1. Home
  2.  |  
  3. न्यूज़ कैप्सूल

न्यूज़ कैप्सूल

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

नीरव मोदी पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक को धोखा देकर 13,600 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पीएनबी घोटाले के संबंध में नीरव मोदी, मेहुल चोकसी तथा अन्य के खिलाफ जांच कर रही है.

यूनेस्को द्वारा वर्ल्ड वॉटर डेवलपमेंट रिपोर्ट 2019 जारी की गई

4 hrs ago
यूनेस्को की रिपोर्ट के अनुसार अमीर लोगों को कम कीमत पर बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं जबकि गरीब लोग स्वच्छ पानी के लिए अधिक कीमत चुका रहे हैं.

कज़ाख़िस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्तान नज़रबायेव ने पद से दिया इस्तीफा

5 hrs ago
राष्ट्र के नाम संबोधन में नूरसुल्तान नज़रबायेव ने कहा कि उन्होंने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. यह पद अभी नूरसुल्तान नज़रबायेव के करीबी माने जाने वाले कासीम-जोमात तोकायेव के पास है.

न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष देश के पहले लोकपाल नियुक्त

6 hrs ago
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा उनके नाम को मंजूरी दिए जाने के साथ ही न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष देश के पहले लोकपाल नियुक्त हो गये हैं.

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 19 मार्च 2019

22 hrs ago
टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 19 मार्च 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से - प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड शामिल हैं.

भारत ने 17 अफ्रीकी देशों के साथ सैन्य अभ्यास शुरू किया

1 day ago
यह अभ्यास भाग ले रहे देशों के बीच सर्वोत्तम कार्य प्रणालियों के आदान-प्रदान, टीम निर्माण एवं संयुक्त राष्ट्र द्वारा अनिवार्य किए गए कार्यों के आचरण में सामरिक स्तर के संचालन पर केंद्रित होगा.

प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की

1 day ago
महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के विधायक सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्यक्ष और विधायक विजय सरदेसाई समेत 11 विधायकों ने भी शपथ ग्रहण की.

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 18 मार्च 2019

1 day ago
टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 18 मार्च 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से - लांसेट रिपोर्ट और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन शामिल हैं.

कुपोषित बच्चों का अनुपात सालाना 2 प्रतिशत की दर से घटा: रिपोर्ट

2 days ago
यूनिसेफ एवं स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किये गये एक सर्वेक्षण के मुताबिक, वर्ष 2015-16 से वर्ष 2017-18 के दौरान कुपोषण चार प्रतिशत कम हुआ है.

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन

2 days ago
मनोहर पर्रिकर पिछले एक साल से अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे. उनका इलाज अमरीका के साथ-साथ नई दिल्ली स्थित एम्स और मुंबई के एक निजी अस्पताल में चल रहा था.

टॉप 10 साप्ताहिक करेंट अफेयर्स घटनाक्रम: 11 मार्च से 17 मार्च 2019

3 days ago
जागरण जोश डॉट कॉम अपने पाठकों के लिए पूरे सप्ताह से चुनिंदा एवं महत्वपूर्ण टॉप-10 साप्ताहिक करेंट अफेयर्स घटनाक्रम प्रस्तुत कर रहा है.

एम आर कुमार को एलआईसी का निदेशक नियुक्त किया गया

3 days ago
एम आर कुमार अब तक उत्तरी जोन के प्रभारी थे. वे इस पद पर अप्रैल 2017 से काम कर रहे थे. उन्हें अगले पांच वर्षों के लिए इस पद हेतु चुना गया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवाचार पुरस्कार प्रदान किये

Mar 16, 2019
गुजरात की राजधानी गांधीनगर के निकट ग्रामभारती फाउंडेशन में आयोजित इस द्विवार्षिक समारोह के दसवें संस्करण का आयोजन पहली बार राष्ट्र्पति भवन से बाहर किया गया.

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 15 मार्च 2019

Mar 15, 2019
टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 15 मार्च 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से - वैश्विक पर्यावरण आउटलुक रिपोर्ट और भारतीय रिज़र्व बैंक शामिल हैं.

लीलाधर जगूड़ी व्यास सम्मान हेतु चयनित

Mar 15, 2019
लीलाधर जगूड़ी हिंदी के वरिष्ठ कवियों में से एक हैं. यह सम्मान वर्ष 2013 में प्रकाशित उनके कविता संग्रह 'जितने लोग उतने प्रेम' के लिए दिया जा रहा है.

न्यूज़ीलैंड की दो मस्जिदों में आतंकी हमला, 49 लोगों की मौत

Mar 15, 2019
न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न द्वारा मृतकों की संख्या की पुष्टि की गई. उनके द्वारा कहा गया कि यह न्यूज़ीलैंड के इतिहास में ‘काला दिन’ है.

भारत-बांग्लादेश संयुक्त सैन्य अभ्यास संप्रीति-2019 का समापन

Mar 15, 2019
यह सैन्य अभ्यास एक साल बांग्लादेश और दूसरे साल भारत में होता है. इसका उद्देश्य दोनों पड़ोसी देशों की सेनाओं के मध्य सकारात्मक संबंध बनाना है. यह आठवां अभ्यास था.

विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाया गया

Mar 15, 2019
वर्ष 2019 के लिए थीम को घोषणा की जा चुकी है तथा इस वर्ष इसे ‘विश्वसनीय स्मार्ट उत्पाद’ (Trusted Smart Products) थीम के साथ मनाया जा रहा है.

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 14 मार्च 2019

Mar 14, 2019
टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 14 मार्च 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से - परमाणु उर्जा संयंत्र और मेंढक की नई प्रजाति शामिल हैं.

वायु प्रदूषण के कारण बढ़ जाता है मधुमेह का खतरा: अध्ययन

Mar 14, 2019
वायु प्रदूषण के कारण मधुमेह को लेकर पड़ने वाले प्रभाव के अध्ययन के लिए 15 प्रांतों से 88 हजार डाटा लिए गए थे. इस अध्ययन में वर्ष 2004 से वर्ष 2015 की अवधि में पीएम 2.5 के प्रभाव का अध्ययन किया गया.

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below