Search

उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहत कोष में कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा 50 करोड़ रुपए का योगदान

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों के बचाव तथा पुनर्वास हेतु कोल इंडिया लिमिटेड ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 करोड़ रुपए का योगदान दिया.

Jun 29, 2013 11:08 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों के बचाव, राहत, पुनर्निर्माण तथा पुनर्वास के लिए कोयला खदान महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 करोड़ रुपए का योगदान 28 जून 2013 को दिया.

सीआईएल ने यह आर्थिक मदद अपने कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व बजट से की, जो प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण एवं पुनर्वास के लिए स्थापित किया गया है.

कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के अध्यक्ष एस नरसिंह राव ने कोयला मंत्रालय में सचिव एसके श्रीवास्तव की उपस्थिति में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए कोयला मंत्री प्रकाश जायसवाल को चेक प्रदान किया.

इसके अतिरिक्त, कोयला खदान अधिकारी एसोसिएशन के प्रबंधन प्रतिनिधियों तथा वेस्टर्न कोलफील्ड संचालन समिति सहित 5 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने उत्तराखंड में राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए प्रधानमंत्री के राहत कोष में अपने सभी कर्मचारियों के एक दिन के मूल वेतन का योगदान करने का निर्णय लिया. ऐसा अनुमान है कि 54737 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन लगभग 5 करोड़ रुपए से अधिक होना है.

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा उत्तराखंड में बाढ़ आपदा राहत के लिए 1000 करोड़ रूपए की घोषणा...

वायुसेना ने उत्तराखण्ड और हिमाचल प्रदेश में फंसे लोगों को निकालने हेतु ऑपरेशन राहत शुरू किया...

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा में फंसे यात्रियों के बचाव हेतु आपरेशन सूर्य होप ...

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS