1. Home
  2.  |  
  3. ARTICLE
  4.  |  
  5. ऑफिस लाइफ
  6.  |  
  7. सक्सेस मंत्रा

सक्सेस मंत्रा

CATEGORIESCategories

    असफलता से न घबराएं

    Aug 30, 2018
    आज के युवा स्कूलों और कॉलेजों से बाहर निकलते ही मायूस हो जाते हैं और अपनी शख्सियत को भूल बैठते हैं। वे यह सबक लेने की कोशिश नहीं करते कि सबसे महान और सबसे ज्यादा ताकतवर लोगों ने भी कमजोरियां या चुनौतियां झेली हैं। विनीत टंडन बता रहे हैं कि अगर आपकी जिंदगी दिशाहीन है या आपको मालूम नहीं है कि आप कहां जा रहे हैं, तो जानें कैसे जोश के साथ आगे बढ़ा जाए.

    अटल बिहारी वाजपेयी के विद्यार्थियों के लिए 5 अनमोल जीवन मंत्र

    Aug 24, 2018
    भारत रत्न अटल बिहारी वाजयेपी आज भले ही सशरीर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उन्हें नि:संदेह बापू और नेहरू जैसे उन महापुरुषों की श्रेणी में रखा जा सकता है जिनका पूरा जीवन एक मिसाल है। उनके व्यक्तित्व और विचारों से सीख लेकर उन्हें अपने जीवन में उतारना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि हो सकती है। खासकर किशोरों-युवाओं के लिए क्या हो सकती है यह ‘अटल’ सीख

    संघर्ष से सब संभव

    Aug 8, 2018
    जीवन को सही राह दिखाने में संघर्ष का बड़ा महत्व है। आधुनिक खेलों के पिता पियरे दी कोबर्टिन ने भी कहा है, 'जिंदगी में महत्वपूर्ण चीज संघर्ष है, न कि विजय।' तरह-तरह के संघर्षों के प्रति सकारात्मक नजरिया कैसे आगे बढ़ने में हमारे लिए मददगार हो सकता है, बता रहे हैं विनीत टंडन...

    रुकें नहीं, चलते रहें

    Jul 31, 2018
    आज के इस मुश्किल समय में दृढ़ता से कोशिश करते रहना आपके लिए सफलता प्राप्त करने की कुंजी है. हाइपर एक्सचेंज के को-फाउंडर शॉतनिक रॉय ने हमारे साथ अपनी सफलता की कहानी साझा की है कि कैसे समर्पण और अथक परिश्रम ने उन्हें अपने इंटरप्रेन्योरशिप के सपने साकार करने में मदद की.

    प्रशंसा से करें प्रेरित

    Jul 31, 2018
    नेक नीयत और सच्ची प्रशंसा के साथ जिंदगी की हर लड़ाई जीती जा सकती है। स्वयं की प्रशंसा से कैसे अटूट विश्वास की ताकत पैदा की जा सकती है, बता रहे हैं विनीत टंडन

    सफलता के लिए जरूरी है सॉफ्ट स्किल

    Jul 17, 2018
    आज के समय में कहा जा रहा है कि स्किल्ड प्रोफेशनल्स का अभाव है। हालांकि यह बहुत जरूरी है कि व्यक्ति जिस क्षेत्र में है, वह उसमें पूरी तरह दक्ष व प्रशिक्षित हो, लेकिन लेकिन आज के समय में महज इतना ही पर्याप्त नहीं है। आज अगर आपके अंदर सॉफ्ट स्किल्स नहीं हैं, तो आप अपने काम में सफल नहीं हो सकते।

    हौसले की सीख

    Jul 16, 2018
    फीफा वल्र्ड कप में जिस टीम ने हर किसी को चौंकाया, वह निश्चित रूप से क्रोएशिया ही है। हालांकि इस टीम का फाइनल तक का सफर उतना आसान नहीं रहा। उसे नॉकआउट दौर के अपने सभी मुकाबलों में अतिरिक्त समय का सहारा लेना पड़ा। फीफा रैंकिंग में 20वें नंबर की यह टीम यहां तक पहुंची, तो सिर्फ इसीलिए कि उसके कोच ज्लांटिको डालिक से लेकर कप्तान लुका माड्रिक के साथ पूरी टीम ने हौसले का साथ कभी नहीं छोड़ा। जुनून और हौसले के साथ जीत किस तरह आसान हो जाती है, बता रहे हैं अरुण श्रीवास्तव...

    धन्यवाद की ताकत

    Jul 16, 2018
    धन्यवाद शब्द में बड़ी ताकत है। यह न सिर्फ आपके जीवन में एक अंतर पैदा कर सकता है, बल्कि बिगड़े हुए रिश्तों में फिर से जान फूंक सकता है। लेकिन हममें से कितने लोग ऐसा करते हैं? विनीत टंडन बता रहे हैं कि कैसे धन्यवाद की ताकत का इस्तेमाल करियर में भी मददगार हो सकता है.

    विजन के साथ बिजनेस

    Jul 16, 2018
    देश की मीट इंडस्ट्री गैर-संगठित है। उस पर पुरुषों का ही दबदबा रहा है। लेकिन गुरुग्राम की श्रुति गोचवाल ने इस धारणा को तोड़कर इंडस्ट्री में प्रवेश किया। ऑनलाइन फ्रेश मीट डिलीवरी स्टार्टअप जैपफ्रेश के जरिये वह ग्राहकों तक फ्रेश रॉ एवं रेडी टु कुक मीट पहुंचा रही हैं।

    मेहनत है कामयाबी का मंत्र

    Jul 13, 2018
    एक सफल जीवन का सर्वोत्तम मंत्र कठिन परिश्रम है. नम्रता रेड्डी, सीईओ नम्रता हेम्प कंपनी अपनी सफलता की कहानी हमसे साझा कर रही हैं कि कैसे कठिन परिश्रम, दृढ निश्चय और धैर्य ने उनका जीवन बदल दिया.

    बनें खुद के महानायक

    Jul 13, 2018
    आप यह सोच रहे हैं कि खुद को एक सुपरहीरो में कैसे बदल सकते हैं जो आपकी सारी प्रॉब्लम्स को सुलझा सके?.....प्रेरक वक्ता/ मोटिवेशनल स्पीकर विनीत टंडन आपको बतायेंगे कि कैसे लायें खुद में यह बदलाव?

    टीम की ताकत

    Jul 13, 2018
    चाहे वह स्पोर्ट्स हो या फिर प्रोफेशनल लाइफ, टीम वर्क सफलता का सर्वोच्च मंत्र है जो आपको अपने लक्ष्य प्राप्त करने में मदद कर सकता है. हैरान हो रह हैं ...कैसे? आइये जानते हैं!

    सफलता के लिए, कुछ इस तरह से सेट करें अपना लक्ष्य

    May 11, 2018
    क्या आपने इस बारे में सोचा है कि आप इस साल क्या हासिल करना चाहते हैं? टारगेट को हासिल करने के लिए आवश्यक तैयारी,योजना और रणनीति को लेकर आप कितना स्पष्ट हैं?

    इन पांच आदतों को अपनाकर जीवन में पाइए मनचाही तरक्की

    Mar 27, 2018
    हमारे सामने सर्वाधिक महत्वपूर्ण प्रश्न है कि ऐसा क्या है जो उबेर को अमीर, प्रसिद्ध, सफल और बाकी सब प्रतियोगियों से अलग करता है? ईमानदारी से कहें तो इस दुनिया में कोई भी इस प्रश्न का सटीक उत्तर नहीं दे सकता है. सफल होने का कोई एकमात्र कारण या तरीका नहीं होता है.  वास्तव में जीवन शैली के कई छोटे-मोटे पहलू और अच्छी आदतें आपको सफल बनाने में मदद कर सकती हैं

    ऑफिस में अपने टारगेट को पूरा करने के 4 सफल तरीके

    Feb 28, 2018
    इस लेख में, हमने ऐसे लक्ष्य को पाने में सफल होने जो होने के लिए कुछ सरल युक्तियां बतायी हैं जो सफलता प्राप्त करने में आपके लिए सहायक हो सकती हैं.

    आई.टी. उद्योग में एक अच्छी सैलरी के लिए जरूरी स्किल्स

    Feb 26, 2018
    लेख में हमने 2018 में आईटी उद्योग में संभावित वेतन वृद्धि तथा नयी नौकरियों के निर्माण के रुझानों को शेयर किया है, जो आपको इस उद्योग में अधिकतम वेतन वृद्धि प्राप्त करने  या नई नौकरी पाने में मदद कर सकता है.

    अंतर्मुखी प्रोफेशनल्स कुछ इस तरह पायें बहिर्मुखी कार्यक्षेत्र में सफलता

    Feb 15, 2018
    सुबह प्रवेश करने से लेकर शाम को घर के लिए निकलने तक हम अधिकांश प्रोफेशनल्स को अक्सर औपचारिक या अनौपचारिक चर्चायें करते हुए देखते हैं.

    करियर में सफलता के लिए कार्यक्षमता को बेहतर बनाने के कुछ आसान उपाय

    Feb 6, 2018
    अगर आप अपने वर्कप्लेस पर खुश रह कर काम करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने काम से प्यार करना सीखें. आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बतायेंगे जिसकी मदद से आप आसानी से अपनी कार्यक्षमता को बढ़ा सकते हैं.

    इन पांच चीजों को अपनाकर अपने करियर को दें एक नया आयाम

    Jan 30, 2018
    भिन्न भिन्न प्रकृति वाले लोगों से भरे इस संसार में सबके लिये सफलता के मायने अलग अलग होते हैं. कोई अधिक से अधिक पैसा कमाकर सफल बनना चाहता है तो कोई बहुत ज्यादा ख्याति अर्जित कर सफल होना चाहता है.

    जॉब इंटरव्यू में जाएं, तो पहने इस तरह के कपड़े

    Jan 29, 2018
    आपने किस तरह के कपड़े पहने हैं? संभव हैं जब आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बीच होते हों तब आप इस पर ध्यान न देते हों.

    Register to get FREE updates

      All Fields Mandatory
    • (Ex:9123456789)
    • Please Select Your Interest
    • Please specify

    • ajax-loader
    • A verifcation code has been sent to
      your mobile number

      Please enter the verification code below

    Loading...
    Loading...