Search

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिलाड़ी युवराज सिंह को उनकी टीम ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर’ ने 15 दिसंबर 2014 को बाहर कर दिया.

Dec 16, 2014 14:44 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले संस्करण (वर्ष 2014) के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे युवराज सिंह को उनकी टीम ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर’ ने 15 दिसंबर 2014 को बाहर कर दिया.


विजय माल्या की ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर’ ने पिछले संस्करण में युवराज को 14 करोड़ रुपयों में खरीदा था. युवराज आईपीएल-7 में अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन जुटाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. उन्होंने 34 के औसत से 376 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. युवराज ने हालांकि ज्यादा गेंदबाजी नहीं की और कुल 22.4 ओवरों की गेंदबाजी में उन्होंने पांच विकेट हासिल किए. युवराज के अलावा विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स अंकतालिका में निचले से दूसरे पायदान पर रही.

विदित हो कि युवराज के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को भी उनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने बाहर कर दिया. आईपीएल-7 में सबसे निचले पायदान पर रहे डेयरडेविल्स ने पीटरसन के अलावा दिनेश कार्तिक, रॉस टेलर और मुरली विजय को भी बाहर कर दिया. इनके अलावा मुंबई इंडियंस ने तेज गेंदबाज जहीर खान और स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा को बाहर कर दिया. इस बीच आईपीएल-7 की उपविजेता रहे किंग्स इलेवन पंजाब ने चेतेश्वर पुजारा, तेज गेंदबाज लक्ष्मिपति बालाजी और स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक को टीम में बनाए रखने का फैसला किया.

 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS