Search

भारतीय स्टेट बैंक पीओ भर्ती 2016: प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 जून को होगी जारी

भारतीय स्टेट बैंक, एसबीआई पीओ 2016 के प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 जून को जारी करेगी. एसबीआई पीओ 2016 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड बैंक का अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है.

Jun 8, 2016 10:25 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

उल्लेखनीय है की भारतीय स्टेट बैंक ने परिवीक्षाधीन अधिकारी के 2200 पदों की भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किया था. विज्ञापन संख्या सीआरपीडी पीओ / 2016-17 / 02 के अंतर्गत बैंक ने विज्ञापन जारी किया था और  24 मई तक 2016 तक आवेदन पत्र भरे गए थे. हालांकि भुगतान के दौरान अंतिम समय में भारी ट्रैफिक के कारण अभ्यर्थियों को होने वाली असुविधा को देखते हुए बैंक ने भुगतान हेतु अंतिम तिथि 30 मई 2016 तक बढ़ा दी थी.

भारतीय स्टेट बैंक पीओ परीक्षा 2016 पैटर्न और सिलेबस

भारतीय स्टेट बैंक पीओ परीक्षा दो चरणों अर्थात, चरण प्रथम - प्रारंभिक परीक्षा और चरण द्वितीय -मुख्य परीक्षा में आयोजित की जाएगी.

• चरण प्रथम -

प्रारंभिक परीक्षा:

यह परीक्षा एक घंटे की अवधि और वस्तुनिष्ठ प्रकार की है. परीक्षा पेपर से अंग्रेजी भाषा, क्वांटिटेटिव एप्टीट्युड और रीजनिंग एबिलिटी प्रश्नों को शामिल किया जाएगा. परीक्षा 100 अंकों की होगी.

उल्लेखनीय है की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुंबई, महाराष्ट्र में अपने मुख्यालय के साथ भारत के चार बड़े बैंकों में से एक है. यह एक बहुराष्ट्रीय सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है. भारतीय स्टेट बैंक पीओ 2016 अधिसूचना पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक सबसे बहुप्रतीक्षित अधिसूचना है. हर साल भारतीय स्टेट बैंक पीओ पद के लिए लाखों आवेदन प्राप्त किये जाते हैं.

जिन आवेदकों ने बैंक परिवीक्षाधीन अधिकारियों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया था, इस सम्बन्ध में  विस्तृत अधिसूचना, आवेदन पत्र, पात्रता मानदंड और भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी नीचे दिए गए लिंक प्राप्त कर सकते है.

विस्तृत अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें.


भारतीय स्टेट बैंक पीओ के डेटा विश्लेषण, तर्क शक्ति परिक्षण,  अंग्रेजी आदि के अध्ययन पैकेज के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories