UPSC ने सीएमएस परीक्षा 2018 के कॉल लैटर जारी किए: ऐसे करें डाउनलोड @ upsc.gov.in

Jul 2, 2018 15:21 IST
  • Read in English
UPSC CMS Exam 2018
UPSC CMS Exam 2018

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंप्यूटर आधारित संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2018 हेतु कॉल लैटर जारी कर दिए हैं. पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 02 जुलाई 2018 से 22 जुलाई 2018 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कॉल लैटर डाउनलोड कर सकते हैं.

ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार को अपने लॉगिन प्रमाण-पत्र  जैसे सत्यापन के लिए कैप्चा के साथ पंजीकरण संख्या / रोल संख्या और डीओबी, आदि यथा स्थान भरने होंगे. ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले, उम्मीदवार परीक्षा हेतु महत्वपूर्ण निर्देश का भी प्रिंट ले सकते हैं. परीक्षा में ई-एडमिटर्ड कार्ड साथ लाना आवश्यक है.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) रेलवे में असिस्टेंट डिवीजनल मेडिकल ऑफिसर के 454 पद, इंडियन ऑर्डनेंस फैक्ट्री हेल्थ सर्विसेज में असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर और केंद्रीय स्वास्थ्य सेवाओं में जूनियर स्केल पदों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है. परीक्षा 22 जुलाई 2018 को पूरे देश में 42 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के दो प्रश्न पत्र होंगे, जैसे पेपर I और पेपर II और प्रत्येक 250 अंक का होगा. पेपर I में जनरल मेडिसिन और पेडियाट्रिक्स से सम्बंधित प्रश्न होंगे, जबकि पेपर II में सर्जरी, स्त्री रोग और Obstetrics और निवारक और सामाजिक चिकित्सा विषयों से सम्बंधित प्रश्न होंगे. दोनों पेपर I और II की अवधि 2 घंटा होगी. प्रत्येक गलत चिह्नित उत्तर के लिए आयोग द्वारा 1/3 अंक काट दिया जाएगा.

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपीएससी सीएमएस परीक्षा 2018 प्रवेश पत्र

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

Commented

    Register to get FREE updates

      All Fields Mandatory
    • (Ex:9123456789)
    • Please Select Your Interest
    • Please specify

    • ajax-loader
    • A verifcation code has been sent to
      your mobile number

      Please enter the verification code below

    X

    Register to view Complete PDF