Search

विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल के लिये भारतीय पुरुष टीम की घोषणा

भारत ने हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के लिये 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा 26 मई 2015 को की.

May 27, 2015 14:28 IST

भारत ने बेल्जियम के एंटवर्प में 20 जून 2015 से 5 जुलाई 2015 के बीच होने वाले हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के लिये 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा 26 मई 2015 को की. अब तक 216 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके मिडफील्डर सरदार सिंह को कप्तान बनाए रखा गया जबकि गोलकीपर पी आर श्रीजेश टीम के उप कप्तान होंगे.

हॉकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में दस टीमें भाग लेंगी जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय टीम को पूल ए में रखा गया है जहां उसका सामना फ्रांस, पोलैंड, चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और मजबूत ऑस्ट्रेलिया से होगा. पूल बी में चीन, आयरलैंड, मलेशिया, ब्रिटेन और मेजबान बेल्जियम शामिल हैं. भारत टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 20 जून 2015 को फ्रांस के खिलाफ खेलेगा.

विदित हो कि रुपिंदर पाल सिंह और मिडफील्डर एस के उथप्पा सहित चार प्रमुख खिलाडिय़ों को जगह नहीं मिली है. रुपिंदर और उथप्पा के अलावा स्ट्राइकर मनदीप सिंह और सतबीर सिंह दो अन्य प्रमुख खिलाड़ी हैं जिन्हें बाहर किया गया है. इसके साथ ही रक्षापंक्ति के खिलाड़ी जसजीत सिंह कुलार और गुरमैल सिंह, मिडफील्डर ललित उपाध्याय और स्ट्राइकर युवराज वाल्मिकी ने दस देशों के बीच होने वाले टूर्नामेंट के लिये टीम में वापसी की.

Now get latest Current Affairs on mobile, Download # 1  Current Affairs App