दिल्ली में सरकारी नौकरियां: इंजीनियर, टेलीकॉम टेक्निशियन, नॉन-टीचिंग स्टाफ, जेआरएफ सहित अन्य कई पद

देश की राजधानी दिल्ली में नौकरी करना हर युवा का सपना होता हैं...जी हाँ...दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के मौके इसलिए भी अधिक है क्योंकि यह देश की राजधानी होने के साथ यहाँ राज्य सरकार भी कार्यरत है और इस प्रकार से यहाँ जॉब की काफी संभावनाएं है.

Apr 10, 2019 10:53 IST
    Government Jobs in Delhi
    Government Jobs in Delhi

    देश की राजधानी दिल्ली में नौकरी करना हर युवा का सपना होता हैं...जी हाँ...दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के मौके इसलिए भी अधिक है क्योंकि यह देश की राजधानी होने के साथ यहाँ राज्य सरकार भी कार्यरत है और इस प्रकार से यहाँ जॉब की काफी संभावनाएं है. दिल्ली में उपस्थित अति विशाल निजी क्षेत्र तथा एमएनसी कार्यालयों के अलावा राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय महत्व के अनेकों सरकारी कार्यालय और संस्थान यहाँ मौजूद हैं इसलिए दिल्ली में सरकारी नौकरी के ढेरों अवसर उपलब्ध हैं.

    दिल्ली में रोज़गार की तलाश में विभिन्न राज्यों से प्रति दिन हजारों उम्मीदवार आते हैं जो रोजगार मिलने के साथ ही अक्सर दिल्ली में ही बस जाते हैं क्योंकि एक अच्छा रोज़गार तलाश रहे लोगों को उनकी रूचि और योग्यता के अनुसार सरकारी और निजी क्षेत्र में प्रतिदिन रोज़गार के बहुत अधिक अवसर यहाँ उपलब्ध है. फिर चाहे वह सेना की नौकरी हो या नर्स, प्रोफेसर की; चाहे वह उच्च स्तर के अधिकारी की पोस्ट हो या ग्रुप-सी अथवा एमटीएस की पोस्ट हो. टीचर, इंजीनियर, कुक, वाशरमैन सहित ढेरों पदों के लिए यहाँ अवसर उपलब्ध हैं.

    नीचे दिल्ली में वर्तमान में उपलब्ध सरकार नौकरियों के लिंक दिए जा रहे हैं ताकि दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार अपनी रूचि और योग्यता के अनुसार चुनिन्दा पदों के लिए अप्लाई कर सकें. क्योंकि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है इसलिए आप बिना समय गवांये नीचे दिए गए लिंक अच्छी तरह पढ़ कर अपनी मनचाही नौकरी के लिए आवेदन भेज दें. हमारी शुभकामनायें आप के साथ हैं.

    दिल्ली में नवीनतम सरकारी नौकरियां: महत्वपूर्ण लिंक

    Rojgar Samachar eBook

    टेलीकम्यूनिकेशन कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (TCIL) ने इंजीनियर, टेलीकॉम टेक्निशियन और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

    नेशनल टेक्सटाइल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTCL) ने सीनियर मैनेजर, जनरल मैनेजर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 12 अप्रैल 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं.

    इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (EIL) ने एग्जीक्यूटिव (पाइप स्ट्रेस इंजीनियर-मेकेनिकल) पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 16 अप्रैल 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.
    श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज (SGTBKC) ने लाइब्रेरियन, एडमिन ऑफिसर, म्यूजियम क्यूरेटर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 15 दिन के भीतर (21 अप्रैल 2019) तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

    दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी (DTU) ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार 15 अप्रैल 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.
    स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर (SPA), दिल्ली ने अनुबंध के आधार पर असिस्टेंट प्रोफेसरों के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 10 जून 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

    दिल्ली हाई कोर्ट ने जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट (टेक्निकल) परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. वैसे उम्मीदवार जिन्होनें दिल्ली हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

    एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) ने ऑफिसर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 27 अप्रैल और 5 मई 2019 को वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं.

    पं. दीनदयाल उपाध्याय नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर फिजिकली डिसएबिलिटीज (दिव्यांगजन) ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 7 मई 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

    एयर ऑफिसर कमांडिंग, एयर फोर्स स्टेशन, नई दिल्ली ने पार्ट-टाइम लेडी मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 15 दिनों (21 अप्रैल 2019) के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

    राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण (NDMA), दिल्ली ने कॉन्ट्रैक्चुअल आधार पर सीनियर रिसर्च ऑफिसर, टेक्निशियन, सीनियर कंसल्टेंट पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों (28 मई 2019) के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

    नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्यूबरक्लोसिस एंड रेस्पिरेटरी डिजीज (NITRD) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड II के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 22 अप्रैल 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

    आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), नई दिल्ली ने एनाटॉमी विभाग में प्रोजेक्ट हेतु जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं पात्र उम्मीदवार 30 अप्रैल 2019 तक अपने नवीनतम बायोडेटा के साथ ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं.

    आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज, (AIIMS), नई दिल्ली ने सेंटर फॉर एक्सीलेंस फॉर एपिलेप्सी, एम्स, नई दिल्ली में प्रोजेक्ट के लिए सीनियर रिसर्च फेलो (एसआरएफ) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार अपने रिज्यूमे के माध्यम से 20 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

    Loading...

    Register to get FREE updates

      All Fields Mandatory
    • (Ex:9123456789)
    • Please Select Your Interest
    • Please specify

    • ajax-loader
    • A verifcation code has been sent to
      your mobile number

      Please enter the verification code below

    Loading...