Search

आज की टॉप 5 सरकारी नौकरियां -3 मई 2017, रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया एवं अन्य विभागों में 1261 पद

हमारे देश में आज भी सरकारी नौकरी पाने का क्रेज़ सबसे अधिक है और भारत के युवा एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के लिए भरसक प्रयास करते हैं.

May 3, 2017 17:25 IST

हमारे देश में आज भी सरकारी नौकरी पाने का क्रेज़ सबसे अधिक है और भारत के युवा एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के लिए भरसक प्रयास करते हैं. यह भी सत्य है कि सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा और कभी- कभी परीक्षा देने के अवसर भी सीमित होते हैं. सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आज के दिन  अर्थात 3 मई, 2017 की टॉप 5 सरकारी नौकरियों पर एक नजर डाल सकते हैं. आज की टॉप 5 सरकारी नौकरियों की यह सूची सरकारी नौकरी हेतु आवेदन करने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को पर्याप्त समय बर्बाद किए बिना कुछ प्रमुख नौकरियों के लिए आवेदन करने में मदद करेगी.

आज प्रकाशित सरकारी नौकरियों में सबसे प्रमुख इस प्रकार हैं –

डायरेक्टरेट एनीमल हजबेंड्री, हैदराबाद ने अनुबंध के आधार पर वेटरीनेरी असिस्टेंट सर्जन के 101 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 15 मई 2017 तक अपने आवेदन भेज सकते हैं.

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), रायपुर ने रेजीडेंसी स्कीम के तहत जूनियर रेजिडेंट (जेआर) के 100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार निर्धारित फॉर्म में आवेदन कर सकते हैं और 09 मई 2017 को साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं.

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया(RBI) ने ऑफिसर ग्रेड-बी रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत आवश्यक दस्तावेजों के साथ 23 मई 2017 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में एसोसिएट प्रोफेसर के 399 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फॉर्म के माध्यम से 15 मई 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल), नासिक ने ट्रेड अपरेंटिस के 500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 15 मई 2017 तक अपने आवेदन भेज सकते हैं.

सभी नौकरियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि से पूर्व ही आवेदन करना चाहिए ताकि अंतिम दिन के तनाव से बच सकें. इच्छुक उम्मीदवार इस आर्टिकल के नीचे दिए गए लिंक देख कर उक्त नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.
आज की टॉप 5 सरकारी नौकरियां – 3 मई, 2017

डायरेक्टरेट एनीमल हजबेंड्री, हैदराबाद में वेटरीनेरी असिस्टेंट सर्जन के 101 पदों के लिए निकली वेकेंसी

एम्स, रायपुर में जूनियर रेसिडेंट्स के 100 पदों के लिए निकली वेकेंसी

RBI में ऑफिसर ग्रेड-बी पदों की 161 वेकेंसी, शीघ्र करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर के 399 पदों के लिए निकली वेकेंसी

एचएएल, एयरक्राफ्ट डिवीजन, नासिक में ट्रेड अपरेंटिस के 500 पदों के लिए निकली वेकेंसी