Search

DPCC, दिल्ली भर्ती 2019: 50 JRF, SRF एवं रिसर्च एसोसिएट (RA) पोस्टों के लिए करें अप्लाई

दिल्ली पोल्यूशन कंट्रोल कमिटी (DPCC), दिल्ली ने अनुबंध के आधार पर एक वर्ष की अवधि के लिए जेआरएफ, एसआरएफ और रिसर्च एसोसिएट (आरए) के पदों पर भर्ती के लिए Notification जारी किए हैं. 

Dec 6, 2019 13:00 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
DPCC Delhi Recruitment 2019
DPCC Delhi Recruitment 2019

DPCC Delhi Recruitment 2019: दिल्ली पोल्यूशन कंट्रोल कमिटी (DPCC), दिल्ली ने contract के आधार पर एक वर्ष की अवधि के लिए जेआरएफ, एसआरएफ और रिसर्च एसोसिएट (आरए) के पदों पर भर्ती के लिए Notification जारी किए हैं. इच्छुक तथा पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार 18 दिसंबर 2019 को शाम 05.00 बजे तक इन पदों  के लिए ऑफ़लाइन मोड से आवेदन कर सकते हैं.

अधिसूचना विवरण:
Notification No. DPCC/(3)(2)(52)/Admn-19/961 Dated : 4th December, 2019

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑफ़लाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 18 दिसंबर 2019 शाम 05.00 बजे तक

रिक्ति विवरण:
पद का नाम: पदों की संख्या-
कुल रिक्तियां- 50 पद
जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) - 26 पद
जूनियर रिसर्च फेलो (एसआरएफ) - 16 पद
रिसर्च एसोसिएट (आरए) - 08 पद

पात्रता शर्तें:
शैक्षणिक योग्यता:
जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) - पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) डिग्री के साथ नेट क्वालिफिकेशन या कोई भी नेशनल लेवल एग्जामिनेशन जो सेंट्रल गवर्मेंट के विभागों और उनकी एजेंसियों और संस्थानों द्वारा डीएसटी,डीबीटी, डीएई,डीसीएस, डीआरडीओ, एनएचआरडी, आईसीएमआर, आईआईटी, आईआईएससी, आईआईएसईआर आदि के रूप में आयोजित किया जाता है या इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री (एनवायरनमेंट /सिविल) के साथ गेट क्वालिफिकेशन या इंजीनियरिंग में मास्टर्स डिग्री (एनवायरनमेंट /सिविल) 
जूनियर रिसर्च फेलो (एसआरएफ) - एनवायरनमेंट/ पोल्यूशन कंट्रोल एक्टिविटीज के क्षेत्र में दो साल के रिसर्च एक्सपीरियंस के साथ जेआरएफ के लिए निर्धारित योग्यता.
रिसर्च एसोसिएट (आरए) - एनवायरनमेंट /सिविल के क्षेत्र में पीएच.डी या एम.ई / एम.टेक के साथ एनवायरनमेंट/ पोल्यूशन कंट्रोल एक्टिविटीज के क्षेत्र में चार साल का अनुभव.

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन डीपीसीसी, दिल्ली द्वारा आयोजित साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. साक्षात्कार के घोषणा की अनुसूची प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-

टॉप 5 जॉब्स: ASRLMS, ICAR-NRCG, Malegaon MCD, DU, IIT अन्य संगठनों में निकली सरकारी नौकरियां

ऑफिशियल नोटिफिकेशन क्लिक करें
ऑफिशियल वेबसाइट क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरियां-

मलकानगिरी जिला भर्ती 2019: 23 योग टीचर एवं अन्य पोस्टों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू

UKMSSB भर्ती 2019: 314 मेडिकल ऑफिसर पोस्टों के लिए करें अप्लाई

RRC पूर्वोत्तर रेलवे भर्ती 2019: 1104 अप्रेंटिस पोस्टों के लिए करें अप्लाई

आवेदन कैसे करें:
इच्छुक तथा पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित प्रारूप के मुताबित आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का प्रारूप संगठन के आधिकारिक वेबसाइट (https://www.dpcc.delhigovt.nic.in) से डाउनलोड किए जा सकते हैं या कैंडिडेट्स नीचे दिए गए लिंक से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. और अपने आवेदन को अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ ''एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, दिल्ली पोल्यूशन कण्ट्रोल कमिटी (डीपीसीसी), सिक्स फ्लोर, आईएसबीटी बिल्डिंग, कश्मीरी गेट, दिल्ली - 110 006'' के पते पर भेज सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर 2019 को शाम 05.00 बजे तक है.

Job Summary
CountryIndia

Related Stories