Search

भारतीय नौसेना ने एडमिरल कप सेलिंग रिगाटा का पांचवां संस्करण जीता

भारतीय नौसेना ने “एडमिरल कप” सेलिंग रिगाटा का पांचवां संस्करण 13 दिसंबर 2014 को जीता.

Dec 16, 2014 14:48 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

भारतीय नौसेना ने “एडमिरल कप” सेलिंग रिगाटा का पांचवां संस्करण 13 दिसंबर 2014 को जीता. एडमिरल कप 11 से 13 दिसंबर 2014 के बीच एजीमाला की एतीकुलम खाड़ी में आयोजित किया गया. एडमिरल कप अंतरराष्ट्रीय नौकायन रेगाटा में 9 दौड़ो का आयोजन किया गया. एडमिरल कप-2014 में सत्रह अंतरराष्ट्रीय नौसेनाओं ने भाग लिया.

बहरीन नौसेना और यूनाईटेड किंगडम नौसेना की टीमों ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया. ओपन कैटेगरी के व्यक्तिगत पोजिशन में सऊदी अरब के कैडेट इब्राहिम बिन समीर अल शुवैतार ने पहला, बहरीन के कैडेट अहमद अब्दुल्ला और जर्मनी के लेफ्टिनेंट अनके डलमान ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया. लेफ्टिनेंट अनके डलमान ने महिलाओं की श्रेणी में व्यक्तिगत पोजिशन में पहला स्थान भी प्राप्त किया.

इसमें भाग लेने वाले 17 विभिन्न नौसेनाओं में भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, बहरीन, चीन, मिस्र, फ्रांस, फिजी, जर्मनी, मॉरिशस, ओमान, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, यूनाईटेड किंगडम शामिल थें.

एडमिरल कप अंतरराष्ट्रीय नौकायन रेगाटा को वर्ष 2010 में पहली बार शुरू किया गया. वर्ष 2013 में, एडमिरल कप अंतरराष्ट्रीय नौकायन रेगाटा का चौथा संस्करण संयुक्त अरब अमीरात की नौसेना टीम ने जीता. भारतीय नौसेना और ब्राजील नौसेना टीमें क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रही.

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS