बीएचयू में 25 क्षेत्रीय कार्यकर्ता, डीईओ, डेटा विश्लेषक और अन्य पदों पर भर्ती 2016

बीएचयू ने डाटा विश्लेषक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, परियोजना सहायक, कीटविज्ञानी, चिकित्सा अधिकारी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 25 जुलाई 2016 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Created On: Jul 6, 2016 14:41 IST
Modified On: Jul 6, 2016 15:44 IST

बीएचयू ने डाटा विश्लेषक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, परियोजना सहायक, कीटविज्ञानी, चिकित्सा अधिकारी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 25 जुलाई 2016 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

बीएचयू भर्ती 2016 के तहत कुल 25 पदों में से 01 पद प्रत्येक डाटा विश्लेषक (सीनियर ग्रेड), डेटा विश्लेषक (जूनियर ग्रेड), डाटा एंट्री ऑपरेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, सचिव सह डाटा प्रबंधक परियोजना सहायक, जूनियर रिसर्च फैलो (जेआरएफ) सीनियर कीटविज्ञानी, सीनियर चिकित्सा अधिकारी, वैज्ञानिक रिसर्च फेलो (क्लीनिकल), चिकित्सा अधिकारी, डाटा विश्लेषक (सीनियर ग्रेड), डेटा विश्लेषक (जूनियर ग्रेड) डाटा एंट्री ऑपरेटर, सचिव सह डाटा प्रबंधक के लिए है और 04 पद क्षेत्रीय सर्वेयर सह कीट कलेक्टर के लिए हैं, 06 पद क्षेत्रीय कार्यकर्ता के लिए हैं, 03 पद क्षेत्रीय सुपरवाइजर के लिए हैं, 02 पद डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए हैं, 06 पद क्षेत्रीय कार्यकर्ता के लिए हैं और 03 पद क्षेत्रीय सुपरवाइजर के लिए हैं.

डेटा विश्लेषक (सीनियर ग्रेड) के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने कम से कम 3 वर्ष का अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सांख्यिकी / गणित में सांख्यिकी / गणित / जैव सांख्यिकी / जैव सूचना विज्ञान में एमए/ एमएससी या बीए/ बीएससी की डिग्री प्राप्त की हो.

डेटा विश्लेषक (जूनियर ग्रेड) के लिए पात्रता: उम्मीदवार जैविक डेटा में अनुभव के साथ स्नातक होना चाहिए और एमएस एक्सेस, एसपीएसएस आदि का ज्ञान होना चाहिए.

डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए पात्रता: उम्मीदवार के पास 2 साल के अनुभव के साथ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में स्नातकोत्तर (एमसीए) की डिग्री होनी चाहिए या 3 साल के अनुभव के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) में स्नातक हो.

डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीसीए या समकक्ष अर्हता प्राप्त की हो.

क्षेत्रीय कार्यकर्ता के लिए पात्रता: उम्मीदवार के पास समाजशास्त्र / सामाजिक कार्य / सामाजिक विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए.

क्षेत्रीय सुपरवाइजर के लिए पात्रता: उम्मीदवार के पास सामाजिक विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री और क्षेत्रीय स्टाफ की निगरानी और प्रबंध और विशेष रूप से कालाजार अनुसंधान परियोजना में क्षेत्र डेटा की गुणवत्ता नियंत्रण लागू करने का अनुभव होना चाहिए.

क्षेत्रीय सर्वेयर सह कीट कलेक्टर के लिए पात्रता: उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

परियोजना सहायक के लिए पात्रता: उम्मीदवार स्नातक या बीएससी की डिग्री होनी चाहिए और कंप्यूटर विज्ञान में 3 साल का डिप्लोमा किया हो.

सभी रिक्तियों के लिए उम्मीदवार अपने पद के अनुसार पात्रता मानदंडों के सम्बन्ध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों सहित अपने आवेदन प्रपत्र प्रोफेसर  श्याम सुंदर, चिकित्सा विभाग, मेडिकल साइंसेज संस्थान, बीएचयू, वाराणसी-221005 के पते पर 25 जुलाई 2016 तक भेज सकते हैं.

यहाँ बीएचयू भर्ती 2016 की विस्तृत अधिसूचना के लिए क्लिक करें.

बीएचयू में रिक्तियों का विवरण:

• डेटा विश्लेषक (सीनियर ग्रेड) - 01 पद

• डेटा विश्लेषक (जूनियर ग्रेड) - 01 पद

• डाटा एंट्री ऑपरेटर - 01 पद

• डाटा एंट्री ऑपरेटर - 02 पद

• क्षेत्रीय कार्यकर्ता - 06 पद

• क्षेत्रीय सुपरवाइजर - 03 पद

• सचिव सह डाटा प्रबंधक - 01 पद

• क्षेत्रीय सर्वेयर सह कीट कलेक्टर - 04 पद

• परियोजना सहायक - 01 पद

• जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) - 01 पद

• सीनियर कीटविज्ञानी - 01 पद

• सीनियर चिकित्सा अधिकारी - 01 पद

• वैज्ञानिक - 01 पद

• रिसर्च फेलो (क्लीनिकल) - 01 पद

• चिकित्सा अधिकारी - 01 पद

कैसे बीएचयू नौकरी के लिए आवेदन करें

: आवेदन प्रपत्र पूरी तरह से भरकर, आवश्यक दस्तावेजों सहित प्रोफेसर  श्याम सुंदर, चिकित्सा विभाग, मेडिकल साइंसेज संस्थान, बीएचयू, वाराणसी-221005 के पते पर 25 जुलाई 2016 तक भेजा जाना चाहिये.

महत्वपूर्ण तिथि:

आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि: 25 जुलाई 2016

महत्वपूर्ण लिंक

विस्तृत अधिसूचना

यहां क्लिक करें.

       

आधिकारिक वेबसाइट 

यहां क्लिक करें.

विशिष्ट अध्ययन सामग्री सहित इस परीक्षा की तैयारी करें.

ऑनलाइन परीक्षा प्रश्नोत्तरी देकर अपनी तैयारी का मूल्यांकन करें.  

इस अधिसूचना के बारे में कोई प्रश्न है? चर्चा करने के लिए यहां क्लिक करें.

नवीनतम करेंट अफेयर्स के लिए क्लिक करें