टीचिंग करियर के फर्क को

    Dec 13, 2016
    आज जहां टीचिंग एक अच्छे एवं चुनिंदा करियर ऑप्शन के रूप में उभरा है तो वहीं सरकारी स्कूल या निजी स्कूल में टीचिंग करियर को चुनने को लेकर नये उम्मीदवारों में खासी उहा-पोह की स्थिति बनी रहती है. हालांकि, सरकारी स्कूल में टीचर या प्राइवेट स्कूल में टीचर को लेकर चर्चा कभी समाप्त नहीं हो सकती है और काफी समय से इस संबंध में चर्चाएं होती रही हैं. फिर भी आइए हम यह जानने का प्रयास करते हैं कि सरकारी स्कूल एवं निजी स्कूल में टीचर बनने के क्या-क्या लाभ एवं कठिनाईयां हैं.

     «   Prev 12  13  14  15  16  

    Register to get FREE updates

      All Fields Mandatory
    • (Ex:9123456789)
    • Please Select Your Interest
    • Please specify

    • ajax-loader
    • A verifcation code has been sent to
      your mobile number

      Please enter the verification code below

    Loading...
    Loading...