Search

एनआईएच भर्ती 2016 : 12 साइंटिस्ट पदों के लिए करें आवेदन

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाईड्रोलाजी (एनआईएच) ने विभिन्न श्रेणियों में प्रतिनियुक्ति या अनुबंध के आधार पर साइंटिस्ट पदों के लिए उम्मीदवार आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन 21 अगस्त 2016 तक भेज सकते हैं.

Jun 23, 2016 15:35 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाईड्रोलाजी (एनआईएच) ने विभिन्न श्रेणियों में प्रतिनियुक्ति या अनुबंध के आधार पर साइंटिस्ट पदों के लिए उम्मीदवार आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन 21 अगस्त 2016 तक भेज सकते हैं.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाईड्रोलाजी भर्ती 2016 के अंतर्गत कुल 12 पदों में से 01 पद साइंटिस्ट डी के लिए आवंटित है, 05 पद साइंटिस्ट सी के लिए आवंटित हैं और 06 पद साइंटिस्ट बी के लिए आवंटित हैं.

साइंटिस्ट बी के लिए योग्यता मानदंड - निम्न में से किसी एक में बी.ई/बी.टेक उपाधि या समकक्ष - सिविल इंजीनियरिंग/एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग/इंस्ट्रूमेंटेशन या निम्न में से किसी एक में स्नात्तकोतर उपाधि - वाटर रिसोर्स/भौतिक शास्त्र/रसायन शास्त्र/हाइड्रोलाजी/अर्थ साइंस/ इंस्ट्रूमेंटेशन. उम्मीदवार के पास अनुसंधान एवं विकास संगठन और/या शैक्षणिक और/या औद्योगिक संस्थानों में 02 वर्ष का अनुभव अवश्य होना चाहिए.

साइंटिस्ट सी के लिए योग्यता मानदंड - निम्न में से किसी एक में बी.ई/बी.टेक उपाधि या समकक्ष - सिविल इंजीनियरिंग/एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग/इंस्ट्रूमेंटेशन या निम्न में से किसी एक में स्नात्तकोतर उपाधि - वाटर रिसोर्स/भौतिक शास्त्र/रसायन शास्त्र/हाइड्रोलाजी/अर्थ साइंस/ इंस्ट्रूमेंटेशन. उम्मीदवार के पास अनुसंधान एवं विकास संगठन और/या शैक्षणिक और/या औद्योगिक संस्थानों में 02 वर्ष का अनुभव अवश्य होना चाहिए जिसमें से कम से कम 02 वर्ष साइंटिस्ट बी या समकक्ष स्तर पर हो.

साइंटिस्ट डी के लिए योग्यता मानदंड - निम्न में से किसी एक विशेषज्ञता के साथ इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर  उपाधि या समकक्ष - वाटर रिसोर्स/हायड्रोलाजी/हाइड्रालिक/इरीगेशन/एंवायरमेंटल इंजीनियरिंग/ रिमोट सेंसिंग एण्ड जीआईएस एवं निम्न में से किसी में बी.ई./बी.टेक उपाधि या समकक्ष - सिविल इंजीनियरिंग/एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग. या निम्न में से किसी एक विशेषज्ञता में पीएच.डी - वाटर रिसोर्सेस/हायड्रोलाजी/भौतिक शास्त्र/रसायन शास्त्र/अर्थ साइंस/जियो हाड्रोलाजी/हायड्रोजियोलाजी/वाटर क्वालिटी. विषय जिनमें उम्मीदवार के पास स्नातकोत्तर उपाधि होनी चाहिए - वाटर रिसोर्सेस/हायड्रोलाजी/भौतिक शास्त्र/रसायन शास्त्र/अर्थ साइंस. उम्मीदवार के पास अनुसंधान एवं विकास संगठन और/या शैक्षणिक और/या औद्योगिक संस्थानों में 06 वर्ष का अनुभव अवश्य होना चाहिए जिसमें से कम से कम 02 वर्ष साइंटिस्ट सी या समकक्ष स्तर पर होना चाहिए.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन 21 अगस्त 2016 तक इस पते पर भेजें ‘‘सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हायड्रोलाजी, जल विज्ञान भवन, रूड़की - 2476678 (उत्तराखण्ड)’’. लिफाफ के ऊपर ‘‘साइंटिस्ट डी/साइंटिस्ट सी/साइंटिस्ट बी पदों के लिए आवेदन’’ लिखा होना चाहिए.   

विस्तृत अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें.

रिक्तियों का विवरण:

साइंटिस्ट बी - 06 पद

साइंटिस्ट सी - 05 पद

साइंटिस्ट डी - 01 पद

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि - 21 अगस्त 2016

अधिसूचना विवरण

विज्ञापन सं - 1/2016

आवेदन कैसे करें

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन 21 अगस्त 2016 तक इस पते पर भेजें ‘‘सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर , नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ  हायड्रोलाजी, जल विज्ञान भवन, रूड़की - 2476678 (उत्तराखण्ड). जिसके लिफाफ के ऊपर ‘‘साइंटिस्ट डी/साइंटिस्ट सी/साइंटिस्ट बी पदों के लिए आवेदन’’ लिखा हो.

Related Stories