स्पोर्ट्स करेंट अफेयर्स क्विज/Questions-Answers अक्टूबर 2012, अक्टूबर 1-अक्टूबर 7

यहां पर भारत एवं विश्व के अंदर खेल क्षेत्रों में हुई महत्त्वपूर्ण घटनाओं से संबंधित बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित क्विज दिए गए हैं

Created On: Oct 11, 2012 19:28 IST

यहां पर भारत एवं विश्व के अंदर खेल क्षेत्रों में हुई महत्त्वपूर्ण घटनाओं से संबंधित बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित क्विज दिए गए हैं. इस क्विज को प्रतियोगी परीक्षाओं के विशेषज्ञों द्वारा तैयार कराया गया है. जो SSC/IBPS/ IAS/ State PCS जैसी विभिन्न परीक्षाओं के लिए अति उपयोगी हैं. आगामी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थी इसे पढ़कर लाभ उठाएं.

1. पुरूपल्ली कश्यप ने 77वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में पुरूष वर्ग और _________ ने महिला वर्ग का खिताब 3 अक्टूबर 2012 को जीता. रिक्त स्थानों की पूर्ति करें.
a. अपर्णा बालान
b. सिकी रेड्डी
c. सयाली गोखले
d. वर्षा वालेवाड़ी
Answer: (c) सयाली गोखले

2. कीनिया के एडविन किपयेगो ने एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में पुरूष वर्ग और यिमेर वुडे ने महिला वर्ग का खिताब 30 सितंबर 2012 को जीता. यिमेर वुडे किस देश की नागरिक हैं?
a. घाना
b. कीनिया
c. इथियोपिया
d. अफ्रीका
Answer: (c) इथियोपिया

3. रिचर्ड गास्केट ने थाईलैंड ओपन के पुरुष एकल टेनिस टूर्नामेंट का खिताब 30 सितंबर 2012 को जीत लिया. रिचर्ड गास्केट किस देश से संबंधित हैं?
a. अमेरिका
b. फ्रांस
c. ब्रिटेन
d. जर्मनी
Answer: (b) फ्रांस

4. अर्जेटीना के जुआन मोनाको ने एटीपी मलेशिया ओपन टूर्नामेंट का एकल वर्ग का खिताब 30 सितंबर 2012 को जीता. उन्होंने फाइनल मुकाबले में किस खिलाड़ी को पराजित किया?
a. डेविड फेरर
b. एलेक्जेंडर पेया
c. जूलियन बेनेटू
d. ब्रूनो सुआरेस
Answer: (c) जूलियन बेनेटू

5. निम्नलिखित में से किस खिलाड़ी ने पैन पैसिफिक ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता? इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच 29 सितंबर 2012 को खेला गया.
a. एग्निस्ज्का रदवांस्का
b. समांथा स्टॉसर
c. नादिया पेत्रोवा
d. निम्न में से कोई नहीं
Answer: (c) नादिया पेत्रोवा

Comment (0)

Post Comment

8 + 8 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.