इन गर्मी की छुट्टियों में स्टूडेंट्स खेल-खेल में सीख सकते हैं बहुत कुछ

यह सच है कि आप इन समर वेकेशन्स में काफी कुछ सीख सकते हैं. अगर इस लर्निंग के साथ फन या खेल का स्टाइल भी फिट हो जाये फिर तो कहना ही क्या है? 

Created On: May 22, 2019 13:07 IST
In these Summer Vacations Students can Learn Many Things with Fun
In these Summer Vacations Students can Learn Many Things with Fun

स्टूडेंट्स खासकर अपनी समर वेकेशन्स में कई बार बोर होने लगते हैं क्योंकि इन वेकेशन्स की ड्यूरेशन कुछ ज्यादा होती है. इस दौरान स्टूडेंट्स बहुत ज्यादा पढ़ाई भी नहीं करना चाहते हैं. लेकिन यह भी सच है कि आप इन समर वेकेशन्स में काफी कुछ सीख सकते हैं. अगर इस लर्निंग के साथ फन या खेल का स्टाइल भी फिट हो जाये फिर तो कहना ही क्या है? इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे आइटम्स लेकर आये हैं जो आपको खेल-खेल में काफी कुछ सिखा सकते हैं. वह चाहे तो वर्ल्ड जियोग्राफी हो या फिर, कोई पजल. डिजिटल अंदाज़ में ड्राइंग करना कैसा रहेगा?? अब, घर के छोटे बच्चे भी सीख सकते हैं इंग्लिश और वह भी अपने पर्सनल लैपटॉप पर..........कैसे? आइये जानते हैं:

आईक्यू किड्स पोलिटिकल एजुकेशनल लैमिनेटेड 8 इंच ग्लोब

हम सभी बचपन से ही अपने अर्थ प्लानेट को वर्ल्ड मैप और अपने देश के मैप के बावजूद ग्लोब शेप में देखना चाहते हैं. इसलिए, यह आईक्यू किड्स पोलिटिकल एजुकेशनल लैमिनेटेड 8 इंच ग्लोब आपके लिए एक बेहतरीन बाइंग ऑप्शन है. आप यह वर्ल्ड ग्लोब अपने ऑफिस या घर पर डेकोरेट कर सकते हैं. यह ग्लोब आपको दुनिया के नक़्शे की सटीक जानकारी देगा. अपने अर्थ प्लानेट की तरह आप इसे रोटेट करके दुनिया के सभी देश, समुद्र, पहाड़, घास के मैदान और रेगिस्तान बड़ी आसानी से देख सकते हैं. यह प्रोडक्ट भारत सरकार द्वारा एप्रूव्ड है जिसमें सारी इनफॉर्मेशन सही दी गई है और इसे सर्वे ऑफ़ इंडिया के मुताबिक तैयार किया गया है. 

आप मात्र 499 रुपये में यह आईक्यू किड्स पोलिटिकल एजुकेशनल लैमिनेटेड 8 इंच ग्लोब ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

बाल ब्रेन टीजिंग पजल पेंसिल बॉक्स फॉर स्टूडेंट्स

स्टूडेंट्स के स्टेशनरी आइटम्स जितने अलग हों, उतना अधिक वे अपने फ्रेंड्स को इम्प्रेस कर सकते हैं. इसलिए आप यह बाल ब्रेन टीजिंग पजल पेंसिल बॉक्स ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इसमें 2 कम्पार्टमेंट्स हैं जिनमें स्टूडेंट्स अपने पेन, पेसिल्स, रबड़ और शॉपनर बड़ी आसानी से रख सकते हैं. आप यह पजल पेंसिल बॉक्स स्टूडेंट्स को किसी भी मौके पर रिटर्न गिफ्ट के तौर पर भी दे सकते हैं. इस पेंसिल बॉक्स को आप एक तरफ स्लाइड करके खोल सकते हैं और इसके अपर केस पर कोई भी डिजाईन बना सकते हैं. बच्चों को यह पेंसिल बॉक्स काफी पसंद आएगा.

जल्दी करें और सिर्फ 248 रुपये में यह बाल ब्रेन टीजिंग पजल पेंसिल बॉक्स ऑनलाइन खरीद लें. 

जिसेन एलसीडी राइटिंग टेबल 12 इंच इलेक्ट्रॉनिक ड्राइंग बोर्ड, एलसीडी ग्राफ़िक टेबलेट विद स्टाइलस

आजकल डिजिटल जमाना है और अगर डायग्राम्स भी डिजिटल बनाने की कोई फैसिलिटी मिल जाए तो बच्चों की ख़ुशी का अंदाज़ लगाना मुश्किल हो जायेगा. यह स्कूल स्टूडेंट्स के लिए एक काफी अच्छा गिफ्ट रहेगा. इससे बच्चे क्रिएटिव ड्राइंग्स के साथ पोयम्स, स्टोरीज जैसे कई क्रिएटिव काम डिजिटली कर सकेंगे. यह 12 इंच का एलसीडी राइटिंग टेबलेट है जिसके साथ स्टाइलस भी है. यह एक डिजिटल और ईको-फ्रेंडली गिफ्ट आइटम है. इस प्रोडक्ट में आपको 1 साल की मैन्युफैक्चरर वारंटी भी मिल रही है.

इसलिए देर न करें और केवल 1069 रुपये में यह जिसेन एलसीडी राइटिंग टेबल 12 इंच इलेक्ट्रॉनिक ड्राइंग बोर्ड, एलसीडी ग्राफ़िक टेबलेट विद स्टाइलस खरीद लें.

हीगैजेट इंग्लिश लर्नर एजुकेशनल नोटबुक/ लैपटॉप विद माउस कंट्रोल

अगर आपके घर में काफी छोटे बच्चे, भाई या बहन हैं तो वे आपके लैपटॉप को लेने का बस मौका ही ढूंढते रहते होंगे. आपको हमेशा यह डर लगता होगा कि कहीं वे आपका लैपटॉप खराब न कर दें या फिर आपका लैपटॉप गिराकर तोड़ न दें. ऐसे में, अगर उन छोटे बच्चों के पास अपना ही कलरफुल लैपटॉप हो जो उन्हें इंग्लिश भी सिखा सके तो फिर कहने ही क्या हैं?......आपकी इसी जरूरत को पूरा करने के लिए हम आपके लिए हीगैजेट इंग्लिश लर्नर एजुकेशनल नोटबुक/ लैपटॉप विद माउस कंट्रोल लाये हैं. यह लैपटॉप रियल लैपटॉप की शेप में ही बनाया गया है जिसके साथ बड़ी आसानी से ऑपरेट होने वाला माउस भी है. छोटे बच्चे इस लैपटॉप पर खेल-खेल में इंग्लिश सीख सकते हैं. बच्चे यह लैपटॉप लेकर आपका लैपटॉप भूल जायेंगे.

जल्दी करें और सिर्फ 729 रुपये में यह हीगैजेट इंग्लिश लर्नर एजुकेशनल नोटबुक/ लैपटॉप विद माउस कंट्रोल खरीद लें.

आप ऐसे और अधिक इंटरेस्टिंग आर्टिकल्स हमारी वेबसाइट www.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं.

Related Categories

Comment (0)

Post Comment

4 + 5 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.