आईटीआई पास के लिए 664 जूनियर ट्रेनी की नौकरियां, ऑनलाइन आवेदन 25 सितंबर तक

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) या विजाग स्टील ने जूनियर ट्रेनी के 664 रिक्तियों को भरने के लिए अधिसूचना जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार विजाग स्टील की आधिकारिक साइट के माध्यम से 25 सितंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Sep 24, 2018 10:55 IST
RINL Recruitment 2018
RINL Recruitment 2018

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) या विजाग स्टील ने जूनियर ट्रेनी के 664 रिक्तियों को भरने के लिए अधिसूचना जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार विजाग स्टील की आधिकारिक साइट के माध्यम से 25 सितंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2018 है जबकि भुगतान शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2018 है.

उल्लेखनीय है कि इन पदों के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को चौबीस महीने की अवधि के ट्रेनिंग के दौर से गुजरना होगा.

इस दौरान आईटीआई योग्यता वाले उम्मीदवारों को नेशनल स्किल डेवलपमेंट कारपोरेशन से एक वर्ष का स्किल डेवलपमेंट कोर्स  का सर्टिफिकेट  प्राप्त करना होगा. हालाँकि इसके अवधि को उस स्थिति के  लिए बढ़ाया जाई सकती है यदि परिणाम संतोषजनक प्राप्त नहीं होती है.

ट्रेनिंग के दौरान अभ्यर्थियों को पहले वर्ष के दौरान 10,700 / - (समेकित) की मासिक राशि और शेष अवधि के लिए 12,200 / - (समेकित) की राशि भुगतान किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथि:

• आवेदन की अंतिम तिथि- 25 सितंबर 2018

• आवेदन शुल्क (यदि लागू हो) के भुगतान के लिए अंतिम तिथि- 26 सितंबर 2018

पद रिक्ति विवरण:

जूनियर ट्रेनी- 664 पद

योग्यता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता:

मैट्रिक / एसएससी के साथ फिटर, मशीनिनिस्ट, मिल राइट, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक एंड मैकेनिकल, मेटलर्जिकल, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग ट्रेड / विषय में फुल टाइम आईटीआई / डिप्लोमा इंजीनियरिंग. 

इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक आईटीआई / डिप्लोमा के साथ  (फुल टाइम आईटीआई /डिप्लोमा इंजीनियरिंग में जनरल /ओबीसी-एनसीएल उम्मीदवारों के लिए 60% अंक / एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक  सभी सेमेस्टर / साल).

आयु सीमा:

• जनरल- 18 से 27 वर्ष

• ओबीसी- 18 से 30 वर्ष

• अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति- 18 से 32 वर्ष

चयन प्रक्रिया:

चयन ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के माध्यम से होगा, इसके बाद अस्थायी रूप से चयनित उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

टेस्ट पैटर्न: टेस्ट के दो सेगमेंट होंगे और परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी:

• सेगमेंट -1: जनरल एप्टीत्युड से संबंधित 75 प्रश्न (यानि मैथ्स, रीजनिंग, डेटा इंटरप्रिटेशन आदि), जनरल अवेयरनेस / जनरल नॉलेज और अंग्रेजी नॉलेज,

• सेगमेंट -2: 75 प्रश्न संबंधित तकनीकी विषय से संबंधित 75 प्रश्न, अंग्रेजी के प्रश्नों को छोड़कर प्रश्न पत्र अंग्रेजी और तेलुगू भाषा में होंगे.

 

आवेदन कैसे करें:

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आरआईएनएल की वेबसाइट www.vizagsteel.com पर पंजीकरण के माध्यम से "करियर" लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2018 है.

आवेदन शुल्क:

सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए `300 / - (प्लस जीएसटी @ 18%)

अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड

---

सितंबर 2018 में निकली सभी महत्वपूर्ण सरकारी नौकरियां

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

यह भी पढ़ें: सामान्य ज्ञान तथ्य

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

 


 

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में निकली है मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए वेकेंसी

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) ने यूजीसी-नेट 2018 के माध्यम से मैनेजमेंट ट्रेनी के रिक्त 14 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 16 जुलाई 2018  तक आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां:

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आरंभ होने की तिथि: 25 जून 2018

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 जुलाई 2018

पदों का विवरण

मैनेजमेंट ट्रेनी -14 पद

योग्यता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता:

उम्मीदवार को एचआर मैनेजमेंट/पर्सनल मैनेजमेंट और इंडस्ट्रियल रिलेशन/लेबर वेलफेयर/सोशल वर्क (जिसमें एचआर मुख्य विषय के रूप में होना चाहिए) 60% अंकों (50% अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी के केस में)  के साथ बैचलर्स डिग्री (फुलटाइम) होना चाहिए या  एमबीए / पीजी डिग्री / पीजी डिप्लोमा (फुलटाइम 2 वर्षों का) होना चाहिए, इसके साथ ही पद से सम्बंधित विस्तृत शैक्षणिक योग्यता की जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें.

आयु सीमा:

ऊपरी आयु सीमा 27 वर्ष.

आवेदन प्रक्रिया

यूजीसी-नेट पर ऑनलाइन पंजीकरण: लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार यूजीसी-नेट-जुलाई 2018 के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. अधिकारिक वेबसाइट https://cbsenet.nic.in/cms/public/home.aspx के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है जो 06-03-2018 से शुरू होगा. इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी के लिए निम्न अधिसूचना को देखें.

विस्तृत अधिसूचना

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

यह भी पढ़ें : सामान्य ज्ञान तथ्य

Loading...

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Loading...