दिल्ली उच्च न्यायालय विधि सेवा समिति भर्ती 2016: अधिवक्ता सहित अन्य 130 पद

दिल्ली उच्च न्यायालय विधि सेवा समिति ने विभिन्न पैनलों में अधिवक्ताओं और मध्यस्थों के 130 पदों के लिए आवेदन-पत्र आमंत्रित किया है.

Created On: Feb 23, 2016 13:25 IST
Modified On: Feb 24, 2016 15:34 IST

दिल्ली उच्च न्यायालय विधि सेवा समिति ने विभिन्न पैनलों में अधिवक्ताओं और मध्यस्थों के 130 पदों के लिए आवेदन-पत्र आमंत्रित किया है. पात्र अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित प्रारूप में 29 फरवरी 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.

महत्त्वपूर्ण तिथि:
आवेदन-पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि: 29फरवरी 2016

पदों का विवरण:
पदों का नाम : अधिवक्ता और मध्यस्थ

पैनलों का नाम:
क्रिमिनल पैनल–40 पद
सिविल पैनल–40 पद
जेल विजिटिंग पैनल–25 पद
मीडियेटर पैनल–25 पद

पात्रता-मानदंड:

शैक्षिक योग्यता:
क्रिमिनल पैनल–अधिवक्ता को इस अधिसूचना की तिथि को बार में 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, तथापि तीन वर्ष से कम का अनुभव रखने वाले युवा अधिवक्ताओं को कारण दर्ज करने के बाद छूट दी जा सकती है. अभ्यर्थियों को दिल्ली उच्च न्यायालय में मुकदमेबाजी का अनुभव होना चाहिए.
सिविल पैनल–अधिवक्ता को इस अधिसूचना की तिथि को बार में 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, तथापि तीन वर्ष से कम का अनुभव रखने वाले युवा अधिवक्ताओं को कारण दर्ज करने के बाद छूट दी जा सकती है. अभ्यर्थियों को दिल्ली उच्च न्यायालय में मुकदमेबाजी का अनुभव होना चाहिए.
जेल विजिटिंगपैनल–अधिवक्ता को इस अधिसूचना की तिथि को बार में 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, तथापि तीन वर्ष से कम का अनुभव रखने वाले युवा अधिवक्ताओं को कारण दर्ज करने के बाद छूट दी जा सकती है. अभ्यर्थियों को दिल्ली उच्च न्यायालय में मुकदमेबाजी का अनुभव होना चाहिए.
मीडियेटर पैनल–अधिवक्ताओं ने मध्यस्थ के रूप में चालीस घंटे का प्रशिक्षण लिया होना चाहिए.

चयन-प्रक्रिया:
अभ्यर्थियों का चयन संस्थान द्वारा आयोजित परीक्षा, साक्षात्कार और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन कैसे करें:
पात्र अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने आवेदन-पत्र 29 फरवरी 2016 तक भेज सकते हैं.

विस्तृत विज्ञापन