1. Home
  2.  |  
  3. CURRENT AFFAIRS
  4.  |  
  5. कार्पोरेट करेंट अफेयर्स

कार्पोरेट करेंट अफेयर्स

कोरोना वायरस से प्रभावित लेनदारों की मदद हेतु आगे आया केनरा बैंक, जानें विस्तार से

May 24, 2020
केनरा बैंक ने कोरोना वायरस से प्रभावित कर्जदारों को केनरा क्रेडिट सपोर्ट के जरिए क्विक लोन मुहैया करायेगा ताकि उन्हें लिक्विडिटी सपोर्ट मिल सके. इससे वे अपने जरूरी बकाया, बिल या किराये का भुगतान कर सकेंगे. केनरा बैंक ने एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी है.

कोविड -19 प्रभाव: यूरोपीय संघ वर्ष 2020 की 'ऐतिहासिक मंदी' के लिए तैयार हुआ

May 8, 2020
इटली, स्पेन, ग्रीस और क्रोएशिया जैसे राष्ट्रों को उम्मीद है कि वर्ष 2020 में उनकी अर्थव्यवस्था में 9 प्रतिशत से अधिक कमी आयेगी.

JioMart क्या है, जानिये इसके बारे में सबकुछ

Apr 28, 2020
फिलहाल जियो मार्ट की सुविधा ठाणे, कलयाण और नवी मुंबई में उपलब्ध है. ये साइट फ्री होम डिलिवरी, प्री रजिस्ट्रेशन डिस्काउंट और 50 हजार से ज्यादा ग्रॉसरी प्रोडक्ट ऑनलाइन खरीदने की सुविधा प्रदान कर रही है.

अमेरिका में कच्चे तेल का भाव शून्य डॉलर से भी नीचे लुढ़का, पहली बार सबसे बड़ी गिरावट

Apr 22, 2020
दुनियाभर में फैली महामारी के चलते अमेरिका में 20 अप्रैल को कच्चे तेल की कीमतें इतिहास में पहली बार शून्य से भी नीचे पहुंच गईं. लॉकडाउन की वजह से पेट्रोल व डीजल की मांग एकदम घट गई है.

लॉकडाउन 2.0 में बड़ी डील, जियो प्लेटफार्म्स की 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी फेसबुक

Apr 22, 2020
जियो प्लेटफार्म्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो तमाम प्रकार की डिजिटल सेवाएं प्रदान करती है.

कोविड -19 संकट के दौरान एमएसएमई को बड़ी राहत, CBDT ने जारी किया 5204 करोड़ रुपए का रिफंड

Apr 20, 2020
बोर्ड द्वारा प्रदान किए गए विवरण के अनुसार पिछले 10 दिनों में एमएसएमई को राहत देने के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने आई-टी रिफंड के तौर पर 5204 करोड़ रुपये जारी किए हैं. यह आय कर (इनकम टैक्स) रिफंड लगभग 8.2 लाख छोटे कारोबारों (प्रोपराइटर, फर्म, कॉर्पोरेट और ट्रस्ट) को किया गया है.

केंद्र सरकार ने पड़ोसी देशों से स्वचालित निवेश रोकने के लिए एफडीआई नीति में संशोधन किया

Apr 20, 2020
यह निर्णय कोविड -19 संकट से उत्पन्न परिस्थिति को ध्यान में रखकर किया गया है, जिसके तहत भारत के विभिन्न राज्यों द्वारा पड़ोसी देशों से अवसरवादी निवेश को आमंत्रित किया जा सकता है. 

तेल उत्पादन पर हुआ बड़ा समझौता, ऊर्जा क्षेत्र में हजारों नौकरियां बचेंगी

Apr 15, 2020
इस समझौते के तहत वे कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण मांग में आई कमी के मद्देनज़र उत्पादन में प्रतिदिन 97 लाख बैरल की कटौती करने पर राज़ी हुए हैं. यह एक बार में की गई इतिहास में सबसे बड़ी कटौती है.

भारत में इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण को बढ़ावा देंगी ये तीन प्रोत्साहन योजनायें,जानें विस्तार से

Apr 3, 2020
यह तीन योजनाओं में सबसे बढ़ी योजना है जिसके तहत 40,000 करोड़ रुपये का परिव्यय निर्धारित किया गया है. इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए 4-6 प्रतिशत का प्रोत्साहन देने के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया जायेगा.

सरकार ने बीएस-IV वाहनों की सीमित बिक्री की अनुमति दी

Apr 2, 2020
सभी राज्यों/केन्द्र शासित प्रदेशों के दिए दिशा-निर्देशों में मंत्रालय ने उच्चतम न्यायालय के आदेश का सावधानीपूर्वक अनुपालन करने पर जोर दिया है. सरकार ने भारत चरण (बीएस) उत्सर्जन मानदंड का मानक स्थापित किया है ताकि मोटर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण को विनियमित किया जा सके.

सऊदी अरब ने भारत को दिया भरोसा LPG की कमी नहीं होने देंगे, जानें विस्तार से

Mar 30, 2020
सऊदी अरब भारत को न केवल कच्चा तेल देता है बल्कि भारत के लिए तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की आपूर्ति करने वाला सबसे बड़ा स्रोत है.

चेन्नई में भी अब एनसीएलएटी की पीठ, सरकार ने जारी की अधिसूचना

Mar 19, 2020
अधिसूचना में कहा गया है कि एनसीएलएटी की चेन्नई पीठ कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के आदेशों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई करेगी.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने यस बैंक के पुनर्गठन को मंजूरी प्रदान की

Mar 15, 2020
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) यस बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा. एसबीआई तीन साल के लिए अपनी हिस्सेदारी को 26 प्रतिशत से कम नहीं कर पाएगा.

Asia के सबसे अमीर शख्स बने जैक मा, मुकेश अंबानी से छीना नंबर-1 का ताज

Mar 11, 2020
एशिया के सबसे बड़े दौलतमंदों की फेहरिस्त में चीन के जैक मा पहले स्थान पर आ गए हैं. इनकी दौलत 44.5 अरब डॉलर (3.11 लाख करोड़ रुपये) है.

सुप्रीम कोर्ट ने क्रिप्टोकरेंसी में व्यापार की अनुमति प्रदान की, जानें किसने लगाया था प्रतिबंध?

Mar 4, 2020
रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार को गैर-कानूनी बताने वाले फैसले पर रोक लगा दी गई है.

केंद्र सरकार ने Air India में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की पेशकश की

Jan 27, 2020
एअर इंडिया को बेचने की यह सरकार की दूसरी कोशिश है. पिछली बार सरकार का एयर इंडिया को बेचने का प्रयास सफल नहीं हुआ था. सरकार को करोड़ों के कर्ज में डूबी एयरलाइन में लंबे समय से नुकसान हो रहा है. 

आरबीआई ने केवाईसी नियमों में संशोधन किया, यह होगा फायदा

Jan 10, 2020
आरबीआई ने इसके लिए एक अधिसूचना जारी की. आरबीआई की अधिसूचना में कहा गया है कि ग्राहक की पहचान सत्यापित करने हेतु सहमति आधारित वैकल्पिक तरीके के रूप में वीडियो-आधारित ग्राहक पहचान प्रक्रिया (V-CIP) को मान्यता देने का निर्णय लिया है.

Jio ने लॉन्च की वाई-फाई कॉलिंग, जानिए इस सेवा के बारे में सबकुछ

Jan 10, 2020
रिलायंस जियो की वाई-फाई सेवा VoWi-Fi के नाम से जानी जायेगी. सभी जियो उपयोगकर्ता, मौजूदा नंबरों के साथ, कॉल करने या प्राप्त करने के लिए वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करने में सक्षम होंगे.

5G स्पेक्ट्रम: सभी कंपनियों को ट्रायल हेतु 5जी स्पेक्ट्रम देगी सरकार

Dec 31, 2019
डिजिटल संचार आयोग (डीसीसी) ने 20 दिसंबर को 5.22 लाख करोड़ रुपए की स्पेक्ट्रम नीलामी योजना को मंजूरी दी है. परिचालन समिति के अनुसार 5जी सेवा देश में चौथी औद्योगिक क्रांति लाने में उत्प्रेरक का काम करेगा तथा भारत को वैश्विक आर्थिक शक्ति बनाने में मददगार साबित होगा. 

रूपे कार्ड और यूपीआई से भुगतान पर जनवरी से नहीं लगेगा एमडीआर शुल्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Dec 30, 2019
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक के बाद कहा कि राजस्व विभाग शीघ्र ही रुपे और यूपीआई को डिजिटल लेन-देन के अंतर्गत बिना एमडीआर शुल्क वाले माध्यम के तौर पर अधिसूचित करेगा.
Loading...

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Loading...