नन्हें कलाकारों हेतु पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

भारत के सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय जहां तीसरी से आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है वहां के विद्यार्थियों के लिए डबल्यूडबल्यूएफ इंडिया और डिस्कवरी किड्स की ओर से पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। वो इस प्रतियोगिता में 31 जुलाई, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

Created On: Jun 16, 2017 10:57 IST
Modified On: Jun 16, 2017 12:58 IST

नन्हें कलाकारों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए डबल्यूडबल्यूएफ इंडिया और डिस्कवरी किड्स की ओर से तीसरी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

kids activity calender 2018

Image source: http://www.rainbowresource.com

मानदंड

भारत के सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय जहां तीसरी से आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है वो इस प्रतियोगिता में 31 जुलाई, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

तकनीकी मानदंड

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत पृथ्वी पर जीवन वर्तमान समय से 100 साल बाद कैसा होगा, इस विषय पर विद्यार्थी को पुराने कपड़े, बेकार कार्ड, मैग्जीन आदि जिन्हें रिसाइकल किया जा सकता है उन वस्तुओं से ए-3 साइज में एक पोस्टर बनाना होगा।

लाभ/ईनाम

भारत के हर राज्य से एक पोस्टर को चुना जाएगा, जिसे डबल्यूडबल्यूएफ इंडिया 2018 के कैलेंडर में जगह दी जाएगी।

आवेदन

इस प्रतियोगिता के लिए विद्यार्थी को 300 रुपये का डिमांड ड्रॉफ्ट डबल्यूडबल्यूएफ इंडिया के नाम से बनावकर रजिस्ट्रेशन के तौर पर जमा करना होगा।

आवेदन ऑनलाइन के साथ-साथ डाक द्वारा इस पते पर भेजे जा सकते हैः-

डबल्यूडबल्यूएफ, 172 बी-ब्लॉक 18,

लोधी एस्टेट, लोधी रोड, इन्स्टिटूशनल एरिया,

लोधी गार्डन, लोधी एस्टेट, नई दिल्ली, दिल्ली-110003

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें:

Disclaimer: The content is provided by www.buddy4study.com

Comment (0)

Post Comment

8 + 6 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.