Search

IBPS ने पीओ प्रीलीम्स स्कोर कार्ड 2018 जारी किया, ऐसे करें चेक @ ibps.in

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS)  ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स प्रीलीम्स परीक्षा 2018 के स्कोर कार्ड जारी किए हैं. उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर 2018 की जांच कर सकते हैं.

Nov 13, 2018 09:56 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
IBPS PO Prelims Score Card 2018 Released
IBPS PO Prelims Score Card 2018 Released

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS)  ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स प्रीलीम्स परीक्षा 2018 के स्कोर कार्ड जारी किए हैं. उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर 2018 की जांच कर सकते हैं.

आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर कार्ड 2018 के लिए डाउनलोड लिंक 12 नवंबर 2018 से 18 नवंबर 2018 तक सक्रिय रहेगा. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की है या जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की है, वे उल्लिखित निर्देशों का पालन करके अपने स्कोर कार्ड की जांच कर सकते हैं.

आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर कार्ड 2018 कैसे डाउनलोड करें-

1. आधिकारिक वेबसाइट i.e. ibps.in पर जाएं.

2. होमपेज के शीर्ष पर लिंक फ्लैशिंग पर क्लिक करें 'सीआरपी पीओ / एमटी-VIII के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के अपने स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें'.

3. यह नई विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा.

4. सभी आवश्यक विवरण यानि पंजीकरण संख्या, पासवर्ड और कैप्चा कोड आदि दर्ज करने के बाद लॉगिन पर क्लिक करें.

5. आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर कार्ड 2018 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट ले लें.

IBPS PO 2018 के लिए General/Economy/Banking Awareness की तैयारी कैसे करें

उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों को अंतिम चयन नहीं माना जाएगा. अंतिम चयन के लिए मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों पर विचार किया जाएगा.

आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर कार्ड 2018 डाउनलोड करें

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

यह भी पढ़ें: सामान्य ज्ञान सूची

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

 


 

IBPS ने PO प्रीलिम्स परिणाम 2018 जारी किया, ऐसे करें चेक

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने आईबीपीएस पीओ परीक्षा 2018 के परिणाम जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह परिणाम के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.gov.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इससे पहले, आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स 2018 के परिणाम 30 अक्टूबर 2018 को जारी होने की उम्मीद थी.

आईबीपीएस पीओ परीक्षा 2018 के परिणाम लिंक 31 अक्टूबर 2018 से 7 नवंबर 2018 तक आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.gov.in पर सक्रिय रहेगा. आईबीपीएस प्रारंभिक परीक्षा 2018, 13 और 14 अक्टूबर 2018 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई.

आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स परिणाम 2018 की जांच कैसे करें-

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट i.e. ibps.gov.in पर जाएं.
  • 'सीआरपी पीओ / एमटी-VIII-प्रोबेशनरी ऑफिसर्स / मैनेजमेंट प्रशिक्षुओं की भर्ती' लिंक पर क्लिक करें.
  • सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें यानी पंजीकरण / आवेदन संख्या और डीओबी और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स परिणाम 2018 की जांच करें और भविष्य के  लिए इसे डाउनलोड करें.


उम्मीदवार जो ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा और शॉर्टलिस्ट में सफलता प्राप्त करेंगे, उन्हें ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा और ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

आईबीपीएस पीओ मेन परीक्षा 2018, 18 दिसंबर 2018 को आयोजित किए जाने की संभावना है. उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से माह नवंबर 2018 में अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

आईबीपीएस मुख्य परीक्षा 2018 में रीजनिंग और कंप्यूटर योग्यता, जनरल / इकॉनामी / बैंकिंग अवेयरनेस, और डेटा एनालिसिस और इंटरप्रिटेशन से सम्बंधित प्रश्न होंगे. ऑब्जेक्टिव टेस्ट में में चिह्नित गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन भी किया जाएगा. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, एक चौथाई अंक काटा जाएगा.

उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से देख सकते हैं.

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

Related Stories