Search

आंध्र प्रदेश सरकार ने प्रौद्योगिकी पहल हेतु माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

आंध्र प्रदेश सरकार ने 28 दिसंबर, 2015 को प्रौद्योगिकी पहल के तहत माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए.

Dec 28, 2015 18:28 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

आंध्र प्रदेश सरकार ने 28 दिसंबर, 2015 को प्रौद्योगिकी पहल के तहत माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए. समझौता ज्ञापन पर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और हैदराबाद में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के बीच एक बैठक के बाद हस्ताक्षर किए गए.

समझौता ज्ञापन का उद्देश्य, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के उपयोग में सुधार डिजिटल समावेशन ड्राइव और आईटी आधारित विकेन्द्रीकृत नागरिक सेवाएं प्रदान करना है.

प्रौद्योगिकी पहल से स्कूल छोड़ने वाले बच्चों के बारे में जानकारी, कृषि उत्पादकता में सुधार और बेहतर नागरिक सेवाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी.

समझौता ज्ञापन की विशेषताएं

• माइक्रोसॉफ्ट एजयुर मशीन लर्निंग और एडवांस्ड विजुएलाइजेशन मेथड लागू करके कंपनी एपी सरकार को तकनीकी ज्ञान प्रदान करेगी. और तीन अवधारणाओं (पीओसी) के समाधान का करेगी.

तीन पीओसी समाधान शिक्षा, कृषि और ई सिटिजन सेवाओं के क्षेत्र से संबंधित हैं.
• पीओसी समाधान राज्य में विशिष्ट समस्याओं का समाधान करने व प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए बनाया गया है.
• माइक्रोसॉफ्ट इंडिया द्वारा डेटा एकत्र करने, विश्लेषण, भविष्य की योजनाओं के विश्लेषण और नीति नियोजन के लिए, प्रायोगिक तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा.
• राज्य सरकार के प्रमुख आईटी अधिकारियों को माइक्रोसॉफ्ट प्रौद्योगिकियों क्लाउड, मोबिलिटी और उचित माइक्रोसॉफ्ट प्रौद्योगिकी में प्रशिक्षित किया जाएगा.
• कंपनी विशाखापत्तनम में उत्कृष्टता के लिए केन्द्र (सीओई) की स्थापना की करेगी.

 

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS