भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अनुसंधान इंटर्नशिप योजना आरंभ किया

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अनुसंधान इंटर्नशिप योजना शुरू किया है.

Updated: May 12, 2016 15:20 IST

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अनुसंधान इंटर्नशिप योजना शुरू किया है जो उम्मीदवारों को अर्थशास्त्र, बैंकिंग, वित्त, और संबंधित क्षेत्रों में पीएचडी इंटर्नशिप करने का अवसर प्रदान करेगी. अनुसंधान इंटर्नशिप योजना के लिए उम्मीदवारों का चयन साल में दो बार 01 जनवरी और 1 जुलाई को हर साल से शुरू किया जाएगा. उम्मीदवार का चयन उनके सीवी, संदर्भ, और उद्देश्य और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर रिजर्व बैंक द्वारा चुना जाएगा.

भारतीय रिजर्व बैंक की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, प्रशिक्षु सहायता के लिए और परियोजनाओं नीति आदानों और कागजात गुणवत्ता के अर्थशास्त्र और वित्त पत्रिकाओं में प्रकाशन के लिए लक्षित प्रदान करने पर रिजर्व बैंक के शोधकर्ताओं के साथ सहयोग करेंगे. प्रशिक्षु की जिम्मेदारियों में सही और समय पर डेटा संकलन भी शामिल हैं और

प्रासंगिक विश्लेषणात्मक सांख्यिकीय और अर्थमितीय उपकरण और उचित गुणवत्ता के अनुसंधान और नीति लेख लिखने में मदद मिलेगी.

पात्रता मानदंड:
उम्मीदवार को 03 साल की डिग्री कार्यक्रम के साथ 01 साल एकीकृत पाठ्यक्रम में स्नातकोत्तर डिग्री / डिप्लोमा .
उम्मीदवार अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया विस्तृत अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें.

आवेदन कैसे करें:
उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में आर्थिक और नीति अनुसंधान विभाग (डीईपीआर) deprprincipaladviser@rbi.org.in सांख्यिकी / और सूचना प्रबंध विभाग (डीएसआईएम) pradsim@rbi.org.in/ सामरिक अनुसंधान इकाई (एसआरयू) abpahujani@rbi.org.in.पर ईमेल के माध्यम से अपने सीवी, संदर्भ, और प्रयोजन का वक्तव्य भेज सकते हैं.

विस्तृत अधिसूचना

Jagran Play
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश
ludo_expresssnakes_ladderLudo miniCricket smash
ludo_expresssnakes_ladderLudo miniCricket smash

Related Stories

Comment (0)

Post Comment

1 + 7 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.