Search

एयर इंडिया ने आईओसी को पराजित कर अंतरराष्ट्रीय ओबेदुल्ला स्वर्ण कप हाकी प्रतियोगिता 2012 जीती

एयर इंडिया ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) को 4-3 से पराजित कर 66वीं अंतरराष्ट्रीय ओबेदुल्ला खां स्वर्ण कप हाकी प्रतियोगिता 2012 जीत ली...

Dec 28, 2012 12:27 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

एयर इंडिया ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) को 4-3 से पराजित कर 66वीं अंतरराष्ट्रीय ओबेदुल्ला खां स्वर्ण कप हाकी प्रतियोगिता 2012 जीत ली. विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 21 लाख रुपए का नगद पुरस्कार और उपविजेता को 11 लाख रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया. इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में पंजाब एंड सिंध बैंक ने ओएनजीसी को 3-0 से हराया. तीसरे स्थान के विजेता को पांच लाख तथा चौथे स्थान पर आने वाली टीम को दो लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया.

एयर इंडिया के कप्तान अजरुन हलप्पा और ओलंपियन शिवेन्द्र सिंह ने दो-दो गोल किए. एयर इंडिया ने शुरू से ही आक्रामक खेल खेला और सातवें मिनट में ही शिवेन्द्र ने गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई. कप्तान अजरुन हलप्पा ने 24वें मिनट में मैदानी गोल कर एयर इंडिया को 2-0 से आगे कर दिया. चार मिनट बाद आईओसी के गुरजिंदर सिंह ने पेनेल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 1-2 कर दिया.

मध्यातंर के बाद शिवेन्द्र ने एयर इंडिया के लिए एक और गोल किया, लेकिन गुरजिंदर ने 51वें मिनट पर मिले पेनेल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 2-3 किया. अजरुन हलप्पा ने इसके बाद 59वें मिनट में पेनेल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल कर अपनी टीम को 4-2 की बढ़त दिलाने के साथ  दी तथा खिताब जीत लिया.

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS