एकल ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के 750 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी

भारत के वित्त मंत्रालय ने एकल ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के 750 करोड़ रुपए के चार निवेश प्रस्तावों को 13 फरवरी 2013 को मंजूरी प्रदान की.

Created On: Feb 14, 2013 16:16 ISTModified On: Feb 14, 2013 16:19 IST

भारत के वित्त मंत्रालय ने एकल ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के 750 करोड़ रुपए के चार निवेश प्रस्तावों को 13 फरवरी 2013 को मंजूरी प्रदान की.

भारत के वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामले विभाग के सचिव अरविंद मायाराम की अध्यक्षता वाले विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) ने बैठक में फॉसिल इंक, फ्रांस की फैशन ब्रांड प्रॉमॉद, क्रॉकरी बनाने वाली ली क्रुसेट और खेलकूद क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डेकाथलॉन के प्रस्तावों को मंजूरी दी. ली क्रुउसेट, फॉसिल इंक और डेकाथलॉन का प्रस्ताव 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश वाला है, जबकि प्रॉमॉद ने खुदरा क्षेत्र में संयुक्त उद्यम के जरिए उतरने की अनुमति मांगी है.

विदित हो कि विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड(एफआईपीबी) ने हाल के महीनों में एकल ब्रांड खुदरा कारोबार में कई प्रमुख निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी है. इनमें स्वीडिश कंपनी आइकिया, ब्रिटिश फुटवीयर पेवर्स इंग्लैंड, अमेरिका की लक्जरी वस्त्र कंपनी ब्रुक ब्रदर्स और इटली की आभूषण निर्माता दैमियानी शामिल है.

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Related Stories

Post Comment

8 + 0 =
Post

Comments