Positive India: Lockdown के बीच भी Super 30 के Anand Kumar कुछ इस तरह से जुड़े हुए हैं विद्यार्थियों से

COVID-19 को फैलने से बचाने के लिए हुए Lockdown के बीच Super 30 के संस्थापक Anand Kumar अब Social Media के द्वारा विद्यार्थियों से जुड़े हुए हैं। रोजाना पूछ रहें हैं मैथ्स के प्रश्न ओर दे रहे हैं जवाब।

Created On: Mar 30, 2020 11:36 IST
Positive India
Positive India

PM Modi ने Coronavirus (COVID - 19) को फैलने से बचाने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों के Lockdown की घोषणा करी है (जो 25 March 2020) से प्रभावी है। Essential Items या Services देने वाली संस्थानों या दुकानों को छोड़ कर सभी ऑफिस ओर शिक्षण संस्थान बंद हैं। 

भारत सरकार भी ये सुनिश्चित कर रही है कि इस लॉकडाउन का असर विद्यार्थियों कि पढ़ाई पर कम से कम पड़े और Online Study के लिए विभिन्न प्रकार के Resources के बारे मे CBSE और UGC जानकारी दे रहे हैं । 

UGC ने शेयर करे 10 महत्वपूर्ण Websites के Links: इनके द्वारा आप घर बैठ कर ऑनलाइन पढ़ाई करें

UPSC (CSE) Prelims 2020: तैयारी के लिए Subject-wise महत्वपूर्ण Resources

इसी बीच Super 30 के संस्थापक Anand Kumar जी ने भी विद्यार्थियों से जुड़े रहने के लिए एक नया तरीका निकाला है वो रोज़ Social Media के माध्यम से एक Maths Challenge दे रहे हैं जिसमे रोज़ वो एक प्रश्न पोस्ट करते हैं ओर अगले दिन उसका जवाब भी देते हैं।

हाल ही में Anand Kumar जी ने ट्विटर पर लिखा कि इससे पहले वो कभी भी विद्यार्थियों से इतने लंबे समय तक दूर नही रहे हैं और इसलिए उन्होने सोशल मीडिया के माध्यम से विद्यार्थियों तक पहुचने के बारे मे सोचा इसके बाद  फिर उन्होने ने विद्यार्थियों से प्रश्न पूछ कर उनको उत्तर देने को कहा जिसके लिए उन्हें ढेरों जवाब ट्वीट के द्वारा मिलें।

अगले दिन आनंद कुमार जी ने इस प्रश्न का उत्तर दिया ओर साथ मे अगले दिन एक नया प्रश्न भी पूछा।

बहुत सारे लोगो ने इस प्रश्न का भी उत्तर दिया ओर इसके बाद आनंद कुमार जी ने इसका जवाब ट्वीट किया।



 

आप भी चाहें तो Twitter के माध्यम से आनंद कुमार जी से जुड़ सकते हैं ओर उनके सवालों का जवाब दे सकते हैं । 

 

Comment (0)

Post Comment

7 + 7 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.