Search

विश्वेश्वरैया तकनीकी विश्वविद्यालय, बेलगाम ने 73 विभिन्न पदों भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

विश्वेश्वरैया तकनीकी विश्वविद्यालय, बेलगाम ने वीटीयू के संविधान कॉलेज, यूबीडीटीसीई, दावणगेरे में शिक्षण पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये हैं.

Mar 11, 2014 18:07 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

विश्वेश्वरैया तकनीकी विश्वविद्यालय, बेलगाम ने वीटीयू के संविधान कॉलेज, यूबीडीटीसीई, दावणगेरे में निम्नलिखित शिक्षण पदों के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से निर्धारित प्रारूप में 5 (पांच) सेटों में आवेदन पत्र आमंत्रित किये हैं.

विदेश में रहने वाले पात्र भारतीय नागरिक / मूल नागरिक भी आवेदन कर सकते हैं. यनित उम्मीदवारों को दो वर्ष की अवधि के लिए परिवीक्षा पर नियुक्त किया जाएगा; परिवीक्षाधीन अवधि के दौरान प्रदर्शन के आधार पर पर परिवीक्षाधीन अवधि, विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ाई जा सकती है. सभी नियुक्तियां प्रासंगिक एआईसीटीई के नियमों और मामले में समय - समय पर जारी किए गए राज्य सरकार के आदेशों के अधीन की जाएंगी.

image

महत्वपूर्ण तिथि
•    आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 5 अप्रैल 2014.

पदों का विवरण
•    प्रोफेसर: 12 पद

विभाग का नाम
i.    प्रोडक्शन इंजीनियरिंग और प्रणाली प्रौद्योगिकी में एम. टेक.
ii.    थर्मल इंजीनियरिंग और प्रणाली प्रौद्योगिकी में एम. टेक.
iii.    मशीन डिजाइन में एम. टेक.
iv.    कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग में एम. टेक.
v.    पर्यावरण इंजीनियरिंग में एम. टेक.
vi.    संरचना के कम्प्यूटर एडेड डिजाइन में एम. टेक.
vii.    डिजिटल संचार और नेटवर्क में एम. टेक.
viii.    पावर सिस्टम्स और पावर इलेक्ट्रॉनिक्स में एम. टेक.
ix.    एमसीए
x.    एमबीए
xi.    औद्योगिक और प्रोडक्शन इंजीनियरिंग विभाग (यूजी)

एसोसिएट प्रोफेसर: 21 पद

सहायक प्रोफेसर: 40 पद

शैक्षिक योग्यता: विभिन्न विषयों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पद के लिए योग्यता लागू.

इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी: प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक विषय में बीई / बी टेक, और एमई / एम. टेक या बीई / बी टेक, और एमई / एम. टेक की समकक्ष योग्यता.

एमसीए: प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक विषय में बीई / बी टेक, और एमई / एम. टेक या बीई / बी टेक, और एमई / एम. टेक की समकक्ष योग्यता, या दो साल प्रासंगिक अनुभव के साथ समकक्ष योग्यता.

प्रबंधन: प्रथम श्रेणी में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री के बराबर या समकक्ष और 2 साल प्रासंगिक अनुभव वांछनीय है.

प्रोफेसर के लिए:

संबंधित अनुशासन में योग्यता और पोस्ट पीएच.डी. प्रकाशन और पीएचडी छात्रों के मार्गदर्शक के रूप में योग्यता उच्च वांछनीय है.

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए:
•    संबंधित अनुशासन में योग्यता और उचित अनुशासन में पीएच.डी. या, बराबर.
•    पोस्ट पीएच.डी. प्रकाशन और पीएचडी छात्रों के मार्गदर्शक के रूप में योग्यता उच्च वांछनीय है.

आयु सीमा और छूट
•    आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के आधार पर अधिकतम आयु सीमा सामान्य उम्मीदवारों के लिए 35 साल, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / श्रेणी 1 के लिए 40 साल, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 38 साल.
•    आयु छूट स्वीकार्य है.
•    असाधारण मामलों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 साल और राज्य सरकार के मानदंडों के अनुसार 5 साल तक छूट अधिकतम होगी.

वेतनमान / पिरलिब्धयां

•    प्रोफेसर के पद के लिए पे बैंड पीबी - 4 और वेतनमान 37,400 / - रु. से 67,000 / - रुपये तक + ग्रेड पे. 10,000 / - प्रति माह, एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए शैक्षणिक ग्रेड पे 9,000 / - रुपये प्रति माह.

•    सहायक प्रोफेसर के पद के लिए पे बैंड पीबी - 3 और वेतनमान 15,600 / - रु. से 39,100 / - रुपये तक + ग्रेड पे. 6000 / - रुपये प्रति माह.

शुल्क लागू
सभी उम्मीदवारों के लिए प्रोसेसिंग शुल्क के रुप में किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक से 1,000 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / श्रेणी 1 के लिए 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट वित्त अधिकारी, विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, बेलगाम के पक्ष में तैयार करवाना होगा.

आवेदन कैसे करें
•    आवेदन संबंधित दस्तावेजों, डिमांड ड्राफ्ट के साथ निर्धारित प्रारूप में अभ्यर्थी द्वारा रजिस्ट्रार, विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, "ज्ञाना संगमा" कैम्पस, बेलगाम 590018 (कर्नाटक) के पते पर 2014/05/04 को 5 बजे तक पहंचाना होगा.
•    आवेदन युक्त लिफाफे पर पद के नाम का उल्लेख करना होगा.
•    विदेश में रहने वाले उम्मीदवार भी वेबसाइट www.vtu.ac.in से आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं और प्रासंगिक दस्तावेज और निर्धारित शुल्क के साथ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों का चयन प्रशासन द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा / ट्रेड टेस्ट / व्यावहारिक / कौशल परीक्षा / साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार किया जाएगा.

विस्तृत अधिसूचना

Related Stories