बिटकॉइन को कानूनी मान्यता देने वाला अल सल्वाडोर पहला देश बना

3 days ago
विश्वभर में क्रिप्टोकरेंसी की कानूनी फ्रेमवर्क को लेकर बहस ही चल रही है. ऐसे में अल-सल्वाडोर अब आधिकारिक रूप से पहला देश बन गया है कि जहां बिटकॉइन क्रिप्‍टोकरंसी में ट्रांजैक्‍शन किया जा सकेगा. 

Microsoft ने की इंटरनेट एक्सप्लोरर बंद करने की घोषणा, जानें वजह

May 25, 2021
माइक्रोसॉफ्ट ने इंटरनेट एक्सप्लोरर को 16 अगस्त 1995 को रिलीज किया था. वर्ष 2003 तक माइक्रोसॉफ्ट का ये ब्राउजर इंटरनेट की दुनिया में टॉप पर था.

गौतम अडानी बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स, जानें पहले स्थान पर कौन

May 23, 2021
अडाणी समूह के कंपनियों के शेयरों में पिछले कुछ माह में जबरदस्त तेजी की बदौलत वैश्विक अमीरों की लिस्ट में गौतम अडाणी के स्थान में लगातार सुधार हुआ है.

केंद्र सरकार ने बैटरी स्टोरेज के लिए 18,100 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना को दी मंजूरी

May 13, 2021
आधिकारिक बयान के मुताबिक एसीसी नई पीढ़ी की अत्याधुनिक भंडारण प्रौद्योगिकी है. इसके जरिये बिजली को इलेक्ट्रोकेमिकल या फिर रसायनिक ऊर्जा के रूप में भंडारित किया जा सकता है.

कैबिनेट ने IDBI बैंक के रणनीतिक विनिवेश को मंजूरी दी

May 7, 2021
आईडीबीआई बैंक में केंद्र सरकार और भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की कुल हिस्सेदारी 94 प्रतिशत से ज्यादा है. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ई-संता का उद्घाटन किया

Apr 14, 2021
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा यह मंच मछली और जल किसानों को आजादी, विकल्प और अवसर उपलब्ध कराएगा. इससे विक्रेताओं खरीदार दोनों के लिये निष्पक्ष मूल्य सुनिश्चित हो सकेगा.

सिंगापुर में दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार समझौता लागू हुआ

Apr 13, 2021
आरसीईपी चीन की अगुवाई में किया गया विश्व का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार समझौता है लेकिन भारत ने इस समझौते को स्वीकार नहीं किया. 

फोर्ब्स ने जारी की साल 2021 के सबसे अमीर लोगों की सूची

Apr 8, 2021
भारत के मुकेश अंबानी फिर से एशिया के सबसे अमीर शख्‍स बने हैं. जबकि, वे दुनिया के 10वें सबसे धनी व्‍यक्ति हैं. भारत के 10 सबसे दौलतमंद लोगों की सूची में अंबानी पहले और अडानी दूसरे नंबर पर हैं. 

Jio बना दुनिया का पांचवां सबसे मजबूत ब्रांड, जानिए पहले स्थान पर कौन

Jan 29, 2021
ब्रांड फाइनेंस ग्लोबल 500 की लिस्ट में पहली बार शामिल हुए रिलायंस जियो ने भारी उलट फेर करते हुए 5वीं रैंकिंग हासिल की है. इस लिस्ट में अमेजन, डिज्नी, कोका-कोला जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं.

डिजिटल करेंसी लाने की तैयारी में आरबीआई, क्या बदल जाएगा लेन-देन का तरीका?

Jan 28, 2021
केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (CBDC) एक लीगल करेंसी है और डिजिटल तरीके से सेंट्रल बैंक की लाइबिलिटी है जो सॉवरेन करेंसी के रूप में उपलब्ध है. 

एफडीआई निवेश के मामले में चीन पहले स्थान पर, अमेरिका को पीछे छोड़ा

Jan 27, 2021
इन आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए चीन दुनिया का वो देश बन गया है जहां सबसे अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश हुआ है. 

ओला तमिलनाडु में लगाएगी दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्कूटर फैक्ट्री, जानें विस्तार से

Dec 16, 2020
ओला ने कहा कि अपने विशिष्ट कौशल, श्रमबल तथा जनांकिकी के जरिये भारत ई-वाहनों के विनिर्माण का वैश्विक केंद्र बन सकेगा. कंपनी अपने ई-स्कूटरों की पहली श्रृंखला आगामी महीनों में पेश करने की तैयारी कर रही है. 

Walmart की 2027 तक भारत से 10 अरब डॉलर का निर्यात करने की योजना

Dec 11, 2020
वालमार्ट ने भारत को वैश्विक बाजारों के लिए मैन्यूफैक्चरिंग हब के रूप में विकसित करने की सरकार की नीति के समर्थन में यह घोषणा की है. इस लक्ष्य को पाने में वालमार्ट भारतीय बाजार से उत्पादों की खरीद के कार्यक्रमों को भी गति देगी.

ऑक्सफोर्ड COVID-19 वैक्सीन अप्रैल 2021 में आ सकती है: CEO अदार पूनावाला

Nov 20, 2020
सीईओ अदार पूनावाला ने वैक्सीन की कीमत के बारे में बताते हुए कहा कि अंतिम परीक्षण के परिणामों और नियामक अनुमोदन के आधार पर आम जनता को दो आवश्यक खुराक के लिए अधिकतम 1,000 रुपए चुकाने होंगे.

चीन समेत 15 देशों ने सबसे बड़े व्यापार समझौते पर किए हस्ताक्षर, जानें विस्तार से

Nov 15, 2020
आसियान समूह के दस देशों को लेकर इस साझेदारी पर चर्चा की शुरुआत सबसे पहले साल 2012 में हुई थी. इनमें चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देश शामिल हैं. 

अज़ीम प्रेमजी बने ‘सबसे दानवीर भारतीय’, जानें दूसरे स्थान पर कौन

Nov 11, 2020
अज़ीम प्रेमजी एक दिन में 22 करोड़ रुपये और एक साल में 7904 करोड़ रुपये दान करने वाले वित्तीय वर्ष 2020 में सबसे दानवीर भारतीय बन गए हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ग्लोबल इनवेस्टर्स राउंडटेबल की अध्यक्षता की, यहां जानें सबकुछ

Nov 6, 2020
यह प्रमुख वैश्विक संस्थागत निवेशकों, भारतीय कारोबारी लीडर्स और भारत सरकार व वित्तीय बाजार नियामकों के उच्चतम निर्णय निर्माताओं के बीच एक विशेष वार्ता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया की दिग्गज तेल-गैस कंपनियों के सीईओ के साथ करेंगे बातचीत

Oct 26, 2020
भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा उपभोक्ता देश है. बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये साल 2030 तक यहां तेल एवं गैस क्षेत्र में 300 अरब डॉलर से अधिक निवेश होने का अनुमान है. 

भारत और वियतनाम बिजनेस फोरम की हुई आभासी बैठक, द्विपक्षीय व्यापार संबंधों की हुई पुष्टि

Oct 22, 2020
इस अवसर पर बोलते हुए, विदेश मंत्रालय की सचिव (पूर्व) रीवा गांगुली दास ने कहा कि, भारत और वियतनाम के बीच वर्तमान में व्यापार लगातार बढ़ रहा है और यह वर्ष 2019-20 में 12.34 बिलियन डॉलर का हो गया है.

केंद्र सरकार ने लॉन्च की 'आयुष्मान सहकार योजना’, जानें इसके बारे में सबकुछ

Oct 21, 2020
इस योजना के अंतर्गत एनसीडीसी सहकारी समितियों को 10 हजार करोड़ रुपये का ऋण बांटेगी और समितियां उससे स्वास्थ्य सुविधाएं स्थापित करेंगी.

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Get App