Search

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की सम्पत्ति सील करने के आदेश

बंबई उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की दो परिसंपत्तियों की कुर्की किए जाने का आदेश 28 दिसंबर  2010 को दिया. यह आदेश संजय दत्त और फिल्म निर्माता शकील नूरानी के बीच वित्तीय विवाद के मामले में दिया गया. इस विवाद पर इंडियन मोशन पिक्र्चस प्रोड्यूर्सस एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने जनवरी 2010 में फैसला सुनाया था. आईएमपीपीए ने अपने इसी फैसले को लागू कराने के लिए बंबई उच्च  

Dec 30, 2010 12:47 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

बंबई उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की दो परिसंपत्तियों की कुर्की किए जाने का आदेश 28 दिसंबर  2010 को दिया. यह आदेश संजय दत्त और फिल्म निर्माता शकील नूरानी के बीच वित्तीय विवाद के मामले में दिया गया. इस विवाद पर इंडियन मोशन पिक्र्चस प्रोड्यूर्सस एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने जनवरी 2010 में फैसला सुनाया था. आईएमपीपीए ने अपने इसी फैसले को लागू कराने के लिए बंबई उच्च न्यायालय में अपील की थी. जिस पर उच्च न्यायालय के क्रियान्वयन विभाग ने दीवानी प्रक्रिया संहिता के तहत दिसंबर  2010 के तीसरे सप्ताह में  संजय दत्त के खिलाफ वारंट जारी किया था.

 

विदित हो कि नूरानी ने इस अभिनेता पर 2.03 करोड़ रुपए का दावा किया है, जिसमें फिल्म जान की बाजी के लिए दी गई 50 लाख रुपए की राशि भी शामिल है. वर्ष 2002 में शुरू की गई शकील नूरानी की फिल्म जान की बाजी को संजय दत्त ने बीच में ही छोड़ दिया था.

 

सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन और आईएमपीपीए के बीच एक समझौते के तहत आईएमपीपीए को पंच के रूप में कार्य करने की शक्ति प्राप्त है. जो फिल्मों से संबंधित इस तरह के वित्तीय विवादों का निपटारा करती हैं. 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS