Search

यूजीसी बनाएगा शैक्षिक भ्रमणों के लिए नियमावली

यूजीसी बनाएगा शैक्षिक भ्रमणों के लिए नियमावली

Jul 17, 2014 12:38 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

हाल ही में एक दुर्घटना में 24 छात्रों के डूबने की घटना के बाद भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए शैक्षणिक भ्रमणों में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और तकनीकी शिक्षा परिषद् से एक नियमावली बनाने को कहा है.

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने लोक सभा में कहा कि दोनों ही नियामक ईकाइयों- विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और तकनीकी शिक्षा परिषद् से इस संबंध में नियम बनाने को कहा गया है.
श्रीमती ईरानी ने कहा  इस घटना की सूचना मिलने के बाद से ही वह हिमाचल प्रदेश सरकार के संपर्क में थी, जिससे राहत कार्यों में तेजी लाई जा सके.
श्रीमती ईरानी ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल का दौरा करने के बाद रेस्कयू ऑपरेशन का खर्च वहन करने का प्रस्ताव रखा, बल्कि रेस्कयू ऑपरेशन में लगे भारत-तिब्बत पुलिस के जवानों की संख्या वढ़ाने का सुझाव भी रखा.
उन्होने आगे बताया कि आंध्र प्रदेश सरकार और तेलांगना की सरकारों ने भी अपने मंत्रियों को वहां भेजा और बचाव कार्यों की निगरानी करने को कहा. साथ ही विभिन्न प्रदेशो की जाँच एजेंसियों और केंद्रीय जाँच एजेंसियों ने हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रशासन और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम बचाव कार्य में सहयता की.

श्रीमती ईरानी ने कहा कि वह रेस्कयू ऑपरेशन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए वह प्रदेश सरकार के लगातार संपर्क में थीं.

Related Categories

Related Stories