1. Home
  2.  |  
  3. राज्य लोक सेवा आयोग

राज्य लोक सेवा आयोग

CATEGORIESCategories

BPSC में चयनित SDM की तनख्वाह और पदोन्नति

2 hrs ago
BPSC विभिन्न प्रशासनिक पदों के लिए अधिकारियों की भर्ती करता है। कई छात्र प्रशासनिक अधिकारियों के रूप में अपने करियर को बनाने के लिए BPSC द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल होते हैं।SDM का पद आकर्षक वेतन, कई अन्य लाभ और समाज में सम्मानजनक स्तर प्रदान करता है। SDM का यह पद सेवा काल के दौरान पदोन्नति भी प्रदान करता है।

BPSC Prelims 2018: टिप्स और रणनीति

3 hrs ago
BPSC Prelims परीक्षा होने ही वाली है और तैयारी के लिए न्यूनतम समय होने की वजह से प्रतियोगियों को ज्यादा कुशल होने की आवश्यकता है। इस लेख में परीक्षा में बेहतर तैयारी के लिए युक्ति और रणनीति के बारे में बताया गया है। लेख में बताया गया है कि क्या पढ़ना है और कैसे पढ़ना है ताकि न्यूनतम प्रयास से परिणाम प्राप्त किए जा सकें।

BPSC Prelims 2018 के रिवीजन के लिए टिप्स

3 hrs ago
16 दिसंबर को BPSC प्रीलिम्स की परीक्षा होने जा रही है। इस लेख में हम आपको BPSC प्रीलिम्स 2018 के रिवीजन के लिए कुछ सुझाव और रणनीति के बारे में बता रहे हैं। हमआपको बताने जा रहे हैं कि क्या पढ़ना है और कैसे पढ़ना है ताकि कम प्रयास मेंअच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकें।

BPSC के तहत शीर्ष पद

4 hrs ago
इस लेख में, हम BPSC द्वारा दी जाने वाली सभी शीर्ष पोस्ट्स के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे-

BPSC 2018: पूर्ण सिलेबस और परीक्षा पैटर्न

5 hrs ago
इस लेख में, हमने BPSC CCE 2018 के परीक्षा पैटर्न और नवीनतम पाठ्यक्रम के बारे में सभी विवरण प्रदान किए हैं। पूर्ण विवरण यहाँ देखें-

BPSC में DSP की तनख्वाह और पदोन्नति

5 hrs ago
BPSC पुलिस विभाग में अधिकारियों की भर्ती करता है।BPSC द्वारा आयोजित परीक्षाओं में बहुत से छात्र पुलिस विभाग में अपना करियर बनाने के लिए शामिल होते हैं। स्टेट PCS द्वारा पुलिस विभाग में दिया जाने वाला उच्चतम रैंक DSP का होता है।DSP का पद आकर्षक वेतन, कई अन्य लाभ और समाज में उचित सम्मान देने वाला पद होता है। BPSC सेवा के दौरान पदोन्नति का मौका भी प्रदान करता है।

BPSC प्रीलिम्स 2018 के लिए टाइम मैनेजमेंट टिप्स

5 hrs ago
BPSC प्रीलिम्स 2018 के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के दौरान समय का प्रबंधन करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि परीक्षा के दौरान समय प्रबंधन अच्छी तरह से किया जाता है, तो छात्र अधिक संख्या में प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के युग में समय प्रबंधन के बहुत फायदे हैं।

HPPSC भर्ती 2019, एक्साइज & टैक्सेशन और अन्य 20 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

6 hrs ago
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने एक्साइज & टैक्सेशन, इंस्पेक्टर (ऑडिट) कोआपरेटिव सोसाइटीज और इलेक्शन कानुनगो के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए. पात्र उम्मीदवार 02 जनवरी 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

BPSC प्रीलिम्स के विगत वर्षों के श्रेणीवार कट ऑफ

7 hrs ago
बिहार की प्रशासनिक सेवाओं में अधिकारियों की भर्ती के लिए हर साल BPSC की परीक्षा में कई उम्मीदवार शामिल होते हैं। उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने के कारण, BPSC की कट ऑफ ज्यादा जाने लगी है। इस आलेख में हम आपको विभिन्न श्रेणियों में पिछले वर्ष के कट ऑफ के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि इस वर्ष के अपेक्षित कट ऑफ के बारे में जानकारी हो सके।

बीपीएससी 60वीं-62 वीं संयुक्त परीक्षा 2018, इंटरव्यू के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहाँ करें डाउनलोड

9 hrs ago
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 60वीं-62 वीं संयुक्त परीक्षा के अंतर्गत इंटरव्यू के लिए होने वाले परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया है. उक्त मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आयोग के अधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. इंटरव्यू 19 से 29 दिसंबर 2018 के बीच आयोजित किया जाना प्रस्तावित है.

ओडिशा पीएससी द्वारा 371 आयुर्वेदिक और होमियोपैथी मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

9 hrs ago
ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने 371 आयुर्वेदिक और होमियोपैथी मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 14 जनवरी 2019 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

TNPSC में डिस्ट्रिक्ट एजूकेशनल ऑफिसर पदों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

1 day ago
तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) ने डिस्ट्रिक्ट एजूकेशनल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 09 जनवरी 2019 तक आवेदन भेज सकते हैं.

बिहार लोक सेवा आयोग ने बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) मुख्य परीक्षा कार्यक्रम जारी किया

1 day ago
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (BPSC CDPO) के रिक्त कुल 30 पदों पर भर्ती के संदर्भ में प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन का शेड्यूल जारी कर दिया है.

JKPSC भर्ती 2018-19 भर्ती अधिसूचना: लेक्चरर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर से आरम्भ

2 days ago
जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने लेक्चरर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 12 जनवरी 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

यूकेपीएससी में एआरओ, ट्रांसलेटर और अन्य पदों के लिए करें आवेदन

2 days ago
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने एआरओ, ट्रांसलेटर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 31 दिसंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन भेज सकते हैं.

RPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम 2018 कॉल लैटर जारी किया ऐसे करें चेक @ rpsc.rajasthan.gov.in

2 days ago
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC), अजमेर ने असिस्टेंट इंजीनियर प्रीलिम्स परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम 2018 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है

महाराष्ट्र पीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा 2019 अधिसूचना जारी की, 342 पदों के लिए करें आवेदन

3 days ago
महाराष्ट्र पीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा 2019 के लिए अधिसूचना जारी की है और 342 विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पद के लिए पात्र उम्मीदवार 31 दिसंबर 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

HPPSC भर्ती 2018: मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्य 228 पदों की रिक्तियां

3 days ago
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्य पदों की भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार 28 दिसंबर 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा 2018 की अधिसूचना जारी, पढ़े पूरा विवरण

Dec 7, 2018
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने राज्य में विभिन्न विभागों में भर्ती हेतु परीक्षा अधिसूचना जारी की है. इन पदों के लिए उम्मीदवार 7 दिसंबर, 2018 से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. यह पद एकाउंट्स ऑफिसर, एक्साइज इंस्पेक्टर सहित अन्य 160 पद हैं. उम्मीदवार 05 जनवरी 2019 ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

MPPSC मुख्य परीक्षा 2018 का परिणाम जारी, कुल 898 उम्मीदवार शामिल होंगे इंटरव्यू में

Dec 7, 2018
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2018 का परिणाम जारी कर दिया है. मुख्य परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, mppsc.nic.in के माध्यम से देख सकते हैं.

Latest Videos

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK