Search

एचपीपीएससी ने सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में विभिन्न विषयों में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है.

Mar 11, 2014 17:00 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में विभिन्न विषयों में सहायक प्रोफेसर, वर्ग-1 (राजपत्रित) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. इच्छुक उम्मीदवार 7 अप्रैल 2014 से पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
•    पंजीकरण खुलने की तिथि: 8 मार्च 2014
•    पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि: 7 अप्रैल 2014
•    प्रिंटआउट / हार्ड कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 22 अप्रैल 2014

पदों का विवरण
• सहायक प्रोफेसर (रेडियोलॉजी): 01 पद
• सहायक प्रोफेसर (बाल चिकित्सा): 01 पद
• सहायक प्रोफेसर (एनेस्थीसिया): 01 पद

पदों की कुल संख्या: 03 पद

वेतनमान: 37400-67000 / - रुपये  + रु. 8900 / - रुपये (ग्रेड पे)

पात्रता मापदंड

अधिकतम आयु सीमा: ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख को 45 साल और नीचे.

शैक्षिक योग्यता

सहायक प्रोफेसर (रेडियोलॉजी): एम.डी. या एम.एस. (रेडियोलॉजी) एम आर सी आई  एक विशेष विषय के रूप में रेडियोलॉजी के साथ, डी एम आर ई का 2 वर्ष का पाठ्यक्रम, रेडियोलॉजी की स्पेशलिटी बोर्ड (यूएसए).

सहायक प्रोफेसर (बाल चिकित्सा): एमडी (बाल चिकित्सा) एफ आर सी पी (कनाडा) बाल चिकित्सा के विशेष विषय स्पेशलिटी बोर्ड के रूप में बाल चिकित्सा के साथ (यूएसए).

सहायक प्रोफेसर (एनेस्थीसिया): एम.डी. या एम.एस. (अनेस्थिसियोलॉजी) एफ एफ ए आर सी (एक विशेष विषय के रूप में अनेस्थिसियोलॉजी, अनेस्थिसियोलॉजी की स्पेशलिटी बोर्ड (यूएसए) के साथ.
पूर्ण शैक्षिक योग्यता के लिए, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

आवेदन शुल्क

•    सामान्य श्रेणी के लिए: 400 / - रुपये

•    एच.पी. के एस.सी. के लिए / एच.पी. के एस.टी. के लिए / एच.पी. के ओ.बी.सी. के लिए 100 / - रुपये

•    हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिकों से संबंधित अभ्यर्थियों (सामान्य कार्यकाल पूरा होने के बाद रक्षा सेवा से राहत महसूस कर रहे हैं पूर्व सैनिक) / हिमाचल प्रदेश का अंधा / हिमाचल प्रदेश के नेत्रहीन को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों को वेबसाइट http://www.hp.gov.in/hppsc के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए विस्तृत निर्देश ऊपर उल्लेख की गई वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.
ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करने के बाद, आवेदन फार्म डाउनलोड करके सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ "सचिव, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग, निगम विहार, शिमला 171,002" के पते पर 22 अप्रैल 2014 तक भेजने होंगे. आवेदन पत्र के लिफाफे पर पद के नाम का उल्लेख करना होगा.

विस्तृत अधिसूचना

Related Stories