Search

एप्पल इंक पर किताबों के बिना लाइसेंस के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण बेचने पर 165908 डॉलर का जुर्माना

Corporate/Business Current Affairs 2012. प्रौद्योगिकी फर्म एप्पल इंक पर पर किताबों के बिना लाइसेंस के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण बेचने पर 165908 डॉलर का जुर्माना लगाया गया...

Dec 29, 2012 17:52 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

अमेरिका की प्रौद्योगिकी फर्म एप्पल इंक पर चीन में 165908 डॉलर का जुर्माना लगाया गया. कंपनी पर यह जुर्माना किताबों के बिना लाइसेंस के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण बेचने पर लगा.

न्यायालय ने एप्पल इंक को आदेश दिया कि वह कॉपीराइट उल्लंघन के लिए 8 चीनी लेखकों तथा दो कंपनियों को 10.3 लाख युआन (165908 डॉलर) का भुगतान करे. किताबों के बिना लाइसेंस वाले इलेक्ट्रॉनिक संस्करणों की एप्लीकेशंस के कारण 8 चीनी लेखकों तथा 2 कंपनियों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ.

एप्पल इंक: अमेरिका की एप्पल इंक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर उत्पादों का डिजाइन और विनिर्माण करती है. एप्पल अपने आईपॉड और आईफोन के लिए सबसे अधिक जानी जाती है. पहले निगम का नाम एप्पल कम्प्यूटर इंक था, पर जब निगम ने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के बाजार में उतरने का निर्णय लिया तो अपने नाम से कंप्यूटर शब्द हटा कर सिर्फ एप्पल इंक कर लिया. एप्पल इंक की स्थापना स्टीव जॉब्स द्वारा 1 अप्रैल 1976 में की गई.

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS