उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन CHO भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी, 2800 वेकेंसी के लिए होनी है परीक्षा, ऐसे करें कॉल लेटर डाउनलोड

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की भर्ती के लिए आयोजित किये जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 2021 के लिए UP NHM CHO Admit Card 2021 जारी कर दिया है.

Created On: Aug 27, 2021 11:36 IST
UP NHM CHO Admit Card 2021
UP NHM CHO Admit Card 2021

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन CHO भर्ती परीक्षा 2021: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की भर्ती के लिए आयोजित किये जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.उल्लेखनीय है कि यूपी एनएचएम द्वारा यह भर्ती कम्युनिटी हेल्थ ऑफ़ नर्सेस (CCHN) के सेशन 2021-22 के अंतर्गत 6 माह के सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. UP NHM CHO एग्जाम के द्वारा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 2800 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है.

जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, वे यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. हमनें उम्मीदवारों की सुविधा के लिए UP NHM CHO Admit Card 2021 को डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक भी दिया है. उम्मीदवार सीधे लिंक पर क्लिक कर आगे के स्टेप्स को फोलो करते हुए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अनुसार, UP NHM CHO परीक्षा सितंबर 2021 में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र और अन्य जानकारी एडमिट कार्ड पर देख सकते हैं. उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जून के अंत में इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किया गया था. इन पदों के लिए हजारों उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. जो लोग इस परीक्षा को पास करने के बाद मेरिट लिस्ट में जगह बनाएंगे उन्हें कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर नियुक्त किया जाएगा.

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करके UP NHM CHO Admit Card 2021 डाउनलोड कर सकते हैं.

UP NHM CHO एडमिट कार्ड 2021 कैसे और कहां से डाउनलोड करें?
1. UP NHM की आधिकारिक वेबसाइट यानी upnrhm.gov.in पर जाएं.
2. होमपेज पर 2800 सीएचओ रिक्तियों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें.
3. यह आपको लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा.
4. यूजर आईडी, पासवर्ड दर्ज करें और लॉगिन बटन पर क्लिक करें.
5. प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
6. UPNHM CHO एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें.

Direct Link to Download UP NHM CHO Admit Card 2021 

UP NHM CHO एग्जाम पैटर्न:
कंप्यूटर आधारित परीक्षा 2 घंटे (एक बैठक में) की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी जिसमें कुल 100 अंकों के दो खंड होंगे. सेक्शन- I (80 मार्क्स) में प्रोफेशनल नॉलेज (डिसिप्लिन से संबंधित) और सेक्शन- II (20 मार्क्स) में 100 मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन (MCQ) के साथ जनरल एप्टीट्यूड, रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस और बेसिक कंप्यूटर नॉलेज शामिल होंगे. प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा और गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं है.  प्रश्न पत्र द्विभाषी भाषा यानी अंग्रेजी और हिंदी में ही सेट किया जाएगा. हालाँकि, हिंदी संस्करण में किसी भी असंगति के मामले में, प्रश्न का अंग्रेजी संस्करण वैध और अंतिम होगा.

कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करें:
कोरोना महामारी के चलते आप परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर जाएं और वहां सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें. इसके अलावा परीक्षा से पहले कोरोना का टीका लगवाएं और उसका प्रमाण पत्र परीक्षा केंद्र ले जाएं. इसकी अधिक जानकारी आपको एनएचएम की वेबसाइट पर मिलेगी.

Related Stories

Comment (0)

Post Comment

3 + 1 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.