Search

RRB NTPC Admit Card 2019: इस दिन होगा जारी, यहाँ देखें परीक्षा की तिथियाँ

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही नॉन-टेक्निकल पॉपुलर केटेगरीज (NTPC) एग्जाम 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है.

Jul 29, 2019 14:31 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
RRB NTPC Admit Card 2019
RRB NTPC Admit Card 2019

RRB NTPC Admit Card 2019: अगर आप आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 का इंतजार कर रहे हैं तो आपके इंतज़ार की घड़ी अब ख़त्म होने वाली है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही नॉन-टेक्निकल पॉपुलर केटेगरीज (NTPC) एग्जाम 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है. उल्लेखनीय है कि रेलवे 35 हजार से भी अधिक रिक्त पदों पर भर्ती हेतु RRB NTPC एग्जाम 2019 का आयोजन करने जा रहा है. RRB NTPC Admit Card 2019 का इन्तजार लाखों उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं. उम्मीदवार को सबसे पहले आरआरबी एनटीपीसी 2019 के स्टेज 1 परीक्षा से गुजरना होगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों को चयन केअगले चरण जो स्किल टेस्ट है में शामिल होना पड़ेगा.

वैसे रेलवे भर्ती ने एडमिट कार्ड जारी होने के सम्बन्ध में कोई ऑफिशियल नोटिस जारी नहीं किया है, चूँकि आरआरबी एनटीपीसी 2019 स्टेज 1 परीक्षा अगस्त/सितंबर माह में आयोजित होने की सम्भावना है इसलिए यह आशा की जा रही है कि बोर्ड जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी स्टेज 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो परीक्षा के 10 दिन पहले एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा.

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी स्टेज 1 एडमिट कार्ड अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगा, जिसके संबंध में उम्मीदवारों को एसएमएस एवं रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के द्वारा सूचित किया जायेगा. सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा. किसी भी उम्मीदवार को आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड डाक के द्वारा नहीं भेजा जायेगा.

उल्लेखनीय है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर केटेगरी (NTPC) के कुल 35,208 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु देश के सभी योग्य युवा उम्मीदवारों से विज्ञापन (RRB/CEN 01/2019) जारी कर आवेदन आमंत्रित किया था. जिसके लिए देश के लाखों युवाओं ने आवेदन किया है. अगर रेलवे द्वारा भरे जाने वाले पदों की बात करें तो इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के द्वारा रेलवे  जूनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, अकाउंट क्लर्क-कमटाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क-कम टाइपिस्ट, टिकट क्लर्क सहित कई विभिन्न पदों पर भर्ती करने जा रहा है.

सभी उम्मीदवार परीक्षा के लिए तैयार रहने के साथ साथ रेलवे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी नजर रखें. वैसे हम आपको किसी भी अपडेट्स के सम्बन्ध में सबसे पहले सूचित करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. जैसे ही रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी स्टेज 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा हम आपको सूचित करेंगे.

Job Summary
CountryIndia

Related Stories