तमिलनाडु संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (ग्रुप 1 सेवाएं) 2015 का प्रवेश पत्र जारी

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (ग्रुप 1 सेवाएं) 2015 का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. यह परीक्षा 29 से 31 जुलाई 2016 को होना प्रस्तावित है.

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (ग्रुप 1 सेवाएं) 2015 का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. यह परीक्षा 29 से 31 जुलाई 2016 को होना प्रस्तावित है.

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (ग्रुप 1 सेवाएं) 2015 का आयोजन 74 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु करने जा रही है. ये रिक्त पद विभिन्न विभागों तमिलनाडु सिविल सेवा, तमिलनाडु पुलिस सेवा, तमिलनाडु वाणिज्यिक कर सेवा और तमिलनाडु पंजीकरण सेवा के हैं.

तमिलनाडु संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा(ग्रुप 1 सेवाएं)  का आयोजन 8 नवम्बर 2015 को किया गया था.

आयोग रिक्त पदों पर भर्ती हेतु तीन चरण की भर्ती प्रक्रिया को अपनाने का फैसला किया है. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक, मुख्य एवं साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा. उम्मीदवारों को पूरी तरह तमिल में या पूरी तरह अंग्रेजी भाषा में प्रश्नों के उत्तर देने की अनुमति दी गयी है.

नियुक्तियों के आरक्षण के नियम को ध्यान में रखते रिक्त पदों के 50 गुना उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने दिया जायेगा. मुख्य परीक्षा का आयोजन केवल चेन्नई में ही किया जायेगा.

मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए अर्ह उम्मीदवारों को 125 रुपया आवेदन शुल्क भुगतान करना पड़ेगा. शुल्क से छुट के दावेदार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपया आवेदन शुल्क भुगतान करना पड़ेगा.

इस सम्बन्ध में अन्य जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें.

नवीनतम कर्रेंट अफेयर्स के लिए क्लिक करें.

विशिष्ट अध्ययन सामग्री के साथ इस परीक्षा की तैयारी करें.

ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी परीक्षा देकर अपनी तैयारी का मूल्यांकन करें.

 इस अधिसूचना से सम्बन्धित कोई प्रश्न है? चर्चा करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Categories

Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

Related Stories