जी गुरुचरण को तीन महीने के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जी गुरुचरण को तीन महीने के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार 17 जून 2015 को दिया गया.

Created On: Jun 19, 2015 10:37 ISTModified On: Jun 19, 2015 10:37 IST

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जी गुरुचरण को तीन महीने के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार 17 जून 2015 को दिया गया.

वह नियमित पदग्राही की नियुक्ति या अगले आदेश तक अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. गुरुचरण कर्नाटक कैडर के वर्ष 1982 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वर्तमान में, वह खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग में अपर सचिव के रूप में सेवारत है.

भारतीय मानक ब्यूरो के महानिदेशक का पद 15 मई 2015 को एम.जे. यूसुफ के इस्तीफा देने के बाद और वित्त मंत्रालय में महालेखा नियंत्रक (सीजीए) के निदेशक का कार्यभार ग्रहण करने के बाद से खाली था. एम.जे. यूसुफ को 6 जनवरी 2015 को भारतीय मानक ब्यूरो का महानिदेशक नियुक्त किया गया.

दूसरी ओर, अनूप कुमार श्रीवास्तव तीन महीनों के लिए या किसी नियमित पदग्राही की नियुक्ति तक या अगले आदेश तक केंद्रीय गृह मंत्रालय में अंतरराज्यीय परिषद् सचिवालय में सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया. असम-मेघालय कैडर के 1981 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्रीवास्तव सचिव सीमा प्रबंधन में सचिव के रूप में काम कर रहे हैं.

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS