Search

तमिलनाडु सरकार ने कम मूल्य की दवाएं उपलब्ध कराने हेतु अम्मा फार्मेसी का शुभारंभ किया

तमिलनाडु की राज्य सरकार ने 26 जून 2014 को कम मूल्य पर गुणवत्ता दवाओं को बेचने के लिए अम्मा फार्मेसी (अम्मा मरुंधागम) का शुभारंभ किया.

Jun 28, 2014 17:31 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

तमिलनाडु की राज्य सरकार ने 26 जून 2014 को कम मूल्य पर गुणवत्ता दवाओं को बेचने के लिए अम्मा फार्मेसी (अम्मा मरुंधागम) का शुभारंभ किया. यह फार्मेसी कम मूल्य पर लोगों को दवाएं उपलब्ध करायेगी जो अधिकतम खुदरा मूल्य से 10 प्रतिशत की छूट पर बेची जाएगी.
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने राज्य में फार्मेसियों शुरू करने के लिए सात जिलों में दस अम्मा फार्मेसियों का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने सचिवालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चेन्नई, इरोड, सेलम, कुड्डालोर, मदुरै, शिवगंगा और विरुधुनगर जिलों में फार्मेसियों को शुरु किया. शुरूआत में दुकानों को 1 करोड़ रुपए के मूल्य पर स्थापित किया गया जिनमें प्रत्येक दुकान पर 10 लाख का व्यय किया गया.

ये अम्मा मेडिकल दुकानें लोकप्रिय स्थान जैसे बस स्टैंड, चिंहित स्थानों और जिलों में मुख्य स्थानों पर स्थापित किया जाएगा. सरकार इन दुकानों को फार्मासिस्ट आउटसोर्स करेगा. आपातकालीन दवाओं की रक्षा के लिए कोल्ड स्टोरेज सुविधाएं स्थापित की गयी हैं.

 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS