SSC भर्ती - अप्रैल 2019: स्टेनोग्राफर, एसआई, कॉन्स्टेबल व अन्य पद

देश के विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पूरे देश में आयोजित की जाने वाली UPSC के बाद SSC दूसरी पसंदीदा प्रतियोगिता परीक्षा है. SSC के माध्यम से जिन पदों पर भर्ती की जाती है उस पद को पाने के बाद उम्मीदवारों को अच्छे वेतन के साथ साथ समाज में प्रतिष्ठा भी मिलती है.

Created On: Apr 3, 2019 16:38 IST
SSC Jobs 2018
SSC Jobs 2018

SSC जॉब्स को हमेशा से भारत में प्रतिष्ठित सरकारी नौकरियों में से एक माना जाता रहा है. जैसा कि हम सभी जानते हैं देश के विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पूरे देश में आयोजित की जाने वाली UPSC के बाद SSC दूसरी पसंदीदा प्रतियोगिता परीक्षा है. SSC के माध्यम से जिन पदों पर भर्ती की जाती है उस पद को पाने के बाद उम्मीदवारों को अच्छे वेतन के साथ साथ समाज में प्रतिष्ठा भी मिलती है. यह भी एक बड़ा कारण है जिसके चलते देश की वर्तमान युवा पीढ़ी केंद्र सरकार की नौकरियों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. इस आर्टिकल में आज हम आपको कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा घोषित नौकरियों की जानकारी देने जा रहें हैं. डालें एक नजर-

टॉप SSC जॉब्स - अप्रैल 2019: रिक्तियां

टॉप SSC जॉब्स - अप्रैल2019: रिक्तियों का सारांश

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप-डी पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार एचएसएससी के ऑफिशियल वेबसाइट  www.hssc.gov.in से 22 मार्च से 22 अप्रैल 2019 के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने हरियाणा सरकार के स्कूलों में सीधी भर्ती के अंतर्गत टीजीटी संस्कृत पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 25 मार्च 2019 तक या इससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 22 फरवरी 2019 से आरम्भ होगी.

Rojgar Samachar eBook

Comment ()

Related Categories

Post Comment

8 + 8 =
Post

Comments