जीएनडीयू में 103 जूनियर तकनीशियनों और अन्य पदों पर भर्ती 2016

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू), अमृतसर ने विभिन्न गैर शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं.

Jun 22, 2016 16:03 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू), अमृतसर ने विभिन्न गैर शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं.  इस पद के लिए पात्र उम्मीदवार जीएनडीयू वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और निर्धारित प्रारूप में आवेदन 18 जुलाई 2016 तक भेज सकते हैं.

जीएनडीयू भर्ती 2016 के तहत कुल 103 पदों में से 03 पद स्टाफ नर्स (विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र) के लिए है, 01 पद स्टाफ नर्स (लड़कियों के लिए छात्रावास) के लिए है, 01 पद बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र) के लिए है, 01 पद फिजियोथेरेपिस्ट (क्लीनिकल) के लिए है, 07 पद कोच (शारीरिक शिक्षा (एटी) विभाग) के लिए हैं, 27 पद क्लर्क एवं जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटरों के लिए हैं, 06 पद लेखा क्लर्क के लिए हैं, 49 पद जूनियर तकनीशियनों के लिए हैं, 04 पद पम्प चालक (निर्माण विभाग) के लये हैं, 01 पद फोरमैन (जन स्वास्थ्य) निर्माण विभाग को के लिए है, 02 पद निगरानी और वार्ड पर्यवेक्षक (सुरक्षा विभाग) के लिए हैं और 01 पद लाइफ सेवर (शारीरिक शिक्षा (एटी) विभाग) के लिए है.

स्टाफ नर्स के लिए पात्रता - 10 + 2 के बाद जनरल नर्सिंग में स्नातक की डिग्री या जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा. मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी का ज्ञान आवश्यक है. नौकरी आवासीय प्रकृति की है और परिसर में रहना अनिवार्य है.
बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र) के लिए पात्रता - मैट्रिक के बाद बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता में डिप्लोमा या 10 + 2 के बाद बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता में डिप्लोमा. मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी का ज्ञान आवश्यक है. नौकरी आवासीय प्रकृति की है और परिसर में रहना अनिवार्य है.
फिजियोथेरेपिस्ट (क्लीनिकल) के लिए पात्रता - किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंक  सहित फिजियोथेरेपी में स्नातकोत्तर की डिग्री या 55% अंकों के साथ भौतिक चिकित्सा में स्नातक की डिग्री मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी का ज्ञान आवश्यक है.
कोच के लिए पात्रता - संबंधित खेल और इंटर-यूनिवर्सिटी / सीनियर राष्ट्रीय / फेडरेशन कप टूर्नामेंट में भाग लिया हो और  एनआईएस से कोचिंग में डिप्लोमा के साथ शारीरिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री.
क्लर्क एवं जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटरों के लिए पात्रता - बीसीए / बीएससी (आईटी) / बीएससी कम्प्यूटर विज्ञान / बीएससी अर्थशास्त्र. मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी का ज्ञान.
लेखा क्लर्क के लिए पात्रता - कंप्यूटर के बुनियादी ज्ञान के साथ बीकॉम  50% अंकों सहित और मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी का ज्ञान.
जूनियर तकनीशियनों के लिए पात्रता – किसी मान्यता प्राप्त संस्था से बीए/ बीएससी या मैट्रिक स्टैंडर्ड और मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी का ज्ञान.
उम्मीदवार अपने पद के अनुसार इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया विस्तृत अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें.

पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 05 जुलाई 2016 तक गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर की वेबसाइट www.gndu.ac.in के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और रजिस्ट्रार, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर -143005 के पते पर आवेदन का प्रिंट आउट, आवश्यक दस्तावेजों के साथ 18 जुलाई 2016 तक भेज सकते हैं.

यहाँ जीएनडीयू भर्ती 2016 की विस्तृत अधिसूचना के लिए क्लिक करें.

जीएनडीयू में रिक्तियों का विवरण:
• स्टाफ नर्स (विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र) - 03 पद
• स्टाफ नर्स (लड़कियों का छात्रावास) - 01 पद
• बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र) - 01 पद
• फिजियोथेरेपिस्ट (क्लीनिकल) - 01 पद
• कोच (शारीरिक शिक्षा (एटी) विभाग) - 07 पद
• क्लर्क एवं जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर - 27 पद
• लेखा लिपिक - 06 पद
• जूनियर तकनीशियन - 49 पद
• पम्प चालक (निर्माण विभाग) - 04 पद
• फोरमैन (जन स्वास्थ्य) निर्माण विभाग - 01 पद
• निगरानी और वार्ड पर्यवेक्षक (सुरक्षा विभाग) - 02 पद
• लाइफ सेवर (शारीरिक शिक्षा (एटी) विभाग) - 01 पद

महत्वपूर्ण तिथियाँ
• पंजीकरण की अंतिम तिथि: 05 जुलाई 2016
• आवेदन की हार्डकॉपी भेजने की अंतिम तिथि: 18 जुलाई 2016

अधिसूचना विवरण:
विज्ञापन न.: 4/2016

आवेदन कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवार 05 जुलाई 2016 तक गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर की वेबसाइट www.gndu.ac.in के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और रजिस्ट्रार, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर -143005 के पते पर आवेदन का प्रिंट आउट, आवश्यक दस्तावेजों के साथ 18 जुलाई 2016 तक भेज सकते हैं.

विशिष्ट अध्ययन सामग्री सहित इस परीक्षा की तैयारी करें.

ऑनलाइन परीक्षा प्रश्नोत्तरी देकर अपनी तैयारी का मूल्यांकन करें.  

इस अधिसूचना के बारे में कोई प्रश्न है? चर्चा करने के लिए यहां क्लिक करें.

नवीनतम करेंट अफेयर्स के लिए क्लिक करें

Related Stories