भारतीय खनन ब्यूरो, नागपुर में निकली भर्ती, स्टेनोग्राफर पद

भारतीय खनन ब्यूरो, खनन मंत्रालय, नागपुर ने केंद्र सरकार/राज्य सरकार/संघ शासित प्रदेश के योग्य अधिकारीयों से प्रतिनियुक्ति के आधार पर स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किया है.

Created On: Aug 9, 2016 11:35 IST
Modified On: Aug 9, 2016 15:02 IST

भारतीय खनन ब्यूरो, खनन मंत्रालय, नागपुर ने केंद्र सरकार/राज्य सरकार/संघ शासित प्रदेश के योग्य अधिकारीयों से प्रतिनियुक्ति के आधार पर स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किया है. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवश्यक दस्तावेजों सहित 05 अक्टूबर 2016(विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 60 दिनों) तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों हेतु आवेदन के लिए उम्मीदवार को 12वीं उत्तीर्ण होना एवं एवं सम्बन्धित क्षेत्र में उच्च शिक्षा होना आवश्यक है.

प्रतिनियुक्ति के लिए- उम्मीदवारों को केंद्र सरकार/राज्य सरकार/संघ शासित प्रदेश में अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हों. उम्मीदवार अनुरूप पद धारण करते हों. टाइपिंग में एवं शॉर्टहैंड में आवश्यक गति हो.

महत्वपूर्ण तिथि:

विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि- 06 अगस्त 2016

आवेदन की अंतिम तिथि- 05 अक्टूबर 2016(विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 60 दिनों) तक

रिक्ति विवरण:

पद का नाम- स्टेनोग्राफर

कुल रिक्त पद- 09 पद

आयु सीमा:

अधिकतम आयु सीमा- 56 वर्ष

अन्य पिछड़ा वर्ग/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में नियमानुसार छुट.

चयन प्रक्रिया:

उमीदवारों का चयन संगठन द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा/व्यक्तिगत साक्षात्कार जो प्रशासन द्वारा आयोजित किया जा सकता है में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा.

विस्तृत अधिसूचना के लिए यहाँ क्लिक करें.

आवेदन कैसे करें:

योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवश्यक दस्तावेजों सहित 05 अक्टूबर 2016(विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 60 दिनों) तक या इससे पहले आवेदन पत्र कार्यालय के प्रमुख, भारतीय खान ब्यूरो, खान मंत्रालय, इंदिरा भवन, सिविल लाइन्स, नागपुर (मुख्यालय।) - 440 001 के पते पर भेज सकते हैं.

नवीनतम कर्रेंट अफेयर्स के लिए क्लिक करें.

विशिष्ट अध्ययन सामग्री के साथ इस परीक्षा की तैयारी करें.

ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी परीक्षा देकर अपनी तैयारी का मूल्यांकन करें.

इस अधिसूचना से सम्बन्धित कोई प्रश्न है? चर्चा करने के लिए यहां क्लिक करें.