Search

SSC JHT एडमिट कार्ड 2019 जारी, रीजन-वाइज लिंक से सीधे डाउनलोड करें

कर्मचारी चयन आयोग ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर SSC JHT का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर दिया है. वैसे उम्मीदवार जिन्होंने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों के लिए आवेदन किया है वे इन पदों पर भर्ती हेतु SSC JHT टियर I परीक्षा का ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए रीजन वाइज लिंक से सीधे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Jan 8, 2019 16:11 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
SSC JHT Admit Card 2019 Released
SSC JHT Admit Card 2019 Released

कर्मचारी चयन आयोग ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर SSC JHT का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर दिया है. वैसे उम्मीदवार जिन्होंने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों के लिए आवेदन किया है वे इन पदों पर भर्ती हेतु SSC JHT टियर I परीक्षा का ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए रीजन वाइज लिंक से सीधे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवार एसएससी जेएचटी भर्ती परीक्षा (पेपर I) के लिए एडमिट कार्ड नीचे दिए रीजनल लिंक पर जाकर सीधे डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा के दिन तक एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगा.

एसएससी जेएचटी पेपर I का आयोजन 13 जनवरी 2019 को किया जाना है. एसएससी द्वारा पेपर I परीक्षा का आयोजन संयुक्त रूप से हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर एवं हिंदी प्राध्यापक पदों पर भर्ती हेतु किया जाना है. एसएससी जेएचटी पेपर I परीक्षा में ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न होने जिसका आयोजन कंप्यूटर पर ऑनलाइन किया जायेगा. कुल 200 प्रश्न होंगे जिसमें जनरल हिंदी से 100 एवं जनरल इंग्लिश से 100 प्रश्न रहेंगे. सभी प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जायेगा.

एसएससी जेएचटी टियर I में सफल सभी उम्मीदवार चयन के अगले चरण की परीक्षा टियर 2 में शामिल होने के पात्र होंगे. एसएससी जेएचटी पेपर 2 परीक्षा की तिथि बाद में घोषित किया जायेगा.

रीजन वाइज नीचे दिए लिंक से उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं-

रीजन

लिंक

NR (नॉर्थ रीजन)

Click Here for SSC JHT Admit Card For Rajasthan, Delhi, Uttarakhand Region

WR (वेस्टर्न):

Click Here for SSC JHT Admit Card For Madhya Pradesh, Chhattisgarh Region

MP सब-रीजन

Click Here for SSC JHT Admit Card For Maharashtra, Gujarat, Goa Region

ER (ईस्टर्न रीजन)

Click Here for SSC JHT Admit Card For West Bengal, Odisha, Jharkhand, A&N Island, Sikkim Region

NER- (नॉर्थ ईस्ट रीजन)

Click Here for SSC JHT Admit Card For Assam, Arunachal Pradesh, Manipur, Meghalaya, Tripura, Nagaland, Mizoram Region

SR (सदर्न रीजन)

Click Here for SSC JHT Admit Card For Andhra Pradesh, Pondicherry, Tamilnadu Region

KKR (कर्नाटक केरल रीजन)

 Click Her for SSC JHT Admit Card For Karnataka, Kerala Region

NWR (नॉर्थ वेस्टर्न रीजन)

Click Here for JHT Admit Card For Haryana, Punjab, J&K, Himachal Pradesh Region

CR (सेंट्रल रीजन)

Click Here for SSC JHT Admit Card For Uttar Pradesh & Bihar Region

 


 

तिथि बढ़ी: SSC ने ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा 2018 के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन

SSC ने हिंदी ट्रांसलेटर एवं हिंदी प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि जो पूर्व में 19 नवंबर 2018 था से बढ़ाकर 20 नवंबर 2018 कर दिया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक है लेकिन आवेदन अभी तक नहीं भरा है वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ के माध्यम से कल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अगर आप एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2018 के लिए इन्तजार कर रहे थे तो आपको जानकार ख़ुशी होगी कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2018 का नोटिफिकेशन जारी किया है. जी हाँ...इसके साथ ही जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2018 से सम्बंधित विस्तृत विवरण और अन्य जानकारी आप एसएससी की आधिकारिक साइट से प्राप्त कर सकते हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवार 22 अक्टूबर 2018 से लेकर 19 नवंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि हर साल कर्मचारी चयन आयोग जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक के विभिन्न रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी करता है. इसके लिए आयोग एक खुली ऑनलाइन प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करता है जो  दो पेपर यानी पेपर I और पेपर II शामिल होता हैं.

जिन उम्मीदवारों ने अंग्रेजी या हिंदी में अपनी मास्टर डिग्री पूरी की है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं जबकि अंग्रेजी के साथ हिंदी में बैचलर के उम्मीदवार हिंदी प्राध्यापक पदों के लिए पात्र हैं. इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग के अधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परिक्क्षा 2018 से सम्बंधित पात्रता मानदंड, वेतनमान, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी के लिये आयोग के अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां:

ऑनलाइन आवेदन सबमिशन के लिए प्रारंभ तिथि: 22 अक्टूबर 2018

ऑनलाइन आवेदन सबमिशन के लिए अंतिम तिथि: 20 नवंबर 2018 (पूर्व में 19 नवंबर 2018)

एसएससी जेएचटी पेपर -1 एडमिट कार्ड रिलीज होने की तिथि; अभी जारी नहींं

एसएससी जेएचटी पेपर -1 रिजल्ट की तिथि: 12 जनवरी 2019

एसएससी जेएचटी पेपर -2 परीक्षा की तिथिः अभी जारी नहींं

एसएससी जेएचटी पेपर -2 रिजल्ट की तिथि: अभी जारी नहींं

SSC JHT भर्ती परीक्षा 2018 आवेदन तिथि विस्तार अधिसूचना

वेकेंसी विवरण:

केंद्रीय सचिवालय में जूनियर ट्रांसलेटर

रेलवे मंत्रालय (जूनियर बोर्ड) में जूनियर ट्रांसलेटर

सशस्त्र बलों के मुख्यालय में जूनियर ट्रांसलेटर (एएफएचक्यू)

अधीनस्थ कार्यालयों में जूनियर ट्रांसलेटर / जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर

केंद्र सरकार के  विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / कार्यालयों में सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर

अन्य  अधीनस्थ कार्यालयों में जूनियर ट्रांसलेटर / जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर

आयु सीमा:

30 वर्षों से अधिक नहीं (सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में छूट मिलेगी)

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन पेपर I और पेपर II में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. वैसे उम्मीदवार जो पेपर -1 में न्यूनतम क्वालीफाइंग अंक प्राप्त करेंगे, सिर्फ उन्हें हीं पेपर II के लिए उपस्थित होने की अनुमति होगी.

आवेदन कैसे करें

पात्र उम्मीदवार 19 नवंबर 2018 से पहले आधिकारिक आयोग के अधिकारी वेबसाइट www.ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क:

100 रुपया का चालान जो एसबीआई / एसबीआई नेट बैंकिंग या किसी भी बैंक के क्रेडिट / डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है, (एससी / एस टी/ पीडब्ल्यूडी / पूर्व सैनिक / महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान से छूट है)

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन लिंक

शॉर्ट नोटिस

 

 

 

Related Stories