Search

ओएनजीसी स्नातक प्रशिक्षु की भर्ती 2014: पात्रता मानदंड

ओएनजीसी ने प्रथम श्रेणी अधिकारी के रूप में भर्ती के लिए भू-वैज्ञानिक, इंजीनियर, एमबीए व गैस आईसीडब्लयू के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Mar 29, 2014 17:39 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड ने प्रथम श्रेणी अधिकारी के रूप में भर्ती के लिए भू-वैज्ञानिक, इंजीनियर, एमबीए और गैस आईसीडब्लयू (ई -1 स्तर पर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 11 अप्रैल 2014 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सहायक कार्यकारी अभियंता (सीमेन्टिंग): न्यूनतम 60% अंकों के साथ मैकेनिकल / पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कार्यकारी अभियंता (सिविल): न्यूनतम 60% अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कार्यकारी अभियंता (ड्रिलिंग): न्यूनतम 60% अंक के साथ मैकेनिकल / पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कार्यकारी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल): न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री. इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर के रूप में योग्यता का प्रमाण पत्र होना चाहिए.

सहायक कार्यकारी इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स): न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स / दूरसंचार / ई एंड टी इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ भौतिकी में इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री.

सहायक कार्यकारी अभियंता (पर्यावरण): न्यूनतम 60% अंकों के साथ पर्यावरण इंजीनियरिंग / पर्यावरण विज्ञान में इंजीनियरिंग स्नातक या कम से कम 60% अंकों के साथ पर्यावरण इंजीनियरिंग / पर्यावरण विज्ञान में एम. टेक. / एम. ई के साथ इंजीनियरिंग में स्नातक.

सहायक कार्यकारी अभियंता (इंस्ट्रुमेंटेशन): न्यूनतम 60% अंकों के साथ इंस्ट्रुमेंटेशन इन्जीनीयरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कार्यकारी अभियंता (मैकेनिकल): न्यूनतम 60% अंक के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कार्यकारी अभियंता (उत्पादन): न्यूनतम 60% अंकों के साथ मैकेनिकल / रसायन / पेट्रोलियम / एप्लाइड पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कार्यकारी अभियंता (जलाशय): न्यूनतम 60% अंकों के साथ भूविज्ञान / रसायन विज्ञान / भूभौतिकी / गणित / भौतिकी / पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी में स्नातकोत्तर डिग्री (बीएससी स्तर पर गणित / भौतिकी होनी चाहिए) या कम से कम 60% अंकों के साथ रासायनिक पेट्रोलियम, एप्लाइड पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री.

सहायक कानूनी सलाहकार: न्यूनतम 60% अंकों के साथ कानून में स्नातक की डिग्री (प्रोफेशनल). तीन साल के अनुभव के साथ वकालत करने को प्राथमिकता दी जाएगी.

केमिस्ट: न्यूनतम 60% अंकों के साथ केमिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ रसायन विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री.

वित्त एवं लेखा अधिकारी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ वित्त में विशेषज्ञता के साथ आईसीडब्ल्यूए या एमबीए के साथ स्नातक की डिग्री.

अग्निशमन अधिकारी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ फायर इंजनमैन में स्नातक की डिग्री.

भूविज्ञानी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ भूविज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री  या कम से कम 60% अंकों के साथ एमएससी या एम. टेक (पेट्रोलियम भूविज्ञान / पेट्रोलियम भूविज्ञान! भूवैज्ञानिक प्रौद्योगिकी).

भूभौतिक विज्ञानी (सतह): न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ भूभौतिकी या भौतिकी में स्नातकोत्तर डिग्री  या न्यूनतम 60% अंकों के साथ एम. टेक. (भूभौतिकीय प्रौद्योगिकी).

एचआर कार्यकारी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ पर्सनल मैनेजमेंट / एचआरडी / एच आर एम में विशेषज्ञता के साथ एमबीए या कम से कम 60% अंकों के साथ कार्मिक प्रबंधन / आईआर / श्रम कल्याण में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या कम से कम न्यूनतम 60% अंकों के साथ पीडब्लयूआईआर / श्रम कल्याण में 2 साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा.

मरीन अधिकारी: परिवहन मंत्रालय प्रमाणपत्र या दूसरे अधिकारी के रूप में 3 साल के अनुभव के साथ मास्टर फॉरेन गोइंग की योग्यता. मर्केंटाइल समुद्री विभाग / बंदरगाहों और सीमा शुल्क नियमों और विनियमों के परिचित होना चाहिए.

सामग्री प्रबंधन अधिकारी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ ऑटो / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इंस्ट्रुमेंटेशन / पेट्रोलियम / एप्लाइड पेट्रोलियम / रासायनिक / इलेक्ट्रॉनिक्स / दूरसंचार / ई एंड टी / पर्यावरण / फायर / कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ सामग्री प्रबंधन 'सूची नियंत्रण में विशेषज्ञता के साथ एमबीए या भारतीय माल प्रबंधन संस्थान द्वारा सामग्री प्रबंधन में केन्द्र सरकार में बेहतर पदों पर भर्ती के प्रयोजन के लिए मान्य पीजी डिप्लोमा के साथ न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री.

चिकित्सा अधिकारी: वैध पंजीकरण के साथ एमबीबीएस.

प्रोग्रामिंग अधिकारी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ कंप्यूटर अनुप्रयोग / कम्प्यूटर विज्ञान में स्नातकोत्तर (एमसीए). या इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, भारत सरकार द्वारा परिभाषित 'बी' स्तर डिप्लोमा.

सुरक्षा अधिकारी: सशस्त्र बल या केन्द्रीय पुलिस संगठन के साथ 2 साल की सेवा के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री. (न्यूनतम शारीरिक मानक नीचे दिए गए हैं)

परिवहन अधिकारी: न्यूनतम 60% अंकों के साथ ऑटो / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ एमबीए.

आयु सीमा

ड्रिलिंग और सीमेन्टिंग को छोड़कर सभी पदों के लिए 2014/11/04 के अनुसार:
1. जनरल- 30 साल,
2. ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) - 33 साल
3. एसएस/ एसटी- 35 साल और
4. पीडब्ल्यूडी - जनरल के लिए 40, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 43 साल और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए के लिए 45 साल.
ड्रिलिंग और सीमेन्टिंग के लिए- 2014/04/11 अनुसार. जनरल: 28 साल, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) -31 साल और एससी / एसटी -33 साल.

ओएनजीसी ने श्रेणी-1 के कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

Related Stories