सॉफ्टवेयर इंजीनियर गुरदीप सिंह पाल स्काइप का कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष (वाइस प्रेसिडेंट) नामित

माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर गुरदीप सिंह पाल (Gurdeep Singh Pall) को स्काइप का कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष (वाइस प्रेसिडेंट) नामित किया.

Created On: Oct 31, 2013 15:22 ISTModified On: Oct 31, 2013 16:08 IST

गुरदीप सिंह पालमाइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर गुरदीप सिंह पाल (Gurdeep Singh Pall) को स्काइप का कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष (वाइस प्रेसिडेंट) नामित किया. इस नियुक्ति के साथ ही गुरदीप सिंह पाल माइक्रोसॉफ्ट के शीर्ष प्रबंधन में पहुंचने वाले पहले सिख बन गए. गुरदीप सिंह पाल को मार्क जिलेट (Mark Gillett) का स्थान लेना है. उन्होंने जनवरी 1990 में कंपनी में सॉफ्टवेयर डिजाइन इंजीनियर के रूप में नौकरी शुरू की थी. गुरदीप सिंह पाल  का जन्म चंडीगढ़ में हुआ.
 
माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट के अनुसार गुरदीप सिंह पाल के पास नेटवर्किंग, वीओआईपी और कोलेबोरेशन क्षेत्र में 20 से अधिक पेटेंट (प्रक्रिया में या मंजूर) हैं.
 
गुरदीप सिंह पाल ने बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नॉलोजी एंड साइंस, पिलानी (Birla Institute of Technology and Science (BITS) Pilani) से कंप्यूटर साइंस में स्नातक किया.

गुरदीप सिंह पाल ने ओरेगन यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में परास्नातक (पीजी) की है. गुरदीप सिंह पाल घाना के अशीसी यूनिवर्सिटी (Ashesi University, Ghana) के बोर्ड ऑफ ट्रस्टी में भी हैं.

स्काइप क्या है?
स्काइप एक फ्री इंटरनेशनल कॉल और मैसेजिंग सेवा है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट ने विकसित किया है.

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Post Comment

4 + 9 =
Post

Comments